ताज़ा खबर
 

एडिलेड टेस्ट से पहले ऑस्ट्रेलिया को लगा झटका, प्रैक्टिस के दौरान चोटिल हुए एरोन फिंच

ऑस्ट्रेलिया की ओर से युवा बल्लेबाज मार्कस हैरिस भारत के खिलाफ एडिलेड में टेस्ट डेब्यू कर सकते हैं। फर्स्ट क्लास क्रिकेट में हैरिस एक मात्र ऐसे सलामी बल्लेबाज रहे हैं, जिन्होंने एमसीजी के मैदान पर नाबाद 250 रन बनाने का कारनामा किया है। हैरिस सोमवार को फिंच के साथ नेट में बल्लेबाजी की प्रैक्टिस करते नजर आए।

एरोन फिंच और ऑस्ट्रेलियाई टीम।

ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक ओपनर एरोन फिंच भारत के खिलाफ होने वाले एडिलेड टेस्ट से पहले चोटिल हो गए हैं। प्रैक्टिस सेशन के दौरान तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क की गेंद सीधा जाकर फिंच के दाएं हाथ में लगी। चोट इतनी गहरी थी कि फिंच वहीं बल्ला छोड़ आगे निकल आए। भारत के खिलाफ मैच शुरू होने में महज दो दिनों का समय रह गया है, ऐसे में फिंच का इंजरी से रिकवरी होना ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए बेहद जरूरी है। फिंच के प्लेइंग इलेवन में नहीं होने से ऑस्ट्रेलिया के सामने ओपनिंग की समस्या खड़ी हो सकती है। बता दें कि पृथ्वी शॉ के चोटिल होने के बाद भारतीय टीम भी अपनी सलामी जोड़ी को लेकर संघर्ष कर रही है। एडिलेड ओवल के नेट्स पर बल्लेबाजी करते समय मिशेल स्टार्क की बाउंसर गेंद फिंच के हाथ में लग गई। चोट लगने के बाद फिंच को डॉक्टर की देख-रेख में रखा गया है, लेकिन कुछ देर बाद ही वापस नेट पर बल्लेबाजी करते नजर आए। चोट लगने के बाद वह बेहद कम समय के लिए नेट पर दिखाई दिए।

हालांकि, वह गुरुवार से शुरू हो रहे एडिलेड टेस्ट में हिस्सा लेंगे या नहीं? इसका फैसला बुधवार को लिया जाना है। इस दौरे पर डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ की गैर-मौजूदगी में फिंच से टीम को काफी उम्मीदें हैं। फिंच भी भारत के खिलाफ होने वाले मुकाबले का हिस्सा होना चाहेंगे। फिंच से पहले भारतीय युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ प्रैक्टिस मैच में चोट लगने की वजह से एडिलेड टेस्ट से बाहर हो चुके हैं। भारतीय खिलाड़ी ऑस्ट्रेलियाई टीम को किसी भी हालत में हल्के में लेने की भूल नहीं कर सकते।

वहीं ऑस्ट्रेलिया की ओर से युवा बल्लेबाज मार्कस हैरिस भारत के खिलाफ एडिलेड में टेस्ट डेब्यू कर सकते हैं। फर्स्ट क्लास क्रिकेट में हैरिस एक मात्र ऐसे सलामी बल्लेबाज रहे हैं, जिन्होंने एमसीजी के मैदान पर नाबाद 250 रन बनाने का कारनामा किया है। हैरिस सोमवार को फिंच के साथ नेट में बल्लेबाजी की प्रैक्टिस करते नजर आए। ऐसे में अंदाज लगाया जा सकता है कि उन्हें पहले मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम प्लेइंग इलेवन में शामिल कर सकती है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 विराट कोहली ने कुलदीप यादव की गेंद पर छक्का जड़ ऑस्ट्रेलिया को किया सावधान, देखें वीडियो
2 इस ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज ने भरी हुंकार, कहा- कोहली ही नहीं पूरी टीम को रोकने के लिए हैं तैयार
3 VIDEO: मोहम्मद शमी ने फेंका खतरनाक बाउंसर, बाल-बाल बचा विराट कोहली का सिर
आज का राशिफल
X