scorecardresearch

Australian Open 2022: डिफेंडिंग चैंपियन नाओमी ओसाका हुईं उलटफेर का शिकार, नडाल और बार्टी ने दर्ज की जीत

Australian Open 2022: राफेल नडाल और एश्लेग बार्टी ने 5वें दिन अपने-अपने मैच जीतकर अगले राउंड में जगह बना ली है। वहीं नाओमी ओसाका उलटफेर का शिकार होकर टूर्नामेंट से बाहर हो गई हैं।

Australian Open 2022, Rafael Nadal, Naomi Osaka, Ashleigh Barty, Australian Open
ऑस्ट्रेलियाई ओपन के 5वें दिन डिफेंडिंग चैंपियन नाओमी ओसाका उलटफेर का शिकार हो गईं (सोर्स- ट्विटर)

ऑस्ट्रेलियाई ओपन 2022 के तीसरे दौर में अमांडा अनिसिमोवा ने बड़ा उलटफेर करते हुए डिफेंडिंग चैंपियन नाओमी ओसाका को मात दी है। ओसाका अमेरिका की अनिसिमोवा से 4-6, 6-3, 7-6 से हारने के बाद बाहर हो गई हैं। वहीं शीर्ष रैंकिंग की खिलाड़ी ऐश्लेग बार्टी और स्टार पुरुष खिलाड़ी राफेल नडाल अपने-अपने मुकाबले जीतकर अगले राउंड में पहुंच गए हैं।

20 वर्षीय अनिसिमोवा ने मार्गरेट कोर्ट एरिना में तीसरे सेट में टाईब्रेकर से पहले दो मैच प्वाइंट बचाए और फिर ऐस लगाकर मुकाबला अपने नाम किया। उन्होंने नाओमी ओसाका के 21 के मुकाबले 46 विनर्स लगाए। अनिसिमोवा ने मैच के पहले गेम में दो बार डबल फॉल्ट करके 13वीं वरीयता प्राप्त ओसाका को शुरुआती ब्रेक दिया। लेकिन उसने दूसरे सेट में 15 विनर्स लगाये

अगले दौर में उनका सामना अब आज की विजेता एश्लेग बार्टी से होगा जिन्होंने 30वीं वरीय कैमिला जार्जी पर 6-2, 6-3 से जीत दर्ज की। यह मैच ओसाका-अनिसिमोवा के मैच से बाद में शुरू हुआ था लेकिन इससे पहले खत्म हो गया। विम्बलडन और 2019 फ्रेंच ओपन चैम्पियन बार्टी 1978 के बाद घरेलू चैम्पियनशिप जीतने वाली पहली ऑस्ट्रेलियाई महिला खिलाड़ी बनने की कोशिश में जुटी हैं।

राफेल नडाल ने रूस के कारेन काचानोव को हराकर अंतिम-16 में जगह बना ली है। राफेल नडाल ने यह मुकाबला 3-6, 2-6, 6-3 और 1-6 से जीता। वहीं ऑस्ट्रेलियाई ओपन में दो बार की चैंपियन विक्टोरिया अजारेंका ने 15वीं वरीयता प्राप्त इलिना स्वितोलिना को सीधे सेटों में हराकर के चौथे दौर में प्रवेश किया।

अब अगले दौर में अजारेंका का सामना फ्रेंच ओपन चैंपियन बारबोरा क्रेसीकोवा से होगा जो पहला सेट गंवाने के बाद शानदार वापसी करके आगे बढ़ने में सफल रहीं। क्रेसीकोवा ने 26वीं वरीयता प्राप्त येलेना ओस्टापेंकों से पहला सेट गंवाने के बाद अच्छी वापसी करके 2-6, 6-4, 6-4 से जीत दर्ज की और पहली बार आस्ट्रेलियाई ओपन के चौथे दौर में जगह बनाई।

अन्य नतीजों की बात करें तो पांचवीं वरीयता प्राप्त मारिया सकारी ने 28वीं वरीयता प्राप्त वेरोनिका कुदेरमेतोवा को 6-4, 6-1 से जबकि जेसिका पेगुला ने नूरिया परिजास डियाज को 7-6 (3), 6-2 से पराजित करके चौथे दौर में जगह बनाई। पुरूष वर्ग में ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता एलेक्जेंडर ज्वेरेव ने राडू एल्बोट पर 6-3, 6-4, 6-4 से जीत दर्ज की और अब उनका सामना डेनिस शापोवालोव से होगा।

शापोवालोव ने 23वें नंबर के खिलाड़ी रेली ओपेल्का को 7-6, 4-6, 6-3, 6-4 से हराया। विम्बलडन के उप विजेता माटियो बेरेटिनी ने 18 वर्षीय स्पेन के कार्लोस एल्काराज को 6-2, 7-6, 4-6, 2-6, 7-6 से शिकस्त दी। मिओमीर केसमानोविच साथी सर्बियाई नोवाक जोकोविच की अनुपस्थिति का फायदा उठाते हुए पहली बार मेजर टूर्नामेंट के चौथे दौर में पहुंचे।

पढें खेल (Khel News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.