‘युवराज सिंह से पहली मुलाकात नहीं भूलूंगा, उनके सामने कुछ बोल नहीं पा रहा था’, कपिल शर्मा शो पर अक्षर पटेल ने सुनाई थी कहानी

अक्षर पटेल आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स की ओर से खेलते हैं। वे 2019 से टीम के सदस्य हैं। उससे पहले अक्षर 2013 में मुंबई इंडियंस की टीम में थे। 2014 से 2018 तक वे किंग्स इलेवन पंजाब (अब पंजाब किंग्स) की टीम की ओर से खेलते थे। अक्षर को मुंबई की ओर से खेलने का मौका नहीं मिला था।

Axar Patel, Yuvraj Singh, Kapil Sharmअक्षर पटेल ने भारत के लिए तीन टेस्ट में 27 विकेट लिए हैं। (सोर्स – स्क्रीनशॉट/youtube SET India0/फाइल)

भारतीय क्रिकेट टीम के बाएं हाथ के स्पिनर अक्षर पटेल इंग्लैंड के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज में जीत के हीरो रहे हैं। अक्षर ने चेन्नई में खेले गए सीरीज के दूसरे मुकाबले में टेस्ट डेब्यू किया था। उन्होंने पहली पारी में दो और दूसरी पारी में पांच विकेट लिए थे। इसके बाद अहमदाबाद में खेले गए तीसरे और चौथे टेस्ट की चार पारियों में क्रमश: 6, 5, 4 और 5 विकेट अपने नाम किए थे। 3 टेस्ट में कुल 27 विकेट लेने वाले अक्षर के आदर्श युवराज सिंह रहे हैं।

अक्षर ने इस बारे में कपिल शर्मा शो पर खुलासा किया था। कपिल शर्मा ने जब उनसे उनके आदर्श के बारे में पूछा तो अक्षर ने कहा, ‘‘युवी पाजी मेरे आदर्श थे। क्योंकि वे जैसे खेलते थे, चौके-छक्के मारते थे, बॉलिंग भी करते थे तो बचपन से उनको देखकर बड़ा हुआ हूं। लेफ्टी अगर कोई बल्लेबाजी करता है तो मुझे देखने में बड़ा मजा आता है। मैं भी लेफ्टी था तो उनको फॉलो करने लगा था। मैं पंजाब की टीम (आईपीएल) में था और वे भी हमारे साथ थे। वो दिन मैं भूल नहीं सकता जब उनसे मिला था।

अक्षर ने आगे बताया, ‘‘मैं सामने से उनसे बात ही नहीं कर पाता था। मैच खत्म होने के बाद सब मिलते हैं तो मैं उनके आसपास घूम रहा था। मुझे एक अवॉर्ड मिलना था और वे भी मैन ऑफ द मैच थे। मैं उनके पास खड़ा था तो उन्होंने कहा कि बहुत शरमा रहा है। क्या कर रहा है? मैं भी इंसान हूं बात कर सकता है मेरे से। इसके बाद खुल गया और उनसे खूब बात की।’’

अक्षर पटेल आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स की ओर से खेलते हैं। वे 2019 से टीम के सदस्य हैं। उससे पहले अक्षर 2013 में मुंबई इंडियंस की टीम में थे। 2014 से 2018 तक वे किंग्स इलेवन पंजाब (अब पंजाब किंग्स) की टीम की ओर से खेलते थे। अक्षर को मुंबई की ओर से खेलने का मौका नहीं मिला था। पंजाब की ओर से 2014 में उन्होंने 17, 2015 में 13, 2016 में 13, 2017 में 15 और 2018 में तीन विकेट लिए थे। इसके बाद दिल्ली के लिए 2019 में 10 और 2020 में 9 विकेट झटके। उन्होंने कुल 97 आईपीएल मैचों में 80 विकेट लिए हैं।

Next Stories
1 510 करोड़ सैलरी वाले क्रिस्टियानो रोनाल्डो की गलती ने टीम को हराया, 15 साल में पहली बार हुआ ऐसा; देखें VIDEO
2 वरुण चक्रवर्ती का फिर टूटा सपना, भारत के लिए इंग्लैंड के खिलाफ नहीं कर पाएंगे डेब्यू: नटराजन पर संशय बरकरार
3 Road Safety World Series: भारत के खिलाफ खेलना चाहते हैं केविन पीटरसन, सचिन तेंदुलकर की टीम को हराने के बाद कही बड़ी बात
यह पढ़ा क्या?
X