ताज़ा खबर
 

जोकोविच, फेडरर और सेरेना आस्ट्रेलियाई ओपन के अगले दौर में

पिछले चैंपियन नोवाक जोकोविच और सेरेना विलियम्स ने बुधवार को आस्ट्रेलिया ओपन टेनिस टूर्नामेंट के तीसरे दौर में प्रवेश किया

Author मेलबर्न | Published on: January 21, 2016 1:49 AM
अपने रेकार्ड ग्रैंडस्लैम खिताबों में इजाफा करने की कोशिशों में जुटे पूर्व नंबर एक खिलाड़ी फेडरर ने 35वीं रैंकिंग वाले अलेक्जेंडर डोल्गोपोलोव को 6 – 3, 7-5, 6-1 से हराया।

पिछले चैंपियन नोवाक जोकोविच और सेरेना विलियम्स ने बुधवार को आस्ट्रेलिया ओपन टेनिस टूर्नामेंट के तीसरे दौर में प्रवेश किया जबकि इस हफ्ते हुए भ्रष्टाचार के खुलासे के बाद एक शीर्ष भ्रष्टाचार निरोधक अधिकारी ने इसे रोकने के लिए पर्याप्त उपाय नहीं करने के लिए टेनिस अधिकारियों की आलोचना की है। जोकोविच ने पुरुषों के सिंगल्स के दूसरे दौर में फ्रांच के किशोर क्वेंटिन हालिस को सीधे सेटों में 6-1, 6-2, 7-6 से हराया। टेनिस में भ्रष्टाचार के मसले पर चल रही बहस के बीच कोर्ट पर सेरेना ने महिला सिंगल्स में सिएह सू वेइ को 6-1, 6-2 से हराकर तीसरे दौर में प्रवेश कर लिया। घुटने की चोट के बाद वापसी कर रहीं सेरेना की नजरें 22 ग्रैंडस्लैम के रेकार्ड की बराबरी करने पर है।

अपने रेकार्ड ग्रैंडस्लैम खिताबों में इजाफा करने की कोशिशों में जुटे पूर्व नंबर एक खिलाड़ी फेडरर ने 35वीं रैंकिंग वाले अलेक्जेंडर डोल्गोपोलोव को 6 – 3, 7-5, 6-1 से हराया। सत्रह बार के ग्रैंडस्लैम चैंपियन फेडरर पिछले साल तीसरे दौर में आंद्रियास सेप्पी से हारकर बाहर हो गए थे। अब उनका सामना ग्रिगोर दिमित्रोव से होगा। फिक्सिंग को लेकर इस सप्ताह जारी सनसनीखेज रिपोर्ट के बाद इंटरनेशनल सेंटर आफ स्पोर्ट इंटीग्रिटी के निदेशक क्रिस ईटोन ने कहा कि निचले दर्जे के टूर्नामेंटों में फिक्सिंग की आशंका ज्यादा रहती है।

ईटोन ने कहा कि दूसरे और निचले दर्जे के टूर्नामेंटों में भ्रष्टाचार ज्यादा है और नियमित तौर पर है। इसे रोकने के उपाय नाकाफी हैं। कोर्ट पर अन्य मुकाबलों में पांच बार की ग्रैंडस्लैम चैंपियन मारिया शारापोवा ने 105वीं रैंकिंग वाली एलियासेंड्रा सेस्नोविच को 6-2, 6-1 से मात दी। जापान के सातवीं सीड केइ निशिकोरि ने आस्टिन क्राइजेक को 6-3, 7-6, 6-3 से मात दी। इटली की राबर्टा विंची ने इरिना फाल्कोनी को हराया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
ये पढ़ा क्या?
X