ताज़ा खबर
 

भारतीय मॉडल माशूम सिंघा से शादी के 3 साल बाद शॉन टैट को मिली भारतीय नागरिकता, पहली नज़र में हो गया था प्यार

सिंघा एक स्व‍िमसूट मॉडल रह चुकी हैं। 2014 के लिए हुई आईपीएल नीलामी में टैट को किसी भी टीम ने नहीं खरीदा था। टैट ने पेरिस में माशूम को प्रपोज किया था। दोनों ने अगस्त 2013 में सगाई की थी।

Author नई दिल्ली | March 23, 2017 20:04 pm
भारत सरकार ने आॅस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज शॉन टैट को ओवरसीज सिटिजन आॅफ इंडिया का दर्जा दे दिया है। अब वो भारत के नागरिक बन गए हैं, हालांकि टैट के पार वोटिंग अधिकार नहीं होगा।(Photo: CA)

भारतीय मॉडल माशूम सिंघा से शादी करने के ​तीन साल बाद आॅस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज शॉन टैट को भारतीय नागरिकता मिल गई है। टैट ने अपने आधिकरिक ट्विटर अकाउंट से भारतीय पासपोर्ट की फोटो शेयर कर इस बारे में जानकारी दी है। उन्हें भारत सरकार ने ओवरसीज सिटिजेन आॅफ इंडिया अर्थात् प्रवासी भारतीय का दर्जा दिया है। टैट की माशूम से मुलाकात साल 2010 के आईपीएल के दौरान हुई थी, तब वो राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलते थे। शॉन टैट और माशूम सिंघा आईपीएल पार्टी में एक दूसरे से मिले थे और यहीं से दोनों का प्यार परवान चढ़ा था। चार सालों के रिलेशनशिप के बाद दोनों ने पेरिस में सगाई की थी और 12 जून, 2014 को शादी कर ली थी।

सिंघा एक स्व‍िमसूट मॉडल रह चुकी हैं। 2014 के लिए हुई आईपीएल नीलामी में टैट को किसी भी टीम ने नहीं खरीदा था। टैट ने पेरिस में माशूम को प्रपोज किया था। दोनों ने अगस्त 2013 में सगाई की थी। खबर तो ये भी है कि टैट के कई ऑस्ट्रेलियाई दोस्तों के अलावा टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जहीर खान व सिक्सर किंग युवराज सिंह भी इन दोनों की शादी में शामिल हुए थे। ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज शॉन टैट को 19 मार्च को भारत की नागरिकता मिली। शॉन अपनी तेज गेंदबाजी के लिए जाने जाते रहे हैं। उनके नाम साल 2010 में इंग्लैंड के खिलाफ इंटरनेशल क्रिकेट में दूसरी सबसे तेज 161.1 किमी/घंटा की रफ्तार से गेंद फेंकने का रिकॉर्ड है। पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर 161.3 किमी/घंटा की रफ्तार के साथ आज भी दुनिया के सबसे तेज गेंदबाज बने हुए हैं।

Shaun Tait, Indian Citizenship, Australian Pacer Gets Indian Passport, Shaun Tait Became an Overseas Indian Citizen, Mashoom Singha, Cricket News, Sports News, Shaun Tait and Mashoom Singha Love Story, Mashoom Singha and Shaun Tait शॉन टैट को अब ओसीआई (ओवरसीज सिटिजेन आॅफ इंडिया) नागरिकता दी गयी है। टैट के पास अब भारत सरकार द्वारा एनआरआई नागरिकों को दिए जाने वाले सभी तरह की सुविधाओं का लाभ उठाने का अधिकार होगा। (Photo: Instagram)

शॉन टेट ने वनडे फॉर्मेट में 35 मैचों में 62 विकेट अपने नाम किया जबकि टेस्ट क्रिकेट के तीन मुकाबलों में 5 विकेट हासिल किया है। वही टी-20 फॉर्मेट में शॉन टैट ने 171 मैचों में (अंतरराष्ट्रीय, प्रथम श्रेणी, लीग टूर्नामेंट सहित हर तरह के मान्यता प्राप्त टी20 क्रिकेट में) 218 विकेट अपने नाम किया है। गौरतलब है कि शॉन टैट ने 2011 के आईसीसी वनडे विश्व कप में क्वार्टर फाइनल मुकाबले में भारत से मिली हार के बाद वनडे क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। अपने पूरे करियर के दौरान टैट चोट से काफी परेशान रहे हैं और इसिलए उन्हें आॅस्ट्रेलिया की टेस्ट टीम में बहुत ज्यादा खेलने का मौका नहीं मिला है। वो अब सिर्फ अी20 क्रिकेट खेलते हैं। उन्होंने आॅस्ट्रेलिया के लिए 3 टेस्ट, 35 वनडे और 21 टी20 मुकाबले खेले हैं, जिसमें उनके नाम 95 विकेट दर्ज हैं।

वीडियो: 5 ऐसे क्रिकेटर जिन्होंने एक नहीं बल्कि दो देशों के लिए खेला है क्रिकेट

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App