ताज़ा खबर
 

ऑस्ट्रेलियाई ओपन: जोकोविच-फेडरर होंगे आमने सामने, सेरेना भी सेमीफाइनल में

ऑस्ट्रेलियाई ओपन महिला एकल में सेरेना विलियम्स ने फिर से मारिया शारापोवा को करारी मात देकर अंतिम चार में जगह बनायी। वहीं पुरुष एकल में नोवाक जोकोविच और रोजर फेडरर आमने-सामने होंगे।

Author मेलबर्न | January 26, 2016 10:06 PM
दुनिया के तीसरे नंबर के खिलाड़ी और शीर्ष वरीयता प्राप्त रोजर फेडरर। (फाइल फोटो)

दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी नोवाक जोकोविच और सत्रह बार के ग्रैंडस्लैम चैंपियन रोजर फेडरर ने मंगलवार को यहां सीधे सेटों में जीत दर्ज करके ऑस्ट्रेलियाई ओपन टेनिस टूर्नामेंट के पुरुष एकल सेमीफाइनल में एक दूसरे के खिलाफ रोमांचक जंग की नींव रखी जबकि महिला वर्ग में सेरेना विलियम्स ने फिर से मारिया शारापोवा को करारी मात देकर अंतिम चार में जगह बनायी। सर्बियाई खिलाड़ी जोकोविच को क्वार्टर फाइनल में जापान के सातवें वरीय केई निशिकोरी को दो घंटे और सात मिनट में 6-3, 6-2, 6-4 से हराने में कोई परेशानी नहीं हुई लेकिन फेडरर ने पहले सेट में जूझने के बाद चेक गणराज्य के छठी वरीयता प्राप्त थामस बर्डिच को दो घंटे 16 मिनट तक चले मैच में 7-6, 6-2, 6-4 से पराजित किया। सेमीफाइनल में ये दोनों खिलाड़ी आमने-सामने होंगे।

महिला वर्ग में सभी की निगाह दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी सेरेना और पांचवीं वरीय रूसी तारिका मारिया शारापोवा के बीच क्वार्टर फाइनल मैच पर टिकी थी लेकिन अमेरिकी स्टार ने ‘फूड प्वाइजनिंग’ से पीड़ित होने के बावजूद फिर से इसे एकतरफा बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी। उन्होंने शारापोवा को बड़ी आसानी से 6-4, 6-1 से पराजित किया।

शारापोवा पर सेरेना की यह लगातार 18वीं जीत है। असल में रूसी खिलाड़ी 2004 से सेरेना के खिलाफ जीत दर्ज करने में नाकाम रही है। सेरेना की निगाह अब स्टेफी ग्राफ के ओपन युग के रिकार्ड 22 ग्रैंडस्लैम खिताब पर टिकी है। सेरेना सेमीफाइनल में पोलैंड की एग्निस्का रादवांस्का से भिड़ेगी। इस चौथी वरीयता प्राप्त खिलाड़ी ने दसवीं वरीय स्पेनिश कार्ला सुआरेज को 6-1, 6-3 से पराजित करके अंतिम चार में प्रवेश किया। रादवांस्का अपने करियर में पांचवीं बार किसी ग्रैंडस्लैम के सेमीफाइनल में पहुंची है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App