ताज़ा खबर
 

होबार्ट टेस्टः आस्ट्रेलिया ने वेस्ट इंडीज को पारी और 212 रन से हराया

टीम में वापसी करने वाले तेज गेंदबाज जेम्स पैटिनसन की घातक गेंदबाजी से आस्ट्रेलिया ने शनिवार को पहले टैस्ट क्रिकेट मैच में वेस्ट इंडीज को तीसरे दिन ही पारी और 212 रन से करारी शिकस्त दी।

Author होबार्ट | Published on: December 13, 2015 2:38 AM
(pic-Agency)

टीम में वापसी करने वाले तेज गेंदबाज जेम्स पैटिनसन की घातक गेंदबाजी से आस्ट्रेलिया ने शनिवार को पहले टैस्ट क्रिकेट मैच में वेस्ट इंडीज को तीसरे दिन ही पारी और 212 रन से करारी शिकस्त दी। पिछले साल मार्च के बाद अपना पहला टैस्ट खेल रहे पैटिनसन ने आस्ट्रेलियाई आक्रमण की अगुवाई करके वेस्टइंडीज की बल्लेबाजी को तहस नहस करने में कोई कसर नहीं छोड़ी। वेस्ट इंडीज की टीम पहली पारी में डेरेन ब्रावो (108) के शतक के बावजूद 223 रन पर ढेर हो गई और इस तरह से आस्ट्रेलिया को 360 रन की बढ़त मिली जिसने अपनी पहली पारी चार विकेट पर 583 रन बनाकर समाप्त घोषित की थी।

वेस्ट इंडीज की टीम को फालोआन के लिए उतरना पड़ा और उसकी टीम दूसरी पारी में केवल 36.3 ओवर में 148 रन पर सिमट गई। इसमें 94 रन सलामी बल्लेबाज के्रग बे्रथवेट ने बनाये। पैटिनसन ने 27 रन देकर पांच विकेट लिए जबकि जोश हेजलवुड (33 रन देकर तीन विकेट) ने उनका अच्छा साथ दिया। एक समय विश्व क्रिकेट का बेताज बादशाह कहा जाने वाला वेस्ट इंडीज की स्थिति अभी बहुत खराब है। वह विश्व रैंकिंग में केवल बांग्लादेश और जिंबाब्वे से ऊपर है और उसने आस्ट्रेलिया में 1997 के बाद कोई टैस्ट मैच नहीं जीता है।

आस्ट्रेलयिाई टीम ने इस मैच में शुरू से ही पकड़ बना ली थी। टीम के बल्लेबाजों ने वेस्ट इंडीज की गेंदबाजी को बौना साबति करते हुए विशाल स्कोर खड़ा कर मैेच को पहले दिन ही मुट्ठी में कर लिया था। इससे पहले सुबह ब्रावो ने अपनी पारी 94 रन से आगे बढ़ाई और अपना सातवां टैस्ट शतक पूरा किया। उन्होंने आखिरी बल्लेबाज के रू प में आउट होने से पहले 177 गेंद खेली और 20 चौके लगाए।

हेजलवुड ने सुबह केमार रोच और जेरोम टेलर ने लगातार गेंदों पर आउट किया लेकिन जोमेले वारिकन ने उनकी हैट्रिक नहीं बनने दी। हेजलवुड ने पहली पारी में 45 रन देकर चार विकेट लिए। दोनों पारियों में वेस्ट इंडीज के नौ विकेट गिरे क्योंकि तेज गेंदबाज शेनन गैब्रियल बाएंटखने में चोट के कारण बल्लेबाजी नहीं कर पाए। इस मैच के दौरान दर्शकों की संख्या बहुत कम रही। तीन दिन में केवल 15,342 दर्शक ही आए जिससे होबार्ट के टैस्ट स्थल को लेकर सवाल उठने लगे हैं।

 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories