ताज़ा खबर
 

Aus vs Zim T20: 76 गेंदों में जड़ी 26 बाउंड्री, एरोन फिंच ने ठोके टी20 मैच में सर्वाधिक रन

Australia vs Zimbabwe: टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी के लिए ऑस्ट्रेलिया को एरोन फिंच और डॉर्ची शार्ट ने बेहद जबरदस्त शुरुआत दिलाई। आलय ये रहा कि 116 गेंदों तक जिम्बाब्वे कोई भी सफलता हासिल नहीं कर सका।

एरोन फिंच। (Photo Courtesy: ICC)

Aus vs Zim: ऑस्ट्रेलिया और जिम्बाब्वे के बीच ट्राई सीरीज में मंगलवार (3 जुलाई) को ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरोन फिंच ने इतिहास रच दिया। फिंच टी20 मैच की एक पारी में सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया और जिम्बाब्वे के बीच ट्राई सीरीज के तीसरे मैच में फिंच ने ये कारनामा किया है। फिंच ने 76 गेंदों का सामना करते हुए 10 छक्कों और 16 चौकों की मदद से कुल 172 रन बनाए। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 226.32 रहा।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी के लिए ऑस्ट्रेलिया को एरोन फिंच और डॉर्ची शार्ट ने बेहद जबरदस्त शुरुआत दिलाई। आलय ये रहा कि 116 गेंदों तक जिम्बाब्वे कोई भी सफलता हासिल नहीं कर सका। 223 के स्कोर पर ऑस्ट्रेलिया को पहला झटका लगा लेकिन तब तक सलामी जोड़ी अपना काम कर चुकी थी। डॉर्ची शॉर्ट 42 गेंदों में 5 बाउंड्री की मदद से 46 रन बना पवेलियन लौटे। फिंच को आउट करना बेहद मुश्किल लग रहा था लेकिन दो गेंद बाद वो खुद ही हिट विकेट हो गए। ग्लेन मैक्सवेल (नाबाद 0) और मार्क्स स्टोइनिस (1) भी अंतिम ओवर में बल्लेबाजी के लिए उतरे लेकिन उनके पास मौका ही नहीं बचा था।

ऑस्ट्रेलिया ने निर्धारित 20 ओवरों में 2 विकेट के नुकसान पर 229 रन बनाए। विपक्षी टीम की ओर से ब्लेसिंग मुजरबानी ने सर्वाधिक 2 विकेट चटकाए। उनके अलावा कोई भी गेंदबाज सफल नहीं रहा। क्रिस मोफू ने 4 ओवर फेंके, जिसमें 53 रन लुटा दिए वहीं जॉन न्यूंबी ने 3 ओवर में 44 रन खर्च डाले।

Next Stories
1 India vs England T20 Cricket: इन्हें मिल सकता है भारत वर्सेज इंग्लैंड पहले T20 मुकाबले में मौका
2 सट्टेबाजी में भाई अरबाज का आया था नाम, सलमान खान ने अब तोड़ी चुप्पी
3 Harbhajan singh Birthday: क्रिकेट छोड़ ट्रक ड्राइवर बनना चाहते थे हरभजन सिंह!
Coronavirus LIVE:
X