ताज़ा खबर
 

ऑस्ट्रेलियाई ओपन: भारत के लिए बुरा दिन, लिएंडर पेस और सानिया मिर्ज़ा युगल मुकाबले से बाहर

भारतीय टेनिस खिलाड़ियों के लिये ऑस्ट्रेलियाई ओपन में शुक्रवार का दिन निराशाजनक रहा जब लिएंडर पेस, रोहन बोपन्ना और सानिया मिर्जा अपने दूसरे दौर के युगल मुकाबले हारकर बाहर हो गए। हाल ही में अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ युगल रैंकिंग हासिल करते हुए पांचवीं पायदान पर पहुंची सानिया मिर्जा और चीनी ताइपै की सू वेइ […]

Author Updated: January 24, 2015 10:57 AM

भारतीय टेनिस खिलाड़ियों के लिये ऑस्ट्रेलियाई ओपन में शुक्रवार का दिन निराशाजनक रहा जब लिएंडर पेस, रोहन बोपन्ना और सानिया मिर्जा अपने दूसरे दौर के युगल मुकाबले हारकर बाहर हो गए।

हाल ही में अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ युगल रैंकिंग हासिल करते हुए पांचवीं पायदान पर पहुंची सानिया मिर्जा और चीनी ताइपै की सू वेइ सियेह की जोड़ी को कनाडा की गैब्रिएला डेब्रोवस्की और पोलैंड की एलिस्जा रोसोलस्का की गैर वरीय जोड़ी ने 7-6, 6-4 से हराया।

मिश्रित युगल में हालांकि सानिया और ब्राजील के ब्रूनो सोआरेस की शीर्ष वरीयता प्राप्त जोड़ी ने तिमिया बाबोस और एरिच बुतोरेच को 6-1, 4-6, 10-3 से हराया।

बोपन्ना और कनाडा के डेनियल नेस्टर को फेलिसियानो लोपेज और मैक्स मिरनी ने 7-5, 6-3 से हराया। वहीं पेस और दक्षिण अफ्रीका के उनके जोड़ीदार रावेन क्लासेन को सिमोन बोलेली और फेबियो फोगनिनि ने 2-6, 6-4, 6-1 से मात दी।

महिला युगल मुकाबले में शुरू से ही सानिया और सियेह लय हासिल नहीं कर सके थे। सानिया और सियेह ने पहले दौर में अर्जेंटीना की मारिया इरिगोयेन और स्विटजरलैंड की रोमिना ओपरांडी को हराया था।

पहले सेट में कड़ा संघर्ष करते हुए सानिया और सियेह टाइब्रेकर में हारे। दूसरे सेट में उनके अनुभवहीन प्रतिद्वंद्वियों ने बेहतर प्रदर्शन किया और आसानी से जीत दर्ज की।

पुरुष युगल में बोपन्ना और नेस्टर की सातवीं वरीयता प्राप्त जोड़ी भी स्पेन के लोपेज और बेलारूस के मिरनी के सामने नहीं टिक सकी। पेस और क्लासेन ने बेहतर प्रदर्शन किया लेकिन दसवीं वरीयता प्राप्त इस जोड़ी को इतालवी प्रतिद्वंद्वियों ने पहले सेट में पिछड़ने के बावजूद हराया।

महेश भूपति और आस्ट्रिया के जर्गन मेल्जर कल पहले ही दौर में हारकर बाहर हो गए थे। मिश्रित युगल में भूपति ऑस्ट्रेलिया की जरमिला जी और बोपन्ना चेक गणराज्य की बी जालावोवा एस के साथ खेलेंगे जबकि पेस की जोड़ीदार मार्तिना हिंगिस होगी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 स्टीवन स्मिथ की कप्तानी पारी से ऑस्ट्रेलिया फ़ाइनल में, इंग्लैंड को 3 विकेट से हराया
2 ट्राई सिरीज़ में भारत की विश्व कप तैयारियों को लगा झटका
3 ऑस्ट्रेलियाई ‘भेड़ियों के झुंड’ से सावधान रहें विश्व कप प्रतिद्वंद्वी: ब्रेट ली
ये पढ़ा क्या...
X