ताज़ा खबर
 

दुनिया के मशहूर बुल फाइटर की रिंग में मौत, देखें कैसे हुआ हादसा

इसके पहले भी ऐसा ही भयानक हादसा हुआ था। साल 2016 जुलाई में विक्टर बैरियो की भी बुलफाइट के दौरान मौत हो गई थी।
फ्रांस में अवॉर्ड विनिंग स्पेनिश बुल फाइटर इवान फैंडिनो। फाइल फोटो (REUTERS)

फ्रांस में अवॉर्ड विनिंग स्पेनिश बुल फाइटर इवान फैंडिनो की रिंग में शो दिखाने के दौरान मौत हो गई है। हादसा उस दौरान हुआ जब इवान फिसलकर रिंग में गिर गए और उनके हाथ से कपड़ा छूठ गया। उनके गिरने के बाद तुरंत सांड ने उनके सीने में सींग घुसा दिया। मूल रूप से बास्क देश ऑर्डुना में रहने वाले 36 वर्षीय इनाव पिछले 12 सालों से बुलफाइट के पेशे में थे। इनाव कई बड़ी प्रतियोगितओं में दो अवॉर्ड भी जीत चुके हैं। घटना के बाद उन्हें तुरंत सर्जरी के लिए हॉस्पिटल ले जाया गया। लेकिन हॉस्पिटल पहुंचने से पहले ही उन्होंने दम तोड़ दिया। इवान फैंडिनो की मौत पर बुलफाइटर जॉन देल अलामो ने कहा, ‘इवान की मौत पर मेरे पास कहने के लिए शब्द नहीं हैं। यकीन नहीं तो कि वो हमारे बीच नहीं रहे।’ घटना का एक वीडियो भी सामने आया है जिसमें इवान हवा में दिखाई दे रहे हैं। सूत्रों के अनुसार घटना के बाद इवान की सीने में तेज दर्द हुआ जिससे वो जमीन पर गिर गए। हालांकि मैदान में मौजूद किसी शख्स ने उस दौरान ये नहीं सोचा की इस घटना में इवान की मौत हो जाएगी।

बता दें कि दे कि इसके पहले भी ऐसा ही भयानक हादसा हुआ था। साल 2016 जुलाई में विक्टर बैरियो की भी बुलफाइट के दौरान मौत हो गई थी। ये बुलफाइट स्पेनिश बॉर्डर मॉन्ट द मार्सन टाउन में हो रही थी। तब भी विक्टर की मौत की वजह उनके फेफड़ों में लगी भयानक चोट थी। वहीं एनिमल राइट्स के समर्थकों ने इसपर नाराजगी जताई है। समर्थकों ने कहा कि ऐसी विवादित प्रतियोगिता की वजह से जानवरों का दमन हो रहा है। एक जानकार को इंसान के साथ लड़ाना ठीक नहीं है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule