Australian Open: Roger Federer Beats Marin Cilic To Clinch 20th Grand Slam Title - Australian Open: मारिन सिलिक को हराकर रोजर फेडरर ने जीता 20वां ग्रैंड स्लैम - Jansatta
ताज़ा खबर
 

Australian Open: मारिन सिलिक को हराकर रोजर फेडरर ने जीता 20वां ग्रैंड स्लैम

फेडरर ने सिलिक को 6-2, 7-6, 6-3, 3-6, 6-1 से मात दी। फेडरर को अपना छठा ऑस्ट्रेलियन ओपन खिताब जीतने के लिए तीन घंटे तीन मिनट का समय लगा। इसके साथ ही फेडरर अपना खिताब बचाने में सफल रहे।

Author January 28, 2018 5:37 PM
मैच जीतने के बाद दर्शकों का अभिवादन स्वीकार करते रोजर फेडरर।

स्विट्जरलैंड के दिग्गज टेनिस स्टार रोजर फेडरर ने रविवार (28 जनवरी) को क्रोएशिया के मारिन सिलिक को हराकर साल के पहले ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन का पुरुष एकल खिताब जीत लिया। रॉड लेवर एरेना में खेले गए फाइनल मुकाबले में पूर्व नंबर-1 खिलाड़ी फेडरर ने सिलिक को पांच सेटों तक चले कांटे के मैच में मात दी। फेडरर का यह 20वां ग्रैंड स्लैम खिताब है।

फेडरर ने सिलिक को 6-2, 7-6, 6-3, 3-6, 6-1 से मात दी। फेडरर को अपना छठा ऑस्ट्रेलियन ओपन खिताब जीतने के लिए तीन घंटे तीन मिनट का समय लगा। इसके साथ ही फेडरर अपना खिताब बचाने में सफल रहे। फेडरर ने पिछले साल राफेल नडाल को मात देकर यह खिताब अपने नाम किया था। फेडरर के अलावा सर्बिया के नोवाक जोकोविक और रॉय इमर्सन ने 6-6 बार यह खिताब जीता है।

बता दें कि भारत के रोहन बोपन्ना और हंगरी की उनकी जोड़ीदार टिमिया बाबोस को साल के पहले ग्रैंड स्लैम-ऑस्ट्रेलियन ओपन के मिश्रित युगल वर्ग के फाइनल में हार का सामना करना पड़ा। पांचवीं सीड बोपन्ना और बाबोस की जोड़ी को कनाडा की गैब्रिएला डाब्रोव्स्की और मैट पेविक की जोड़ी ने 6-2, 4-6 और 9-11 से हराया। यह मुकाबला एक घंटे आठ मिनट चला।

Bollywood actress, anushka sharma, indian captain Virat kohli, kisses, wedding ring, special Gesture, wife anuskha video viral, Test match virat kohli

यह दूसरा मौका है, जब बोपन्ना को किसी ग्रैंड स्लैम फाइनल में हार मिली है। इससे पहले 2010 में उन्हें पाकिस्तान के ऐसाम उल हक कुरैशी के साथ खेलते हुए अमेरिकी ओपन के फाइनल में हार मिली थी। कुरैशी और बोपन्ना को अमेरिका के ब्रायन बंधुओं-बॉब और माइक ने कड़े मुकाबले में 7-6, 7-6 से हराया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App