ताज़ा खबर
 

IND VS AUS: ऑस्ट्रेलियाई मीडिया ने टीम इंडिया को बताया ‘डरे हुए बल्लेबाज’, फैंस ने जमकर लगाई क्लास

मेजबान देश ऑस्ट्रेलिया में भारत तीन मैचों की टी-20 सीरीज में 1-1 की बराबरी के बाद 6 दिसंबर से 4 टेस्ट मैच की सीरीज का पहला मुकाबला खेलेगी।

अभ्यास मैच के दौरान टीम इंडिया के बल्लेबाज (फोटो साभार-BCCI)

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाली सीरीज कई कारणों से हमेशा सुर्खियों में रहती है लेकिन जो इसका सबसे बड़ा कारण है वो है दो दिग्गज टीमों का सामना और दूसरा ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों और मीडिया का आक्रामक रवैया। 6 दिसंबर से टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के साथ 4 टेस्ट मैचों की सीरीज का आगाज करेगी लेकिन इसके पहले ही ऑस्ट्रेलियन मीडिया ने फिर अपने पुराने अंदाज को दोहराना शुरू कर दिया है। ऑस्ट्रेलिया की मीडिया मेहमान खिलाड़ियों को निशाने पर लेने और मनोबल गिराने के लिए भी जानी जाती है। ऐसे में अपने इस कृत्य को जारी रखते हुए उन्होंने टीम इंडिया के खिलाड़ियों को डरा हुआ बल्लेबाज बताया है। हालांकि ऑस्ट्रेलियन फैंस को ये बात रास नहीं आ रही है और वो अपनी मीडिया को भी जमकर लताड़ रहे हैं।
खेल जगत की सबसे खूबसूरत बात यही है कि इसे सरहदों में बांट कर नहीं रखा जा सकता है। खेल प्रेमी के लिए हर खिलाड़ी एक समान ही होता है। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के ही एक पत्रकार रिचर्ड हिंड ने एक फोटो साझा की जिसमें लिखा है कि मेहमान टीम ने अपने अनुरूप मैदानों को टेस्ट सीरीज के लिए चुना है। इसमें लिखा है कि भारत की टीम ब्रिसबेन जैसी पिचों पर बाउंसर से घबराती है साथ ही रात में टेस्ट मुकाबले खेलने से भी पीछे हटती है, टीम को अंधेरे से डर लगता है। उनकी यह पोस्ट सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है जिसके बाद क्रिकेट फैंस यहां तक कि ऑस्ट्रेलियन फैंस ने भी इसे मीडिया का बचपना और खराब परंपरा बताया।

इस पोस्ट पर काफी सारे आंकडे़ भी पेश किए जा रहे हैं जो इसे झूठा साबित कर रहे हैं। ब्रेडॉन नामक एक फैंस ने इसके जवाब में लिखा कि अगर पिछले दौरे को याद करें तो कोहली ने 86.50 के औसत से 4 शतक जड़े थे वहीं रहाणे और मुरली विजय ने शानदार बल्लेबाजी की थी। वहीं कई फैंस ने इसकी जमकर आलोचना की है। इस सीरीज के शुरू होने से पहले ही पत्रकार वार्ता में कप्तान कोहली ने कहा था कि अगर उन्हें कोई छेड़ेगा तो वो भी उसका जवाब देंगे। गौरतलब है कि मेजबान देश ऑस्ट्रेलिया में भारत तीन मैचों की टी-20 सीरीज में 1-1 की बराबरी के बाद 6 दिसंबर से 4 टेस्ट मैच की सीरीज का पहला मुकाबला खेलेगी।

Next Stories
1 ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले ‘हिटमैन’ को आई पत्नी रितिका की याद
2 भारत-पाकिस्तान-ऑस्ट्रेलिया जैसी दिग्गज टीमें भी रहीं नाकाम, बांग्लादेश ने इतिहास में पहली बार बनाया यह रिकॉर्ड
3 टेस्‍ट में नहीं खेले रोहित तो ऑस्‍ट्रेलिया को सपोर्ट देंगे हरभजन? वायरल बयान पर भड़के भज्‍जी
ये पढ़ा क्या ?
X