ताज़ा खबर
 

ऑस्ट्रेलियाई ओपन: फाइनल में पहुंचे पेस और हिंगिस, सानिया और सोरेस बाहर

लिएंडर पेस ने 15वें ग्रैंडस्लैम खिताब की ओर कदम बढाते हुए मार्तिना हिंगिस के साथ आस्ट्रेलियाई ओपन मिश्रित युगल फाइनल में प्रवेश कर लिया जबकि सानिया मिर्जा और ब्राजील के ब्रूनो सोरेस की जोड़ी हारकर बाहर हो गई । पेस और स्विटजरलैंड की सातवीं वरीयता प्राप्त जोड़ी ने सेमीफाइनल में चीनी ताइपै की सू वेइ […]

Author January 30, 2015 2:43 PM
लिएंडर पेस ने 15वें ग्रैंडस्लैम खिताब की ओर कदम बढाते हुए मार्तिना हिंगिस के साथ आस्ट्रेलियाई ओपन मिश्रित युगल फाइनल में प्रवेश कर लिया (फोटो: एपी)

लिएंडर पेस ने 15वें ग्रैंडस्लैम खिताब की ओर कदम बढाते हुए मार्तिना हिंगिस के साथ आस्ट्रेलियाई ओपन मिश्रित युगल फाइनल में प्रवेश कर लिया जबकि सानिया मिर्जा और ब्राजील के ब्रूनो सोरेस की जोड़ी हारकर बाहर हो गई ।

पेस और स्विटजरलैंड की सातवीं वरीयता प्राप्त जोड़ी ने सेमीफाइनल में चीनी ताइपै की सू वेइ सियेह और उरूग्वे के पाब्लो कूवास की गैर वरीय जोड़ी को 7 . 5, 6 . 4 से हराया ।

अब उनका सामना क्रिस्टिना म्लाडेनोविच और डेनियल नेस्टर की जोड़ी से होगा जिन्होंने सानिया और सोरेस को दूसरे सेमीफाइनल में 3 . 6, 6 . 2, 10 . 8 से हराया ।

पहले सेमीफाइनल में पेस और हिंगिस ने इस मुकाबले में सियेह की सर्विस तीन बार तोड़ी । अब तक आठ पुरूष युगल और छह मिश्रित युगल खिताब जीत चुके 41 बरस के पेस पहली बार हिंगिस के साथ खेल रहे हैं । हिंगिस भी पांच एकल समेत 14 ग्रैंडस्लैम जीत चुकी है ।

सातवीं वरीयता प्राप्त जोड़ी ने पहले ही गेम में ब्रेकप्वाइंट हासिल कर लिया जिस पर हिंगिस बैकहैंड विनर लगाने से चूक गई । अगले गेम में पेस की सर्विस टूटी जब सियेह ने ड्यूस पर विनर लगाकर 2 . 0 की बढत ले ली ।

शुरूआत में पेस और हिंगिस के दूर होकर खेलने का विरोधियों ने फायदा उठाया और आराम से विनर लगाये हालांकि इन अनुभवी खिलाड़ियों ने जल्दी वापसी की ।

हिंगिस ने सातवें गेम में सियेह की सर्विस तोड़ी । इसके बाद 20 शाट की रैली में पेस और हिंगिस की जोड़ी ने बाजी मारी । उन्होंने 11वें गेम में फिर सियेह की सर्विस तोड़ी और हिंगिस की सर्विस पर सेट जीत लिया ।

दूसरे सेट में भी सियेह की सर्विस शुरूआत में ही टूटी । छठे गेम में पेस और हिंगिस ने ब्रेक प्वाइंट बचाया और अपनी सर्विस पर सेट और मैच जीत लिया।

 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App