ताज़ा खबर
 

ट्राई सिरीज़: इंग्लैंड को हराकर फाइनल में जगह बनाना चाहेगा ऑस्ट्रेलिया

कप्तान जॉर्ज बेली समेत तीन प्रमुख खिलाड़ियों के बाहर होने के बावजूद आस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम आत्मविश्वास से ओतप्रोत इंग्लैंड को कल हराकर त्रिकोणीय एक दिवसीय श्रृंखला के फाइनल में प्रवेश के इरादे से उतरेगी । मेजबान टीम दोनों मैच जीतकर शीर्ष पर है। उसे हालांकि कप्तान बेली की कमी खलेगी जो भारत के खिलाफ मैच […]

Author January 22, 2015 3:08 PM

कप्तान जॉर्ज बेली समेत तीन प्रमुख खिलाड़ियों के बाहर होने के बावजूद आस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम आत्मविश्वास से ओतप्रोत इंग्लैंड को कल हराकर त्रिकोणीय एक दिवसीय श्रृंखला के फाइनल में प्रवेश के इरादे से उतरेगी ।

मेजबान टीम दोनों मैच जीतकर शीर्ष पर है। उसे हालांकि कप्तान बेली की कमी खलेगी जो भारत के खिलाफ मैच में धीमी ओवरगति के कारण एक मैच का निलंबन झेल रहे हैं। वहीं फिटनेस कारणों से शेन वॉटसन और डेविड वॉर्नर भी बाहर हैं।

इंग्लैंड को पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया ने हराया था लेकिन अगले मैच में उसने भारत पर बोनस अंक के साथ जीत दर्ज करके खोया आत्मविश्वास हासिल किया।

ऑस्ट्रेलिया एक और मैच जीत लेता है तो एक फरवरी को पर्थ में होने वाले फाइनल में जगह बना लेगा। कार्यवाहक कप्तान स्टीवन स्मिथ टेस्ट श्रृंखला के शानदार फार्म को वनडे में भी बरकरार रखना चाहेंगे।

भारत के खिलाफ इंग्लैंड का प्रदर्शन बेहतर रहा और उसे यकीन है कि ऑस्ट्रेलियाई टीम के नियमित सदस्यों की गैर मौजूदगी का वे फायदा उठा सकेंगे।

वॉर्नर की जगह ऑस्ट्रेलिया ने शॉन मार्श को और वॉटसन की जगह कैमरून व्हाइट को शामिल किया है। देखना यह है कि क्या मिशेल मार्श भी यह मैच खेलते हैं।

इंग्लैंड के लिये उसके बल्लेबाजों ने भारत के खिलाफ खुलकर खेला हालांकि उन्हें सिर्फ 154 रन का लक्ष्य मिला था और कोई दबाव नहीं था।

स्टीवन फिन की अगुवाई में इंग्लैंड के गेंदबाजों ने भारतीय बल्लेबाजी की बखिया उधेड़ दी। ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को हालांकि उछाल भरी घरेलू पिचों पर खेलने की आदत है लिहाजा इंग्लैंड के गेंदबाजों का काम उतना आसान नहीं होगा।

स्पिनर मोईन अली उन्हें थोड़ा परेशान कर सकते हैं चूंकि उन्होंने स्पिन खेलने के महारथी माने जाने वाले भारतीयों के सामने भी अच्छा प्रदर्शन किया था।

तेज गेंदबाज फिन ने भारत के खिलाफ पांच विकेट लिये और वह इस लय को बरकरार रखना चाहेंगे। उनका साथ देने के लिये जेम्स एंडरसन हैं जिन्होंने चार विकेट लिये थे।

टीमें :

ऑस्ट्रेलिया :
जॉर्ज बेली (कप्तान), स्टीवन स्मिथ, पैट कमिंस, जेवियर डोहर्टी, जेम्स फाकनेर, आरोन फिंच, ब्राड हाडिन, जोश हेजलवुड, मिशेल जॉनसन, मिशेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, मिशेल स्टार्क, डेविड वॉर्नर, शेन वॉटसन, गुरिंदर संधू।

इंग्लैंड :
ईयोन मोर्गन (कप्तान), मोईन अली, जेम्स एंडरसन, गैरी बालांस, इयान बेल, रवि बोपारा, स्टुअर्ट ब्राड, जोस बटलर, स्टीवन फिन, एलेक्स हेल्स, क्रिस जोर्डन, जो रूट, जेम्स टेलर, जेम्स ट्रेडवेल, क्रिस वोक्स।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग: श्रीनिवासन पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आज
2 ऑस्ट्रेलियाई ओपन: सानिया मिर्जा-लिएंडर पेस ने की जीत से शुरुआत
3 इंग्लैंड से हार के बाद धोनी ने ली बल्लेबाजों की क्लास
ये पढ़ा क्या ?
X