Australian bowler Josh Hazlewood bowled and caught Another brilliant catch third test against england- VIDEO : मैच के दौरान इस खिलाड़ी ने पकड़ा एक हाथ से गजब का कैच, बल्लेबाज हैरान होकर देखता ही रह गया - Jansatta
ताज़ा खबर
 

VIDEO : मैच के दौरान इस खिलाड़ी ने पकड़ा एक हाथ से गजब का कैच, बल्लेबाज हैरान होकर देखता ही रह गया

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के अंतिम दिन इंग्लैंड की टीम एक बार फिर बैकफुट पर नजर आ रही है।

जोश हेजलवुड (फोटो सोर्स- ईएसपीएन क्रिकइंफो)

ऑस्ट्रेलिया एशेज सीरीज की तीसरी जीत से महज पांच विकेट दूर है। ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के अंतिम दिन इंग्लैंड की टीम एक बार फिर बैकफुट पर नजर आ रही है। अगर ऑस्ट्रेलिया इस मैच को जीतने में कामयाब हो जाती है तो वह सीरीज अपने नाम कर लेगी। पिछले दो मैचों की तरह इस मैच में भी ऑस्ट्रेलिया की तरफ से कप्तान स्टीव स्मिथ का जलवा देखने को मिला। इंग्लैंड के पहली पारी मे बनाए गए 403 रनों के जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने 662/9 रनों का स्कोर खड़ा किया। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से स्टीवन स्मिथ (239) और मिशेल मार्श (181) की बेहतरीन पारी खेली। बल्लेबाजों के बाद ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों ने भी अपना दम दिखाया और दूसरी पारी में इंग्लैंड के किसी भी बल्लेबाज को संभलने का मौका नहीं दिया। दूसरी पारी में इंग्लैंड के लिए जेम्स विंस ने 55 रन बनाए। वहीं एलिस्टर कुक ने 14 रन बनाए। हेजलवुड ने कुक को अपनी ही गेंद पर कैच आउट किया।

Hazlewood magic catch जोश हेजलवुड (फोटो सोर्स- ईएसपीएन क्रिकइंफो)

हेजलवुड ने एक हाथ से हवा में उड़कर यह कैच पकड़ा। इस अविश्वसनीय कैच को देखकर बल्लेबाजी कर रहे कुक भी हैरान रह गए। ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड के पहली पारी मे बनाए गए 403 रनों के आधार पर 259 रनों की बढ़त ले ली थी। ऐसे में कंगारू के लिए कुक का विकेट बेहद अहम था। कुक के बाद जो रूट ऑस्ट्रेलिया के लिए परेशानी खड़ी कर सकते थे। लेकिन रूट को लॉयन ने स्मिथ के हाथों कैच आउट करा दिया।

आउट होने से पहले जो रूट ने जेम्स विंस के साथ मिलकर अपनी टीम को संभालने की कोशिश जरूर की। लेकिन उनके आउट होते ही टीम पूरी तरह लड़खड़ा गई। यहां से अगर इंग्लैंड इस मैच को ड्रॉ कराने में सफल हो जाती है तो उनके पास सीरीज हार से बचने का एक मौका जरूर होगा। वहीं ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों की कोशिश मोइन अली को आउट कर टीम को जल्द से जल्द जीत दिलाने की होगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App