ताज़ा खबर
 

‘आउट नहीं हुए तो मंगवाएंगे व्हीलचेअर’, जानें पुजारा पर किसने की छींटाकशी

ऑस्ट्रेलिया दौरे में चौथे टेस्ट मैच के पहले दिन पुजारा ने एक छोर से शानदार बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों की नाक में दम कर दिया। पुजारा ने एक बार फिर मैराथन पारी खेली और 373 गेंदों का सामना करते हुए 193 रन ठोके। पुजारा की इस पारी से ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज इतने हताश हो गए कि उनके एक गेंदबाज ने पुजारा से ये तक पूछ डाला कि आप बल्लेबाजी करते-करते बोर नहीं हुए।

file picture of cheteshwar pujara from australian tour

नई दिल्ली। भारतीय बल्लेबाजी की रीढ़ की हड्डी कहे जाने वाले चेतेश्वर पुजारा जब मैदान पर बल्लेबाजी करने उतरते हैं तो अच्छे-अच्छे गेंदबाजों की हालत खराब हो जाती है। ऐसे में पुजारा को आउट करने के लिए गेंदबाज कभी-कभी स्लेजिंग करना शुरू कर देते हैं ताकि उनका ध्यान भटके और वे आउट हो जाए। अब जहां बात स्लेजिंग की हो रही हो वहां ऑस्ट्रेलिया पीछे कैसे हट सकता है। भारत जब भी ऑस्ट्रेलिया से खेलता है स्लेजिंग के अनेक किस्से सुनने को मिलते हैं। हाल ही में एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक ऐसे ही कुछ किस्से पुजारा ने अपने फैंस के साथ शेयर किया।

ऑस्ट्रेलिया में किया जबरदस्त प्रदर्शन –
साल 2018 पुजारा के लिए बेहद अच्छा रहा। इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया के साथ खेली गई चार मैचों की टेस्ट सीरीज में पुजारा ने लगभग 75 की औसत से सबसे अधिक 521 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 3 शतक जड़े, जिसकी वजह से टीम ऑस्ट्रेलिया में पहली बार टेस्ट सीरीज जीत (2-1) सकी। इस दौरान पुजारा ने एक बार फिर मैराथन पारी खेली और 373 गेंदों का सामना करते हुए 193 रन ठोके। पुजारा की इस पारी से ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज इतने हताश हो गए कि उनके एक गेंदबाज ने पुजारा से ये तक पूछ डाला कि आप बल्लेबाजी करते-करते बोर नहीं हुए।

लायन ने पुछा ‘बोर नहीं हुए’ –
इस सीरीज कि चौथे टेस्ट मैच के पहले दिन पुजारा ने एक छोर से शानदार बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों की नाक में दम कर दिया। ऑस्ट्रेलिया ने भारत का पहला विकेट लोकेश राहुल कि रूप में जल्द गिरा दिया। राहुल कि बाद बल्लेबाजी करने उतरे पुजारा ने युवा बल्लेबाज मयंक अग्रवाल के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 116 रन की साझेदारी की। इस दौरान पुजारा ने शानदार शतकीय पारी खेलते हुए 22 चौकों की मदद से 193 रन ठोके। पुजारा ने दो दिन तक बल्लेबाजी की। उनकी इस मैराथन पारी से तंग आकर कंगारू गेंदबाज नाथन लायन ने उनसे पुछा “बल्लेबाजी करते-करते बोर नहीं हुए अबतक।” अपने करियर के बेहद शानदार फॉर्म से गुजर रहे पुजारा ने इस मैच में टेस्ट करियर का 18वां शतक लगाया था।

हम लोग वीलचेयर मंगवा लेंगे –
इतना ही नहीं पुजारा ने साल 2017 में भारत में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई टेस्ट सीरीज के दौरान स्लेजिंग के एक और वाकये का भी जिक्र किया। पुजारा ने बताया हम लोग रांची में टेस्ट खेल रहे थे। इस दौरान एक ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने आकर मुझसे कहा- अगर अब तुम आउट नहीं हुए तो हम लोग वीलचेयर मंगवा लेंगे। उस वक्त मैं 170 के लगभग रन बनाकर खेल रहा था। वह मेरे लिए ऑस्ट्रेलिया की ओर से सबसे अच्छी स्लेजिंग थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App