ताज़ा खबर
 

निराश हुए वाटसनः कहा- भारतीय स्पिनरों का सामना करने में नाकाम रहे ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज

ऑस्ट्रेलियाई आलराउंडर शेन वाटसन ने निराशा जताई कि उनके बल्लेबाज भारतीय स्पिनरों का डटकर सामना करने में नाकाम रहे जबकि गेंद अधिक टर्न नहीं ले रही थी।
Author मेलबर्न | January 31, 2016 00:41 am
ऑस्ट्रेलियाई आलराउंडर शेन वाटसन

ऑस्ट्रेलियाई आलराउंडर शेन वाटसन ने निराशा जताई कि उनके बल्लेबाज भारतीय स्पिनरों का डटकर सामना करने में नाकाम रहे जबकि गेंद अधिक टर्न नहीं ले रही थी। उन्होंने अपनी टीम की दूसरे टी20 मैच में 27 रन की हार के लिए इसे मुख्य कारण बताया। वाटसन ने मैच के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा कि इसके लिये कोई बहाना या कारण नहीं है कि आखिर क्यों हम भारतीय स्पिनरों के सामने खुलकर नहीं खेल पाये जबकि गेंद अधिक टर्न भी नहीं ले रही थी। दुर्भाग्य से हम ऐसा नहीं कर पाये।

उन्होंने कहा कि भारत में गेंद अधिक स्पिन लेती है लेकिन मैदान छोटे हैं। एडिलेड में सामने की बाउंड्री बड़ी है और एमसीजी में दोनों छोर चुनौतीपूर्ण हैं और इसलिए आप सहज नहीं हो सकते कि आप का शाट छक्के के लिये ही जाएगा। हम इन परिस्थितियों में काफी खेले हैं और हम किसी भी अन्य से परिस्थितियों को बेहतर समझते हैं। वाटसन ने स्वीकार किया कि भारत ने पिछले दो मैचों में आस्ट्रेलिया को हर विभाग में मात दी और भारतीय स्पिनरों के खिलाफ खेलना वास्तव में चुनौतीपूर्ण है। उन्होंने कहा कि हम जानते हैं कि भारत के लिये अच्छा प्रदर्शन करने के लिये स्पिनर कितने महत्वपूर्ण हैं। निश्चित तौर पर धोनी जानते हैं कि इन स्पिनरों से सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कैसे करवाना है। केवल यहीं नहीं बल्कि आईपीएल में भी। वह उनके साथ सहज महसूस करता है और वह जानता है कि उसे क्‍या हासिल होगा।

कप्तान आरोन फिंच के चोटिल हो जाने के कारण वाटसन संवाददाता सम्मेलन में आये। उन्होंने कहा कि उनकी टीम को यदि भारत में मार्च-अप्रैल में होने वाली विश्व टी20 चैंपियनशिप में अच्छा प्रदर्शन करना है तो उसे तेजी से सबक लेना होगा। उन्होंने कहा कि निश्चित तौर पर हमें तेजी से सीखना होगा क्योंकि जब आप भारत जाओगे तो गेंद्र अधिक टर्न लेगी। वाटसन ने विराट कोहली और भारतीय क्षेत्ररक्षकों विशेषकर रविंद्र जडेजा की जमकर तारीफ की, जिन्होंने उनका बेहतरीन कैच लिया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule