T20 वर्ल्ड चैंपियन बनने के बाद जूते से जाम पीते दिखे ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर्स, लोग बोले- इन्हें सोने का कटोरा दे दो तब भी ये भीख मांगेंगे; देखें Video

ऑस्ट्रेलिया ने पहली बार टी20 वर्ल्ड कप जीता है। उसने फाइनल में न्यूजीलैंड की टीम को 8 विकेट से हराया। जीत के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम ने जमकर जश्न मनाया। टीम का यह जश्न हवाई जहाज में भी जारी रहा।

Australian Player Cricketer Drinking Beer Champagne Shoe 1st T20 World cup Champion Watch Video
पहली बार टी20 विश्व कप जीतने के बाद ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने जमकर जश्न मनाया। (सोर्स- स्क्रीनशॉट/ट्विटरआईसीसी)

कहते हैं सफलता सिर चढ़कर बोलती है। हालांकि, ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर्स के मामले में जूते पर चढ़कर बोल रही है। चौंकिए नहीं, इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो शेयर किया है। वीडियो में पहली बार टी20 वर्ल्ड कप चैंपियन बनने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाड़ी और सदस्य जूते में भरकर बीयर पीते दिख रहे हैं।

यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है। लोग ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के खूब मजे ले रहे हैं। कुछ लोगों ने बहुत ही मजेदार मीम्स शेयर किए हैं। ऐसे ही एक मीम में लिखा हुआ है कि इनके हाथ में सोने का कटोरा भी दे दो फिर भी ये भीख मांगेगे। कुछ लोगों की नजर में ऑस्ट्रेलियाई टीम की यह हरकत बहुत ही शर्मनाक है। इनमें से कुछ लोगो ने इतने गंदे कमेंट्स किए हैं, जिन्हें लिखा नहीं जा सकता।

आईसीसी ने ऑस्ट्रेलियाई टीम का जश्न मनाने वाला जो वीडियो शेयर किया है, उस पर आप भी एक बार नजर जरूर डालिए। वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि मार्कस स्टोइनिस जूते में डालकर बीयर पी रहे हैं। उनसे पहले मैथ्यू वेड ने ऐसा किया। बता दें कि ऑस्ट्रेलिया ने पहली बार टी20 वर्ल्ड कप जीता है। उसने फाइनल में न्यूजीलैंड की टीम को 8 विकेट से हराया। जीत के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम ने जमकर जश्न मनाया। टीम का यह जश्न हवाई जहाज में भी जारी रहा।

दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए फाइनल की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी। न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 172 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया ने मिशेल मॉर्श और डेविड वॉर्नर के अर्धशतकीय पारियों के दम पर 18.5 ओवर में ही मैच अपने नाम कर लिया।

न्यूजीलैंड की ओर से कप्तान केन विलियमसन ने 48 गेंद पर 5 रन की पारी खेली। ऑस्ट्रेलिया की ओर से मिशेल मार्श ने 50 गेंद पर नाबाद 77 रन की पारी खेली। डेविड वार्नर 53 रन बनाकर बोल्ड हुए। ग्लेन मैक्सवेल 18 गेंद पर 28 रन बनाकर नाबाद पवेलियन लौटे। जीत के बाद ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने एक दूसरे पर शैम्पेन और बीयर उड़ेली।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट