scorecardresearch

IND vs AUS: भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम का ऐलान, पेसर से स्पिनर बने 22 साल के टॉड मर्फी ने बनाई जगह

Australian Team for India Tour: भारत दौरे के लिए ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम की कमान पैट कमिंस को दी गई है। स्टीव स्मिथ को उप कप्तान बनाया गया है।

India vs Australia | Australian Team for India Tour | Todd Murphy | Australian Todd Murphy | Ind vs Aus |
Todd Murphy: टॉड मर्फी 16 साल की उम्र तक एक तेज गेंदबाज के रूप में पहचाने जाते थे। (सोर्स- ट्विटर/@cricketcomau)

India vs Australia: विक्टोरिया के उभरते सितारे टॉड मर्फी को भारत दौरे के लिए (India Tour) ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट टीम (Australia Test Team) में चुना गया है। टॉड मर्फी (Todd Murphy) को एश्टन एगर (Ashton Agar), मिशेल स्वेपसन (Mitchell Swepson) और नाथन लियोन (Nathan Lyon) की तिकड़ी के साथ स्पिनिंग पार्टनर के रूप में शामिल किया गया है।

टॉड मर्फी (Todd Murphy) ने 2022 से पहले सिर्फ एक प्रथम श्रेणी मैच (First Class Match) खेला था। हालांकि, पिछले 12 महीनों में टॉड मर्फी (Todd Murphy) ने विक्टोरिया, ऑस्ट्रेलिया ए और प्रधानमंत्री एकादश (Prime Minister Eleven) के लिए शानदार प्रदर्शन करने के बाद टेस्ट टीम में जगह बनाई। टॉड मर्फी को नाथन लियोन (Nathan Lyon) के संभावित दीर्घकालिक उत्तराधिकारी के रूप में देखा जा रहा है।

मिशेल स्वेपसन ने पिछले साल उपमहाद्वीप में ऑस्ट्रेलिया के पांच टेस्ट में से 4 में 45 रन देकर 10 विकेट लिए थे। राष्ट्रीय चयनकर्ताओं ने 11 जनवरी 2023 को जब चार टेस्ट मैच की बॉर्डर-गावस्कर श्रृंखला के लिए 18 सदस्यीय ऑस्ट्रेलियाई टीम की पुष्टि की तब स्वेपसन को सीमित ओवरों के लेग स्पिनर एडम जम्पा पर तरजीह दी। विक्टोरिया के कप्तान पीटर हैंड्सकॉम्ब भी जनवरी 2019 के बाद पहली बार टेस्ट क्रिकेट में वापसी के लिए कतार में हैं। मैथ्यू रेनशॉ को टूरिंग पार्टी में रिजर्व बल्लेबाजों के रूप में शामिल किया गया है।

भारत दौरे (India Tour) के लिए ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट टीम (Australia Test Team)

पैट कमिंस (कप्तान), एश्टन एगर, स्कॉट बोलैंड, एलेक्स कैरी, कैमरून ग्रीन, पीटर हैंड्सकॉम्ब, जोश हेजलवुड, ट्रैविस हेड, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन, नाथन लियोन, लांस मॉरिस, टॉड मर्फी, मैथ्यू रेनशॉ, स्टीव स्मिथ (उप कप्तान), मिशेल स्टार्क, मिशेल स्वेपसन, डेविड वार्नर

16 साल की उम्र तक तेज गेंदबाज थे टॉड मर्फी (Todd Murphy)

खास यह है कि टॉड मर्फी (Todd Murphy) ने अपने करियर की शुरुआत एक पेसर के रूप में की थी, लेकिन प्रशिक्षण सत्र के दौरान उनकी तेज गेंदबाजी को क्रेग हावर्ड ने नकार दिया था और स्पिनर बनने की सलाह दी थी। उस समय टॉड मर्फी 16 साल के थे।

हावर्ड की सलाह मर्फी के बहुत काम आई और आज नतीजा सबके सामने है। क्रेग हावर्ड को हाल ही में न्यूजीलैंड की महिला क्रिकेट टीम में स्पिन गेंदबाजी सहायक के रूप में शामिल किया गया है। क्रेग हावर्ड को टॉड मर्फी के बारे में बताया गया ता कि वह एक ऐसे बल्लेबाज हैं, जो थोड़ी मध्यम गति से गेंदबाजी करते हैं।

पढें खेल (Khel News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 11-01-2023 at 09:02 IST
अपडेट