ताज़ा खबर
 

इंग्लैंड में ऑस्ट्रेलिया 5 साल बाद सीरीज जीता; फॉर्म में लौटे दिल्ली, पंजाब और आरसीबी के प्लेयर

मैनचेस्टर में खेले गए तीसरे वनडे में ऑस्ट्रेलिया ने 303 रन के लक्ष्य को 49.4 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। उसके लिए विकेटकीपर एलेक्स कैरी और ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल ने शतकीय पारी खेली। दोनों ने छठे विकेट के लिए 212 रनों की साझेदारी भी की।

Australia vs England, ipl 2020, Delhi Capitals, kings xi Punjab, RCB, srh, cskग्लेन मैक्सवेल और एलेक्स कैरी ने 212 रनों की साझेदारी की। (सोर्स – सोशल मीडिया)

ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को तीन वनडे की सीरीज के आखिरी मैच में 3 विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलियाई टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली। वह पहले मैच में जीता था। इसके बाद दूसरे मुकाबले में इंग्लैंड ने जीत दर्ज की थी। ऑस्ट्रेलिया 5 साल बाद इंग्लैंड को उसके घरेलू मैदान पर वनडे सीरीज में हरा पाया है। पिछली बार 2015 में 3-2 से जीत मिली थी। कंगारू टीम के प्रदर्शन से इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की कई टीमें खुश होंगी। दरअसल, एडम जम्पा, ग्लेन मैक्सवेल और एलेक्स कैरी ने मैच में शानदार प्रदर्शन किया है।

मैक्सवेल इस साल आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब की ओर खेलते नजर आएंगे। उन्हें पंजाब ने 10.75 करोड़ रुपए में खरीदा है। मैक्सवेल को तो मैन ऑफ द सीरीज भी चुना गया है। उन्होंने आईपीएल से पहले फॉर्म में वापस आ जाने का ऐलान कर दिया है। दूसरी ओर, दिल्ली कैपिटल्स ने इस साल एलेक्स कैरी को टीम में रखा था। कैरी पिछले साल हुए वर्ल्ड कप के बाद से आउट ऑफ फॉर्म हो गए थे। वे भी आईपीए से ठीक पहले फॉर्म में लौट गए हैं। उन्हें दिल्ली ने 2.4 करोड़ रुपए में खरीदा है। एडम जम्पा को केन रिचर्डसन की जगह विराट कोहली की टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने अपने दल में शामिल किया है। जम्पा ने सीरीज में 10 से ज्यादा विकेट अपने नाम कर लिए। वे ऑस्ट्रेलिया के लिए तीन वनडे की सीरीज में 10 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बन गए। कोहली उनके इस प्रदर्शन को देखकर खुश होंगे।

इन तीनों के अलावा बेंगलुरु के एरॉन फिंच, चेन्नई सुपरकिंग्स के जोस हेजलवुड और सैम करन, सनराइजर्स हैदराबाद के जॉनी बेयरस्टो और मिशेल मार्श ने सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन किया है। मैनचेस्टर में खेले गए तीसरे वनडे में ऑस्ट्रेलिया ने 303 रन के लक्ष्य को 49.4 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। उसके लिए विकेटकीपर एलेक्स कैरी और ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल ने शतकीय पारी खेली। दोनों ने छठे विकेट के लिए 212 रनों की साझेदारी भी की।

मैक्सवेल ने 90 गेंदों पर 108 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 4 चौके और 7 छक्के लगाए। वहीं, कैरी ने 114 गेंद की पारी में 106 रन बनाए। इस दौरान 7 चौके औऱ 2 छक्के लगाए। उनके अलावा डेविड वॉर्नर ने 24, मार्नश लबुशेन ने 20, एरॉन फिंच ने 12 रनों का योगदान दिया। आखिरी ओवरों में मिशेल स्टार्क ने 3 गेंद पर तेजी से 11 रन बनाक टीम को मैच जीता दिया। उन्होंने एक चौका और एक छक्का लगाया। इससे पहले इंग्लैंड ने 50 ओवर में 7 विकेट पर 302 रन बनाए। उसके लिए विकेटकीपर जॉनी बेयरस्टो ने 112 रनों की पारी खेली। उनके अलावा सैम बिलिंग्स ने 57 और क्रिस वोक्स ने 53 रनों का योगदान दिया। ऑस्ट्रेलिया के लिए मिशेल स्टार्क और एडम जम्पा ने 3-3 विकेट लिए।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 मां बनने के बाद भी जलवा कायम
2 16 साल में पहली बार तीन दिग्गजों का दबदबा खत्म
3 KXIP IPL Team 2020 Players List: केएल राहुल की टीम को पहली बार चैंपियन बनाने पर नजर, ये है किंग्स इलेवन पंजाब की टीम
राशिफल
X