ताज़ा खबर
 

ICC सुपर लीग की तालिका में टॉप पर पहुंचा ऑस्ट्रेलिया, भारत का अपना स्थान बरकरार

13 टीमों की चैम्पियनशिप इस साल ही शुरू हुई है। इस चैम्पियनशिप से आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2023 के लिए सीधे सात क्वालिफायर भी तय होंगे। भारत ने मेजबान होने के नाते स्थान पक्का कर लिया है।

Author नई दिल्ली | Updated: December 2, 2020 9:25 PM
australia cricket teamऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ 3 वनडे की सीरीज 2-1 से अपने नाम की।

ऑस्ट्रेलियाई टीम बुधवार को भारत के खिलाफ श्रृंखला में 2-1 की जीत से आईसीसी विश्व कप सुपर वनडे लीग अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंच गई। वहीं भारतीय टीम छठे स्थान पर काबिज है। श्रृंखला में जीत से ऑस्ट्रेलिया के 40 अंक हो गये जिससे उसने इंग्लैंड को पछाड़कर पहला स्थान हासिल किया। इंग्लैंड की टीम अब दूसरे स्थान पर है।

भारत ने कैनबरा के मनुका ओवल मैदान पर तीसरा और अंतिम वनडे जीतकर टूर्नामेंट से पहले अंक हासिल किये और टीम नौ अंक से छठे स्थान पर है। एरोन फिंच की अगुआई वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम ने सभी विभागों में शानदार प्रदर्शन के बूते विराट कोहली की टीम पर श्रृंखला के शुरुआती दो मैचों में जीत हासिल की। कैनबरा में तीसरे वनडे में पदार्पण कर रहे टी नटराजन ने मार्नस लाबुशेन को आउट कर अपना पहला अंतरराष्ट्रीय विकेट झटका। ऑस्ट्रेलिया ने 13 टीम की चैम्पियनशिप की पिछली श्रृंखला में इंग्लैंड को 2-1 से शिकस्त दी थी।

आईसीसी ने 13 टीमों की यह चैम्पियनशिप इस साल ही शुरू की है। इस चैम्पियनशिप से आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2023 के लिए सीधे सात क्वालिफायर भी तय होंगे। भारत ने मेजबान होने के नाते स्थान पक्का कर लिया है। मौजूदा विश्व कप चैम्पियन इंग्लैंड के 30 अंक हैं। उसने चैम्पियनशिप की शुरूआती श्रृंखला में आयरलैंड को 2-1 से हराया था। पाकिस्तान के जिम्बाब्वे के खिलाफ 2-1 की जीत से 20 अंक हैं। जिम्बाब्वे के 10 अंक हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 IND vs AUS: विराट कोहली करियर में पहली बार हुए ‘फेल,’ हेजलवुड ने आउट कर बनाया खास रिकॉर्ड
2 स्टीव स्मिथ ने खोला भारत के खिलाफ 3 वनडे में से 2 में शतक ठोकने का राज, कहा- नेट प्रैक्टिस में आया था आइडिया
3 LPL 2020: ‘इज्जत दो, इज्जत लो,’ शाहिद अफरीदी के नसीहत देने पर नवीन-उल-हक ने किया पलटवार
यह पढ़ा क्या?
X