ताज़ा खबर
 

VIDEO: क्रिकेट में इस तरह बल्लेबाज को आउट होते शायद ही कभी देखा हो

ऑस्ट्रेलिया के घरेलू फर्स्ट क्लास क्रिकेट टूर्नामेंट शेफील्ड शील्ड में वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया और न्यू साउथ वेल्स के बीच मुकाबला खेला गया। इस मैच में न्यू साउथ वेल्स ने पारी और 51 रन से जीत दर्ज की।

शेफील्ड शील्ड में वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया और न्यू साउथ वेल्स के बीच मुकाबला खेला गया। (Photo: Twitter)

क्रिकेट के मैदान पर कई बार ऐसी घटनाएं देखने को मिलती है, जिसे देख लोग हैरान रह जाते हैं। हाल ही में ऑस्ट्रेलिया में एक घरेलू मैच के दौरान कुछ ऐसा ही देखने को मिला। ऑस्ट्रेलिया के घरेलू फर्स्ट क्लास क्रिकेट टूर्नामेंट शेफील्ड शील्ड में वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया और न्यू साउथ वेल्स के बीच मुकाबला खेला गया। इस मैच में न्यू साउथ वेल्स ने पारी और 51 रन से जीत दर्ज की। इस दौरान मैच में एक दिलचस्प घटना देखने को मिली, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है।

दरअसल, चौथे दिन वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया बल्लेबाजी कर रही थी और मैच का 47वां ओवर चल रहा था। टीम के बल्लेबाज हिल्टन कार्टराइट स्ट्राइक पर थे और न्यू साउथ वेल्स के स्पिन गेंदबाज जैशन संगा गेंदबाजी कर रहे थे। जैशन ने ओवर की चौथी गेंद फेंकी और हिल्टन ने इस पर पुल शॉट खेल दिया। लेकिन गेंद सीमा रेखा की तरफ जाने के बजाय फॉरवर्ड शॉर्ट लेग के पास खड़े फील्डर निक लार्किन के हेलमेट से लगकर हवा में उछल गई और गेंदबाज जैसन संगा ने इसको कैच कर लिया। इसके साथ ही हिल्टन को आउट करार दे दिया गया। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है।

ये पहली बार नहीं है जब किसी बल्लेबाज को इस तरह आउट करार दिया गया है। इससे पहले जनवरी 2006 में ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के बीच खेले गए वनडे मैच में इसी तरह की घटना देखने को मिली थी। इस मैच में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज एंड्रयू साइमंड्स का स्ट्रैट शॉट नॉन स्ट्राइक एंड पर खड़े माइकल क्लार्क के हेलमेट से लगकर हवा में उछल गया। इससे पहले की गेंद जमीन को छू पाती श्रीलंका के तिलकरत्ने दिलशान ने कैच लेकर साइमंड्स को पवैलियन का रास्ता दिखा दिया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App