ताज़ा खबर
 

वार्म-अप मैच में भारत के खिलाफ खेले वाशिंगटन सुंदर और आवेश खान, जानिए क्यों उठाया ऐसा कदम

भारत ने इंग्लैड की सरजमीं पर मंगलवार से काउंटी सिलेक्ट XI के खिलाफ तीन दिवसीय अभ्यास मैच की शुरुआत कर दी है। मैच की शुरुआत में एक ऐसा वाकिया हुआ जिसे देखकर हर कोई चौंक गया। हुआ ऐसा कि आवेश खान और वाशिंगटन सुंदर भारत के खिलाफ मैदान पर उतरे।

वार्म-अप मैच में भारत के खिलाफ खेले वाशिंगटन सुंदर और आवेश खान, जानिए क्यों उठाया ऐसा कदम (Source: Twitter)

इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज से पहले भारतीय टीम आज से डरहम में काउंटी सिलेक्ट XI के खिलाफ तीन दिवसीय वार्म-अप मैच खेल रही है। इस मैच में हर कोई तब चौंक गया जब दो भारतीय खिलाड़ी भारत के ही खिलाफ मैदान पर उतरे। जी हां ये सच है आवेश खान और वाशिंगटन सुंदर भारतीय टीम के खिलाफ इस मुकाबले में उतरे हैं।

भारत के इन दो खिलाड़ियों को भारतीय टीम में भले ही मौका नहीं मिल पाया हो लेकिन ये दोनों खिलाड़ी काउंटी की टीम में चुने गए। निश्चित ही हर किसी के जहन में ये सवाल जरूर उमड़ रहा होगा कि आखिर ऐसा हुआ क्यों ?

क्यों भारत के खिलाफ उतरे आवेश और वाशिंगटन ?

दरअसल 14 सदस्यीय काउंटी सिलेक्ट XI टीम का एक खिलाड़ी कोरोना संक्रमित के संपर्क में आया था जबकि एक अन्य खिलाड़ी चोटिल होने के चलते इस मैच का हिस्सा नहीं बन सका। इस स्थिति में उन खिलाड़ियों की पूर्ति करने के लिए वाशिंगटन सुंदर और आवेश खान को काउंटी सिलेक्ट XI का हिस्सा बनाया गया।

भारतीय बल्लेबाजों की खराब शुरुआत

आपको बता दें विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में मिली हार के बाद से भारतीय बल्लेबाजी रडार पर है। ऐसे में इंग्लैड सीरीज से पहले इस अभ्यास मैच को काफी अहम माना जा रहा है। वहीं इस मैच में भी भारतीय टीम की शुरुआत खराब रही। टीम ने महज 67 रनों पर ही अपने तीन बड़े विकेट खो दिए हैं। कप्तान रोहित शर्मा (9), मयंक अग्रवाल (28) और चेतेश्वर पुजारा (21) के स्कोर पर वापस पवेलियन लौट चुके हैं। ताजा जानकारी तक भारत का स्कोर 4 विकेट के नुकसान पर 107 रन है। भारत को चौथा झटका हनुमा विहारी (24) के रूप में लगा है।

गौरतलब है भारतीय टीम 4 अगस्त से इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला नॉटिंघम के मैदान पर खेलेगी। ऐसे में भारतीय टॉप ऑर्डर का लगातार विफल होना अभी भी भारतीय मैनेजमेंट के लिए चिंता का विषय बना हुआ है।

Next Stories
1 राज कुंद्रा की गिरफ्तारी के बाद अजिंक्य रहाणे का 9 साल पुराना ट्वीट वायरल, लिंक भेजने पर शिल्पा शेट्टी के पति की तारीफ की थी
2 शारीरिक कमजोरी के चलते तीरंदाज बने प्रवीण जाधव, अब टोक्यो में तिरंगा लहराएगा दिहाड़ी मजदूर का बेटा?
3 T20 बल्लेबाजी रैंकिंग में स्मृति मंधाना की टॉप-3 में एंट्री, मिताली फिर बनी नंबर एक वनडे बल्लेबाज
ये पढ़ा क्या?
X