ताज़ा खबर
 

Ind Vs Aus 2nd Test: ‘सुपरमैन’ बने ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन, एक हाथ से पकड़ा चेतेश्वर पुजारा का शानदार कैच; देखें VIDEO

पुजारा अपनी पारी में सिर्फ 17 रन ही बना सके। उन्होंने 70 गेंदों का सामना किया और एक चौका लगाया। शुभमन गिल अपने डेब्यू टेस्ट में अर्धशतक लगाने से चूक गए। वे 45 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। कमिंस की गेंद पर टिम पेन ने ही उनका कैच लिया। गिल ने अपनी पारी में 8 चौके लगाए।

Tim Paine, Superman, Cheteshwar Pujara, Australian captainटिम पेन ने पैट कमिंस की गेंद पर शुभमन गिल के बाद पुजारा का कैच लिया। (सोर्स – सोशल मीडिया)

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान टिम पेन इन दिनों लगातार सुर्खियों में हैं। भारत के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में वो मैन ऑफ द मैच बने थे। इसके बाद मेलबर्न में हो रहे दूसरे टेस्ट में पहले दिन उन्हें रनआउट नहीं देने पर विवाद हो गया। अब मैच के दूसरे दिन उन्होंने एक शानदार कैच लेकर सबको चकित कर दिया है। भारतीय बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा का कैच लेने के लिए टिम पेन ‘सुपरमैन’ बन गए।

दरअसल, दूसरे दिन टीम इंडिया दो विकेट गंवा चुकी थी। पहले दिन मयंक अग्रवाल आउट हुए थे तो दूसरे दिन शुभमन गिल 45 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। भारतीय पारी का 24वां ओवर चल रहा था। पैट कमिंस की स्विंग होती गेंद को पुजारा सही से नहीं खेल पाए। गेंद उनके बल्ले के बाहरी किनारे से लगकर ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर और कप्तान टिम पेन के पास चली गई। पेन ने दाई ओर डाइव लगाकर शानदार कैच लिया। अगर वो छोड़ देते तो पहली स्लिप पर खड़े फील्डर के सामने गेंद गिरती और ऑस्ट्रेलिया को बड़ी सफलता नहीं मिल पाती।

पुजारा अपनी पारी में सिर्फ 17 रन ही बना सके। उन्होंने 70 गेंदों का सामना किया और एक चौका लगाया। शुभमन गिल अपने डेब्यू टेस्ट में अर्धशतक लगाने से चूक गए। वे 45 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। कमिंस की गेंद पर टिम पेन ने ही उनका कैच लिया। गिल ने अपनी पारी में 8 चौके लगाए। इससे पहले मैच के पहले दिन मयंक अग्रवाल खाता खोले बगैर आउट हो गए थे। स्टार्क की गेंद पर वो एलबीडबल्यू हो गए थे।

ऑस्ट्रेलियाई टीम पहली पारी में 195 रन पर ऑलआउट हो गई थी। मार्नस लबुशाने ने सबसे ज्यादा 48 रन बनाए। स्टीव स्मिथ 0 पर आउट हुए। भारत की ओर से जसप्रीत बुमराह ने 4 और रविचंद्रन अश्विन ने 3 विकेट लिए। इस मैच से डेब्यू करने वाले मोहम्मद सिराज ने 2 विकेट अपने नाम किए। टिम पेन जब 5 रन पर थे, तब उन्हें टीवी अंपायर ने रन आउट नहीं दिया था। थर्ड अंपायर के उस फैसले को लेकर विवाद हो रहा है। नियमों के मुताबिक, अगर किसी बल्लेबाज का बैट क्रीज लाइन के ऊपर भी होता है तो वह आउट होता है, लेकिन थर्ड अंपायर ने पेन को आउट नहीं दिया। इस पर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज स्पिनर शेन वॉर्न भड़क गए थे।

Next Stories
1 पहले दिन भारत ने ऑस्ट्रेलिया पर कसा शिकंजा, जसप्रीत बुमराह और अश्विन रहे हीरो
2 IND vs AUS 2nd Test: ‘दूसरे टेस्ट के लिए प्लेइंग-11 में नहीं करेंगे बदलाव, भारतीयों को तनाव में देखना सुखद’, बोले ऑस्ट्रेलिया के कोच
3 New Zealand vs Pakistan 3rd T20: इफ्तिखार अहमद ने जड़ा छक्का, पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को 4 विकेट से हराया
ये पढ़ा क्या?
X