ताज़ा खबर
 

Ind vs Aus: अपने ही तेज गेंदबाज पर बरसे ऑस्ट्रेलियाई कप्तान, टीम इंडिया से हार की बताई वजह

IND VS AUS: भारत ने पहले मुकाबले में जीत हासिल कर अब सीरीज में जीत से आगाज कर लिया है। अब दोनों टीमों के बीच अगला मुकाबला 14 दिसंबर से पर्थ के मैदान पर खेला जाएगा।

Author Updated: December 13, 2018 10:54 AM
ऑस्ट्रेलिया की क्रिकेट टीम (फोटो साभार-twitter)

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रही 4 मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में 31 रनों की जीत के साथ टीम इंडिया इस सीरीज में 1-0 से आगे है। एडिलेड में खेले गए रोमांचक मुकाबले में भारत ने ये जीत दर्ज की जिसका गम ऑस्ट्रेलियाई कप्तान अबतक नहीं भुला पा रहे हैं। इस हार का जिम्मेदार उन्होंने अपने सीनियर गेंदबाज को ठहराया और मिचेल स्टार्क की जमकर आलोचना की। उन्होंने स्टार्क के फार्म पर सवाल उठाते हुए कहा कि उनके बेस्ट और मौजूदा फार्म में काफी अंतर दिखा। पूरी तरह से पेन ने हार का जिम्मेदार स्टार्क को बताते हुए उन्हें अपनी लय वापस लाने की हिदायत भी दी।
अपनी बातचीत में उन्होंने कहा कि पहली पारी में हम मेहमान टीम को 200 के स्कोर पर समेट सकते थे लेकिन ऐसा नहीं हुआ और भारत को बढ़त मिल गई। स्टार्क के बारे में पेन ने कहा कि वो अपनी क्षमता के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाए, लेकिन मुझे लगता है कि लंबे वक्त तक स्टार्क के बेस्ट और सबसे खराब प्रदर्शन के बीच एक बड़ा अंतर रहा है। इसके साथ ही पेन ने अपने ओपनर बल्लेबाजों को लेकर भी निशाना साधते हुए कहा कि टीम को इस जोड़ी के बारे में भी सोचना चाहिए।

गौरतलब हो कि पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया की सलामी जोड़ी ने दोनों ही पारियों में निराश किया और ठोस शुरुआत दिलाने में नाकाम रहे। भारत ने पहले मुकाबले में जीत हासिल कर अब सीरीज में जीत से आगाज कर लिया है। अब दोनों टीमों के बीच अगला मुकाबला 14 दिसंबर से पर्थ के मैदान पर खेला जाएगा। सीरीज के लिहाज से ये मुकाबला दोनों ही टीमों के लिए बेहद अहम होने वाला है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories