ताज़ा खबर
 

India vs Australia 3rd T20: फाइनल मैच में इन खिलाड़ियों को मिला मौका

Ind vs Aus, India vs Australia 3rd T20 : भारत का टी20 में शानदार अभियान जुलाई 2017 के बाद से चला आ रहा है। इसके बाद से उसने जो 27 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले उनमें से 20 में उसे जीत मिली। यही नहीं अगस्त 2017 से भारत लगातार नौ टी20 श्रृंखलाओं में अजेय रहा है।

India vs Australia, Ind vs Aus 3rd T20 Playing 11 LIVE: भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया।

Ind vs Aus, India vs Australia 3rd T20: ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के कप्तान एरॉन फिंच ने यहां जारी तीसरे टी-20 मैेच में टॉस जीतकर भारत के खिलाफ पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है। सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर जारी इस मैच के जरिए भारत के पास सीरीज बराबर करने का यह आखिरी मौका है। भारतीय टीम ने इस मैच के लिए अंतिम एकादश में एक भी बदलाव नहीं किए हैं, वहीं आस्ट्रेलिया की टीम में एक बदलाव हुआ है। बेहेरनडोर्फ के स्थान पर मिशेल स्टार्क शामिल हुए हैं।

भारत का टी20 में शानदार अभियान जुलाई 2017 के बाद से चला आ रहा है। इसके बाद से उसने जो 27 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले उनमें से 20 में उसे जीत मिली। यही नहीं अगस्त 2017 से भारत लगातार नौ टी20 श्रृंखलाओं में अजेय रहा है। इनमें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अक्टूबर 2017 में दो मैचों की ड्रा श्रृंखला भी शामिल है। इसके बाद भारत ने लगातार सात श्रृंखलाएं जीती है। इनमें श्रीलंका में त्रिकोणीय श्रृंखला (तीसरी टीम बांग्लादेश) और इंग्लैंड के खिलाफ उसकी सरजमीं पर 2-1 से जीत प्रमुख हैं।

India vs Australia 3rd T20 Live Cricket Score Online, Ind vs Aus LIVE क्रिकेट स्कोर : यहां देखें मैच का लाइव स्कोर…

प्लेइंग इलेवन:

भारत: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, लोकेश राहुल, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक, क्रुणाल पांड्या, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह और खलील अहमद।

ऑस्ट्रेलिया: एरॉन फिंच (कप्तान), डार्सी शॉर्ट, क्रिस लिन, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, बेन मैक्डॉरमेट, एलेक्स कैरी, एंड्रयू टाई, एडम जाम्पा, मिचेल स्टार्क और नाथन कोल्टर नाइल।

Live Cricket Score Online, India vs Australia 3rd T20 Live Score Streaming: यहां जानें मैच से जुड़ी सभी अपडेट्स

जनसत्ता कमेंट्री

India in Australia, 3 T20 International Series, 2018Sydney Cricket Ground (SCG), Sydney 20 June 2019

Australia 164/6 (20.0)

vs

India 168/4 (19.4)

Match Ended ( Day - 3rd T20I ) India beat Australia by 6 wickets

Live Blog

12:23 (IST)25 Nov 2018
फॉर्म में लौटे लिन और मैक्सवेल

पहले मैच में क्रिस लिन, मार्कस स्टोइनिस और ग्लैन मैक्सवेल ने अच्छा योगदान दिया था लेकिन दूसरे मैच में कुछ खास नहीं कर पाए थे। आस्ट्रेलिया की सबसे बड़ी चिंता कप्तान एरॉन फिंच का दोनों मैचों में विफल रहना है।

12:01 (IST)25 Nov 2018
राहुल की बल्लेबाजी पर होगी नजर

लोकेश राहुल का बल्ला शांत ही है। कोहली ने पहले मैच में राहुल को तीसरे नंबर पर भेजा था और उनके इस फैसले की काफी आलोचना हुई थी। देखना होगा कि कोहली, राहुल और अपने बल्लेबाजी क्रम में बदलाव करते हैं या नहीं। 

11:43 (IST)25 Nov 2018
चहल को मिल सकता है मौका

भारतीय टीम प्रबंधन अपनी गेंदबाजी से तो खुश होगा। टीम में बदलाव की उम्मीद कम है क्योंकि मेहमान टीम की मौजूदा अंतिम-11 में काफी संतुलन देखा जा सकता है। एक बदलाव अगर कोहली कर सकते हैं तो वह युजवेंद्र चहल को अंदर लाना। कोहली अगर चहल को अंतिम-11 में लाने का मूड बनाते हैं तो वह बाहर किसे बैठाते हैं यह देखना होगा। 

