ऑस्ट्रेलियाई खेल मंत्री ने विराट कोहली को बताया था अपना ‘क्रश,‘ अनुष्का शर्मा से शादी से पहले इन एक्ट्रेस से भी जुड़ चुका है ‘रन मशीन’ का नाम; देखें Video

नवंबर 2018 में टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गई थी। उसका यह दौरा 18 जनवरी 2019 तक चला था। इस दौरान एक जनवरी 2019 को ऑस्ट्रेलिया के तत्कालीन और वर्तमान प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने दोनों टीमों को डिनर पर आमंत्रित किया था।

Virat kohli Anushka Sharma bridget mckenzie
विराट कोहली, अनुष्का शर्मा और ऑस्ट्रेलिया की पूर्व खेल मंत्री ब्रिगेट मैकेंजी। (सोर्स- इंस्टाग्राम/अनुष्का शर्मा, ब्रिगेट मैकेंजी)

ऑस्ट्रेलिया की पूर्व खेल मंत्री ब्रिगेट मैकेंजी (Bridget McKenzie) ने विराट कोहली की बहुत बड़ी फैन हैं। वह विराट कोहली को अपना ‘क्रश’ तक बता चुकी हैं। खास यह है कि उन्होंने यह राज विराट कोहली की पत्नी और बॉलीवुड एक्ट्रेस और प्रोड्यूसर अनुष्का शर्मा के सामने खोला था। हालांकि, 5 नवंबर 1988 को दिल्ली में जन्में विराट कोहली का अनुष्का के साथ सात फेरे लेने से पहले भी कई हसीनाओं के साथ नाम जुड़ चुका है।

नवंबर 2018 में भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर गई थी। उसका यह दौरा 18 जनवरी 2019 तक चला था। इस दौरान एक जनवरी 2019 को ऑस्ट्रेलिया के तत्कालीन और वर्तमान प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने सीरीज के चौथे टेस्ट मैच से पहले सिडनी स्थित आवास पर अपनी और भारत की क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों को डिनर पर आमंत्रित किया था। इस दौरान ही ब्रिगेट मैकेंजी ने अपने ‘दिल की बात’ कही थी।

मैकेंजी ने तब विराट कोहली का परिचय देते हुए कहा था, ‘मुझे अब इनका परिचय देते हुए बहुत खुशी हो रही है… यह आदमी मेरा ‘क्रिकेट क्रश’ है। मिस्टर विराट कोहली को दुनिया भर में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज के रूप में जाना जाता है। वह पिच और मैदान पर जो जुनून दिखाते हैं वह बहुत ही रोमांचक है।’

मैकेंजी कोहली की तारीफ करती रहीं, लेकिन बाद में उन्होंने कहा कि भले ही आप मेरे क्रिकेट क्रश हों, लेकिन मुझे उम्मीद है कि आप इस सप्ताह हार जाएंगे। इसके बाद कोहली ने कहा था कि परिचय कराने का यह तरीका बहुत ही प्यारा था। बता दें कि उस सीरीज का चौथा टेस्ट मैच ड्रॉ रहा था। भारत ने 4 टेस्ट मैच की वह सीरीज 2-1 से अपने नाम की थी।

विराट कोहली के अफेयर्स की बात करें तो अनुष्का शर्मा के साथ शादी के बंधन में बंधने से पहले उनका नाम कई देसी और विदेशी अभिनेत्रियों के साथ जुड़ चुका था। कोहली का नाम ब्राजील मॉडल और एक्ट्रेस इजाबेल लेइटे (Izabelle Leite) के साथ जुड़ चुका है। खबरों की मानें तो यह रिश्ता करीब दो साल तक चला। इस कपल को अक्सर एक-दूसरे के साथ स्पॉट किया गया था। दिलचस्प बात यह है कि विराट ने स्पेनिश में ते अमू (Te Amo) भी लिखा था, जिसका अर्थ होता है मैं तुमसे प्यार करता हूं।

साल 2012 में विराट कोहली और तमन्ना भाटिया की बीच अफेयर की खबरें आईं। दोनों की मुलाकात Celkon Advertisement के लिए शूटिंग के दौरान हुई थी। ठीक उसी तरह जैसे अनुष्का और विराट ने हेड एंड शोल्डर्स के लिए एक विज्ञापन शूट किया था। खबरों की मानें तो दोनों ने एक साल तक एक दूसरे को डेट किया। कहा जाता है कि इजाबेल लेइटे विराट और तमन्ना के ब्रेक-अप का कारण थीं।

तमन्ना भाटिया से पहले विराट कोहली के दक्षिण भारतीय अभिनेत्री संजना गलरानी को डेट करने की खबरें आईं थीं। खबरें तो यहां तक थीं कि विराट कोहली को कन्नड़ एक्ट्रेस संजना के साथ टेनिस खेलना और उनके साथ लॉन्ग ड्राइव पर जाना अच्छा लगता था। खबरों में विराट और संजना को कई मौकों पर एक साथ देखे जाने की बात भी कही गई। बाद में, संजना ने यह कहकर इस रिश्ते पर विराम लगा दिया के वे दोनों सिर्फ दोस्त थे और कुछ नहीं।

Izabelle Leite
इजाबेल लेइटे। (सोर्स- इंस्टाग्राम/इजाबेल लेइटे)
Tamannaah Bhatia
तमन्ना भाटिया। (सोर्स- इंस्टाग्राम/ तमन्ना भाटिया)
Sanjjanaa Galrani
संजना गलरानी (सोर्स- इंस्टाग्राम/संजना गलरानी)
Sarah Jane Dias
सारा जेन डायस। (सोर्स- इंस्टाग्राम/ सारा जेन डायस)

पूर्व मिस इंडिया सारा जेन डायस के साथ भी विराट कोहली का नाम जुड़ चुका है। विराट ने 2011 वर्ल्ड कप फाइनल के लिए सारा को वानखेड़े स्टेडियम में बुलाया था। हालांकि, सारा तब अपनी फिल्म ‘गेम’ के प्रमोशन के कारण मैच में नहीं पहुंच पाईं थीं। लेकिन बाद में उन्होंने विराट कोहली से मिलने का फैसला किया। खबरों की मानें तो जुलाई 2011 में विराट जब टीम के साथ वेस्टइंडीज के लिए रवाना हुए, तब तक उन दोनों के बीच संबंध समाप्त हो चुके थे।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
भारत ने 3-0 से जीती टेस्‍ट सीरीज, रहाणे ‘मैन ऑफ द मैच’ तो ‘अश्विन मैन ऑफ द सीरीज बने’