ताज़ा खबर
 

अक्षर की फिरकी का जादू चला भारत ए पारी व 81 रन से जीता

बाएं हाथ के स्पिनर अक्षर पटेल ने शानदार गेंदबाजी करते हुए बिना रन दिए चार विकेट चटकाए जिससे भारत ए ने दूसरे और अंतिम मैच में शुक्रवार को यहां दक्षिण अफ्रीका ए को पारी..

Author वायनाड | August 29, 2015 10:02 AM
अक्षर पटेल (फाइल फोटो)

बाएं हाथ के स्पिनर अक्षर पटेल ने शानदार गेंदबाजी करते हुए बिना रन दिए चार विकेट चटकाए जिससे भारत ए ने दूसरे और अंतिम मैच में शुक्रवार को यहां दक्षिण अफ्रीका ए को पारी और 81 रन से हराकर अनधिकृत क्रिकेट टैस्ट सीरीज 1-0 से जीत ली। भारत ए ने गुरुवार रात के स्कोर आठ विकेट पर 417 रन पर पारी घोषित कर दी थी और फिर शुक्रवार को दूसरी पारी में दक्षिण अफ्रीका ए को चौथे और अंतिम दिन सिर्फ 76 रन पर ढेर कर दिया। अक्षर ने शानदार गेंदबाजी करते हुए छह ओवर में बिना रन दिए चार विकेट चटकाए। उन्होंने मैच में 92 रन देकर दो विकेट हासिल किए। सीरीज का पहला टैस्ट ड्रा रहा था।

भारत ने अपने गुरुवार के स्कोर पर ही पारी घोषित की जिससे उसे पहली पारी के आधार पर 157 रन की बढ़त हासिल हुई। अक्षर के अलावा आफ स्पिनर जयंत यादव ने दस रन देकर दो विकेट चटकाए जबकि शारदुल ठाकुर, कर्ण शर्मा और बाबा अपराजित ने एक एक विकेट हासिल किया। अक्षर ने पारी के चौथे ओवर में ही रीजा हेंड्रिक्स (1) को बोल्ड करके भारत को अच्छी शुरुआत दिलाई। शुरुआती सफलता मिलने से भारतीय टीम उत्साह से भर गई और 16वें ओवर तक मेजबान टीम को स्कोर चार विकेट पर 33 रन हो गया था।

क्विंटन डि काक ने टीम की ओर से सर्वाधिक 20 रन बनाए लेकिन दूसरे छोर पर लगातार विकेट गिरते रहे। तेंबा बावुमा (3), ओमफिले रामेला (7) और डेन विलास (3) स्पिनरों के सामने टिक नहंी पाए। डि काक भी जयंत की गेंद पर अभिनव मुकुंद को कैच देकर पवेलियन लौटे। कर्ण ने लोनवाबो सोतसोबे को पगबाधा आउट करके सिर्फ 31.4 ओवर में दक्षिण अफ्रीका ए की पारी का अंत किया। गेंदबाजी करते हुए चोट लगने के कारण अंतिम खिलाड़ी ब्युरेन हैंड्रिक्स बल्लेबाजी के लिए नहीं उतरे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App