ताज़ा खबर
 

ऑस्ट्रेलियाई ओपन में आमने-सामने होगी पेस-सानिया की जोड़ी

सानिया और हिंगिस की जोड़ी सेमीफाइनल में जर्मनी की जूलिया जार्जेस और चेक गणराज्य की कैरोलिना प्लिसकोवा की 13वीं वरीय जोड़ी से भिड़ेगी।

Author मेलबर्न | Published on: January 27, 2016 12:43 AM
Australian Open 2016, Sania Mirza, Leander Paes, Australian Openऑस्ट्रेलियाई ओपन के महिलाओं के डबल्स का क्वार्टर फाइनल जीतने के बाद खुशी मनाती भारत की सानिया मिर्जा और स्वीट्जरलैंड की मार्टिना हिंगिस (दाएं) ।

सानिया मिर्जा ने महिला युगल के सेमीफाइनल में जगह बनाई जबकि मिश्रित युगल में लिएंडर पेस के खिलाफ मुकाबले की नींव रखी जब इन दोनों भारतीयों ने अपने जोड़ीदारों के साथ मिलकर आस्ट्रेलिया ओपन टेनिस टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। सानिया और स्विट्जरलैंड की मार्टिना हिंगिस की शीर्ष वरीय जोड़ी ने मैच के बीच में कुछ विषम परिस्थितियों से उबरते हुए जर्मनी की अन्ना लेना ग्रोएनफेल्ड और अमेरिका की कोको वेंदेवेघे की जोड़ी को कड़े मुकाबले में 6-2 4-6 6-1 से हराया। लगातार जीत के अपने रिकार्ड को और आगे बढ़ाने वाली सानिया और हिंगिस की जोड़ी सेमीफाइनल में जर्मनी की जूलिया जार्जेस और चेक गणराज्य की कैरोलिना प्लिसकोवा की 13वीं वरीय जोड़ी से भिड़ेगी।

सानिया ने बाद में क्रोएशिया के इवान डोडिग के साथ मिलकर कजाखस्तान की येरोस्लाव श्वेदोवा और पाकिस्तान के ऐसाम उल हक कुरैशी की जोड़ी को भी 7-5 6-2 से हराया। सानिया और डोडिग को भी शीर्ष वरीयता मिली हुई है। पेस और हिंगिस की मिश्रित युगल जोड़ी ने भी अमेरिका की स्लोएन स्टीफंस और नीदरलैंड के जीन जूलियन रोजर की जोड़ी को एकतरफा मुकाबले में 6-1 6-2 से हराया। सानिया और पेस की जोड़ियां अब मिश्रित युगल में आमने सामने होंगी। जूनियर वर्ग में करमन थंडी और प्रांजला यादलापल्ली की भारत की पांचवीं वरीय जोड़ी ने सिकी काओ और जिया रेन की चीन की जोड़ी को 6-4, 4-6 और 10-2 से हराकर लड़कियों के युगल क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 ओपन टूर्नामेंट में खेलेंगे आनंद
2 हाकी इंडिया लीग: जैकसन के दो गोल से रांची रेज ने वेवराइडर्स को हराया
3 भारतीय निशानेबाज ओलंपिक टिकट पर साधेंगे निशाना
ये पढ़ा क्या...
X