11:08 (IST)25 Nov 2018
दूसरे मैच में बल्लेबाजी नहीं कर सकी थी भारतीय टीम

दूसरे मैच में सिर्फ आस्ट्रेलिया ने बल्लेबाजी की थी। आस्ट्रेलिया ने दूसरे मैच में 19 ओवरों का खेल खेला था और सात विकेट के नुकसान पर 132 रन बनाए थे। इसके बाद खेल संभव नहीं हो सका था। 

10:52 (IST)25 Nov 2018
बारिश फिर ना बिगाड़ दे खेल

इस दौरान विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम उम्मीद करेगी की बारिश उसकी राह में रोड़ा न बने। पहले दो मैचों में बारिश ने खेल को प्रभावित किया है। पहले मैच में बारिश के कारण ही भारत को विशाल लक्ष्य मिला था तो वहीं दूसरे मैच में सिर्फ पहली पारी ही मुमकिन हो पाई थी और लगातार बारिश होने के कारण मैच रद्द कर दिया गया था।

10:34 (IST)25 Nov 2018
ऑस्ट्रेलिया के पास सीरीज जीतने का अच्छा मौका

बीती दो टी-20 सीरीज में मात खाने वाली मेजबान टीम के पास अपनी स्थिति को सुधारने का यह अच्छा मौका है और वह इसे गंवाना नहीं चाहेगी। वहीं भारत भी पूरी कोशिश करेगा कि वह आखिरी मैच जीत सीरीज हार के धब्बे से बच जाए।

10:18 (IST)25 Nov 2018
दोनों ही टीमों के लिए जीत जरूरी

भारत के पास सीरीज जीतने का विकल्प बचा नहीं है, लेकिन वह सीरीज हारने से बच सकता है और इसका आखिरी मौका उसे रविवार को होने वाले मैच में मिलेगा। दोनों टीमों सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर तीसरे और एक तरह से निर्णायक मैच में भिडेंगी। 

09:51 (IST)25 Nov 2018
टी-20 सीरीज में 1-0 से पीछे भारत

ब्रिस्बेन में खेले गए पहले मैच में मिली हार और मेलबर्न में खेले गए दूसरे मैच के बारिश के कारण धुल जाने के बाद भारत इस समय आस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जा रही टी-20 सीरीज में 1-0 से पीछे है।

09:35 (IST)25 Nov 2018
सीरीज हार नहीं सकता ऑस्‍ट्रेलिया

दूसरे मैच के बारिश के कारण धुल जाने के कारण आस्ट्रेलिया को फायदा यह हुआ है कि वह अब सीरीज हारने की स्थिति में नहीं है। सीरीज इस मुकाम पर है कि या तो आस्ट्रेलिया सीरीज अपने नाम करेगी या सीरीज बराबरी पर खत्म होगी। बीती दो टी-20 सीरीज में मात खाने वाली मेजबान टीम के पास अपनी स्थिति को सुधारने का यह अच्छा मौका है और वह इसे गंवाना नहीं चाहेगी। वहीं भारत भी पूरी कोशिश करेगा कि वह आखिरी मैच जीत सीरीज हार के धब्बे से बच जाए।

09:20 (IST)25 Nov 2018
बारिश ने दो मैचों का मचा किया किरकिरा

पहले दो मैचों में बारिश ने खेल को प्रभावित किया है। पहले मैच में बारिश के कारण ही भारत को विशाल लक्ष्य मिला था तो वहीं दूसरे मैच में सिर्फ पहली पारी ही मुमकिन हो पाई थी और लगातार बारिश होने के कारण मैच रद्द कर दिया गया था। हालांकि रविवार को किसी तरह की बारिश की भविष्यवाणी नहीं है। दूसरे मैच में सिर्फ आस्ट्रेलिया ने बल्लेबाजी की थी। आस्ट्रेलिया ने दूसरे मैच में 19 ओवरों का खेल खेला था और सात विकेट के नुकसान पर 132 रन बनाए थे। इसके बाद खेल संभव नहीं हो सका था। 

09:05 (IST)25 Nov 2018
मिशेल स्टार्क की 2 साल बाद आस्ट्रेलियाई टीम में वापसी

क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) ने रविवार को यहां भारत के खिलाफ होने वाले तीसरे और निर्णायक टी-20 मैच के लिए अनुभवी तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क को टीम में शामिल किया है। क्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार, 28 वर्षीय स्टार्क दो साल बाद 13 सदस्यीय टीम में वापसी करने में सफल रहे हैं। उन्हें चोटिल बिली स्टेनलेक की जगह टीम में शामिल किया गया है। स्टार्क ने अपना पिछला टी-20 मैच सितंबर 2016 में खेला था। स्टार्क की वापसी को लेकर कप्तान एरॉन फिंच ने शनिवार को संवाददाता सम्मेलन में कहा, "सीमित ओवरों के क्रिकेट में वह काफी अनुभवी गेंदबाज हैं। वह नए गेंद से काफी अच्छा कर सकते हैं। उन्होंने पहले टेस्ट को लेकर भी अच्छी तैयारी की है।" 

X