ताज़ा खबर
 

ऑस्ट्रेलियाई बोर्ड ने लगाया स्मिथ-वॉर्नर पर एक साल का बैन, आईपीएल में नहीं खेलता दिखेगा ये खिलाड़ी

केपटाउन में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में बैनक्रॉफ्ट को गेंद पर पीला टेप लगाते हुए कैमरे में कैद किया गया था। बाद में स्मिथ और बैनक्रॉफ्ट ने यह बात मानी थी गेंद से छेड़खानी टीम की योजना थी।

डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ। (Photo Courtesy: ICC)

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड ने बॉल टैंपरिंग मामले में दोषी पाए गए स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर पर एक साल का बैन लगा दिया है। स्मिथ आईपीएल सीजन-11 में भी नहीं खेल सकेंगे। वहीं, वॉर्नर को आईपीएल में खेलने की इजाजत तो दी गई है, लेकिन वह कप्तानी नहीं करेंगे। डेविड वॉर्नर को बुधवार (28 मार्च) को सनराइजर्स हैदराबाद की कप्तानी से हटा दिया गया, जबकि 26 मार्च को स्मिथ के स्थान पर राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी अजिंक्य रहाणे को सौंपी जा चुकी थी।

केपटाउन टेस्ट में बॉल टैंपरिंग विवाद में शामिल कप्तान स्टीव स्मिथ, उप-कप्तान डेविड वॉर्नर और सलामी बल्लेबाज कैमरून बैनक्रॉफ्ट को सीए की आचार संहिता के उल्लंघन का दोषी पाया गया है, जिसके चलते उन्हें साउथ अफ्रीका के साथ जारी टेस्ट सीरीज से बाहर कर दिया गया है। टिम पेन टीम के कप्तान बने रहेंगे। हालांकि, सदरलैंड ने मुख्य कोच डैरेन लैहमन को क्लीन चिट दे दी है।

David Warner with Candice Warner

केपटाउन में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में बैनक्रॉफ्ट को गेंद पर पीला टेप लगाते हुए कैमरे में कैद किया गया था। बाद में स्मिथ और बैनक्रॉफ्ट ने यह बात मानी थी गेंद से छेड़खानी करना टीम की योजना थी। इसके बाद सीए ने स्मिथ और वार्नर को तीसरे टेस्ट मैच के बाकी दिनों के लिए उनके पदों से हटा दिया था। वहीं, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने भी स्मिथ पर एक टेस्ट मैच का प्रतिबंध, पूरी मैच फीस का जुर्माना और बैनक्रॉप्ट पर मैच फीस का 75 फीसदी जुर्माना लगाया गया था। इस मामले मे कोचिंग स्टाफ शामिल नहीं था, सिर्फ टीम के लीडरशिप ग्रुप को इस बात की जानकारी थी, जिसमें मिशेल स्टार्क, जोश हजालेवुड के नाम शुमार हैं।

आईपीएल सीजन-11 की शुरुआत 7 अप्रैल से होने जा रही है। इस सत्र में दो साल बाद राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स की वापसी हो रही है। महेंद्र सिंह धोनी एक बार फिर चेन्नई की कप्तानी करेंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App