ODI सीरीज गंवाने के बाद अब ऑस्ट्रेलिया ने टी20 के लिए किया ये उलटफेर

गौरतलब है कि इस खिलाड़ी को इस साल इंडियन प्रीमियर लीग के दौरान कंधे में चोट लग गई थी, जिसके बाद से उन्होंने क्रिकेट नहीं खेला है।

Australia, Andrew Tye, Pat Cummins, Australia Replaces, India Australia Series, T-20 Series, Cricket Series, Cricket Series in India, Australian Cricketer, Australian Cricketer Andrew Tye, Australian Cricketer Pat Cummins, Sport News, Jansattaटाई सात अक्तूबर से रांची में शुरू हो रही सीरीज में कमिंस की जगह लेंगे।

आस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों के लिए पैट कमिंस की जगह तेज गेंदबाज एंड्रयू टाई को शामिल किया है। टीम प्रबंधन ने पहले आगामी एशेज से पहले टी20 श्रृंखला के लिए कमिंस को आराम देने का फैसला किया था। कमिंस ने अभी तक वनडे सीरीज में सभी तीनों मैच खेले हैं। टाई एक टी20 विशेषज्ञ हैं, उन्होंने आस्ट्रेलिया के लिए पांच मैच खेले हैं और आखिरी बार फरवरी में देश का प्रतिनिधित्व किया था। क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू की रिपोर्ट के अनुसार, टाई सात अक्तूबर से रांची में शुरू हो रही सीरीज में कमिंस की जगह लेंगे। दूसरा और तीसरा टी20 मैच 10 और 13 अक्तूबर को क्रमश: गुवाहाटी और हैदराबाद में खेला जाएगा।

गौरतलब है कि टाई को इस साल इंडियन प्रीमियर लीग के दौरान कंधे में चोट लग गई थी, जिसके बाद से उन्होंने क्रिकेट नहीं खेला है। आईपीएल में गुजरात लांयस की ओर से खेलते हुए टाई को काफी सफलता मिली थी जिसमें पुणे के खिलाफ मैच विजयी हैट्रिक भी शामिल थी। इसके बाद उनके कंधे में चोट लग गई थी। खैर, भारत तीसरा वनडे पांच विकेट से जीतकर पहले ही पांच मैचों की श्रृंखला में 3-0 की विजयी बढ़त बना चुका है। दूसरी तरफ, भारत और आस्ट्रेलिया के बीच यहां गुरुवार को होने वाले चौथे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच पर बारिश का खतरा मंडरा रहा है और मौसम विभाग ने अगले 24 से 48 घंटे में आंधी और तेज बारिश की संभावना जताई है। पिछले 24 घंटे में शहर के कई हिस्सों में भारी बारिश हुई है और मौसम विभाग ने 54 मिमी बारिश रिकार्ड की है।

मौसम विभाग के अनुसार, अगले 24 से 48 घंटे में हल्की से भारी बारिश जारी रहेगी। चिन्नास्वामी स्टेडियम के क्यूरेटर पिच को सूखा रखने का हर संभव प्रयास कर रहे हैं जिससे कि मैच में ओवरों की संख्या में कटौती नहीं हो। स्टेडियम में हालांकि बारिश के बाद मैदान को सुखाने के लिए अत्याधुनिक तकनीक है। इस तकनीक की मदद से अंपायर भारी बारिश के बाद भी जल्द ही मैच शुरू करा सकते हैं। दोनों टीमों को कोलकाता में भी बारिश का सामना करना पड़ा था और दोनों ने इंडोर अभ्यास किया था। इंदौर में तीसरे वनडे से पहले भी बारिश हुई थी लेकिन मैच पर इसका कोई प्रभाव नहीं पड़ा। चेन्नई में पहले मैच के दौरान बारिश ने दो घंटे खलल डाला था जिससे बाद में बल्लेबाजी करने उतरे आस्ट्रेलिया की पारी को 21 ओवर का कर दिया गया था।

Next Stories
1 सदगुरु की शरण में सुरेश रैना, Instagram पर पोस्ट की फोटो- यूजर बोले एक और बाबा
यह पढ़ा क्या?
X