ताज़ा खबर
 

Eng vs Aus Series: आखिरी मैच में ऑस्ट्रेलिया ने बचाई लाज, इंग्लैंड में 7 साल बाद जीता टी20 मुकाबला

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच अब तक कुल 19 टी20 मैच खेले गए हैं। इसमें ऑस्ट्रेलिया ने 10 और इंग्लैंड ने 8 जीते हैं। एक मैच बेनतीजा रहा। इंग्लैंड में भी ऑस्ट्रेलिया का रिकॉर्ड अच्छा नहीं रहा है।

Author Edited By आलोक श्रीवास्तव नई दिल्ली | Updated: September 9, 2020 10:21 AM
Mitchell Marsh England vs Australiaइंग्लैंड के खिलाफ आखिरी टी20 मैच में मिशेल मार्श ने 39 रन की पारी खेली।

ऑस्ट्रेलिया ने तीन टी20 सीरीज का आखिरी मैच जीत लिया। उसने इंग्लैंड को 5 विकेट से मात दी। यह उसके लिए सांत्वना जीत रही। इससे उसने मेजबान इंग्लैंड को सीरीज क्लीन स्वीप करने से रोक लिया। इंग्लैंड ने शुरुआती दोनों मैच जीतकर सीरीज पहले ही अपने नाम कर ली थी। इस तरह यह सीरीज 2-1 पर खत्म हुई। टी20 इंटरनेशनल में ऑस्ट्रेलिया की इंग्लैंड में यह दूसरी जीत है। इससे पहले उसने 29 अगस्त 2013 को इंग्लैंड को उसके घर में मात दी थी। वह मैच भी साउथैम्प्टन के मैदान पर खेला गया था। ऑस्ट्रेलिया ने तब इंग्लैंड को 39 रनों से हराया था।

ऑस्ट्रेलिया की इस जीत में मिशेल मार्श ने अहम भूमिका निभाई। छठवें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए मिशेल मार्श ने 2 चौके और एक छक्के की मदद से 36 गेंद में 39 रन बनाए। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। इंग्लैंड ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 145 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया की ओर से मिशेल स्टार्क, जोश हेजलवुड, केन रिचर्डसन और एश्टन अगर ने 1-1 विकेट लिए। एडम जम्पा ने 34 रन देकर 2 विकेट लिए। इंग्लैंड की ओर से विकेटकीपर जॉनी बेयरस्टो हाइएस्ट स्कोरर रहे। उन्होंने 3 चौके और 3 छक्के की मदद से 44 गेंद में 55 रन बनाए।

उनके अलावा डेविड मलान ने 21, मोइन अली ने 23, जो डेनली ने 29 रनों का योगदान दिया। इस मैच में इंग्लैंड की कमान मोइन अली ने संभाली। लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया ने 19.3 ओवर में 5 विकेट पर 146 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया। ऑस्ट्रेलिया की ओर से मैथ्यू वेड ने 14, कप्तान एरोन फिंच ने 39, मार्कस स्टोइनिस ने 26 और एश्टन अगर 16 रन की पारी खेली। इंग्लैंड की ओर से आदिल रशीद ने 21 रन देकर 3 विकेट लिए। मार्क वुड और टॉम करन भी एक-एक विकेट लेने में सफल रहे।

ओवरऑल सीरीज की बात करें तो इंग्लैंड ने पहला टी20 दो रन से जीता था। दूसरे मैच में उसने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराया था। पिछले 2 साल में यह लगातार 7वीं सीरीज है, जिसमें इंग्लैंड की टीम हारी नहीं है। इस दौरान उसने 6 सीरीज जीती हैं। पिछले महीने हुई पाकिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज 1-1 से ड्रॉ रही थी।

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच अब तक कुल 19 टी20 मैच खेले गए हैं। इसमें ऑस्ट्रेलिया ने 10 और इंग्लैंड ने 8 जीते हैं। एक मैच बेनतीजा रहा। इंग्लैंड में भी ऑस्ट्रेलिया का रिकॉर्ड अच्छा नहीं रहा है। दोनों देशों के बीच इंग्लैंड में अब तक 9 मैच हुए। इसमें ऑस्ट्रेलिया सिर्फ 2 जीता है, जबकि 6 हारा है। एक मुकाबला बेनतीजा रहा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 जब शाहरुख खान किए गए थे 5 साल के लिए बैन, रातों-रात छिन गई थी ललित मोदी की IPL कमिश्नर की कुर्सी
2 VIDEO: मां-बाप-बेटे-बेटी ने मिलकर डंडों से की WWE सुपरस्टार की धुनाई, रिंग छोड़ने के बाद भी पीटता रहा परिवार
3 हिमा दास ने खेल मंत्री से की NIS में खराब खाना मिलने की शिकायत, साई ने गठित की जांच के लिए समिति
IPL 2020 LIVE
X