ताज़ा खबर
 

नाथन लियोन के पांच विकेट की बदौलत आस्ट्रेलिया से पाकिस्तान को मिली शर्मनाक हार

पाकिस्तान ने दिन की शुरुआत तीन विकेट पर 39 रन से की। सलामी बल्लेबाज शान मसूद (68) और असद शाफिक (57) ने स्कोर 123 रन तक पहुंचाया जिसके बाद लियोन ने मसूद को मिशेल स्टार्क के हाथों कैच कराके इस साझेदारी को तोड़ा।

Author एडीलेड | Updated: December 2, 2019 4:19 PM
pakistan vs australia, pak vs aus, pak vs aus live score, pak vs aus 2nd test, pak vs aus 2nd test live score, pak vs aus 2nd test live cricket score, live cricket streaming, live streaming, live cricket online, cricket score, live score, live cricket score, pakistan vs australia test, pakistan vs australia live streaming, pakistan vs australia 2nd test live streaming, australia vs pakistan live, aus vs pak 2nd test liveपाकिस्तान को हराकर जीत का जश्न मनाती ऑस्ट्रेलियाई टीम

नाथन लियोन के पांच विकेट की बदौलत आस्ट्रेलिया ने दूसरे दिन-रात्रि क्रिकेट टेस्ट के चौथे दिन पाकिस्तान को पारी और 48 रन से हराकर दो मैचों की श्रृंखला में 2-0 से क्लीनस्वीप किया। पहली पारी में 287 रन से पिछड़ने के बाद फालोआन खेल रही पाकिस्तान की टीम लियोन (69 रन पर पांच विकेट) और जोश हेजलवुड (63 रन पर तीन विकेट) की धारदार गेंदबाजी के सामने दूसरी पारी में भी 239 रन ही बना सकी। आस्ट्रेलिया ने सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर के नाबाद 335 रन की बदौलत पहली पारी में तीन विकेट पर 589 रन बनाने के बाद पारी घोषित की थी।

लियोन ने इससे पहले कभी पाकिस्तान के खिलाफ पांच विकेट हासिल नहीं किए थे और ना ही चौथे दिन के खेल से पहले दिन-रात्रि टेस्ट में कोई विकेट हासिल किया था। इस आफ स्पिनर ने 16वीं बार पारी में पांच या इससे अधिक विकेट हासिल किए और अब एडीलेड ओवल में उनके नाम पर 50 टेस्ट विकेट दर्ज हैं। राष्ट्रीय टीम में जगह बनाने से पहले वह इस मैदान पर क्यूरेटर की भूमिका निभाते थे।

पाकिस्तान ने दिन की शुरुआत तीन विकेट पर 39 रन से की। सलामी बल्लेबाज शान मसूद (68) और असद शाफिक (57) ने स्कोर 123 रन तक पहुंचाया जिसके बाद लियोन ने मसूद को मिशेल स्टार्क के हाथों कैच कराके इस साझेदारी को तोड़ा। मसूद और शाफिक ने तीसरे विकेट के लिए 103 रन की साझेदारी की। शाफिक भी अर्धशतक पूरा करने के बाद लियोन की गेंद पर डेविड वार्नर को कैच दे बैठे जिससे टीम का स्कोर पांच विकेट पर 154 रन हो गया। इफ्तिकार अहमद (27) और मोहम्मद रिजवान (45) ने इसके बाद टीम का स्कोर 200 रन के पार पहुंचाया।

लियोन ने इफ्तिकार को पवेलियन भेजकर इस साझेदारी का अंत किया। इस आफ स्पिनर ने इसके बाद पहली पारी में शतक जड़ने वाले यासिर शाह (13) को पगबाधा किया और फिर डिनर ब्रेक से पहले की अंतिम गेंद पर शाहीन शाह अफरीदी (01) को हेजलवुड के हाथों कैच कराके पारी में पांच विकेट पूरे किए।
डिनर ब्रेक के बाद हेजलवुड ने रिजवान को बोल्ड किया और फिर मोहम्मद अब्बास (01) को रन आउट करके आस्ट्रेलिया को जीत दिलाई। पाकिस्तान अब श्रीलंका के खिलाफ एक दशक से अधिक समय में घरेलू सरजमीं पर पहली टेस्ट श्रृंखला का आयोजन करेगा जबकि आस्ट्रेलिया तीन टेस्ट की श्रृंखला में न्यूजीलैंड से भिड़ेगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 महिला रेसलर के साथ किया Flirt, जवाब मिला- सुधर जाओ नहीं तो Boyfriend से पिटवा दूंगी
2 VIDEO: मनीष पांडे ने एक दिन पहले रचा इतिहास, अगले दिन एक्ट्रेस आश्रिता शेट्टी संग शादी रचा की नई पारी की शुरुआत
3 IND vs WI: इन तीन खिलाड़ियों के लिए आखिरी मौके की तरह होगी वेस्टइंडीज टी20 सीरीज, करना होगा खुद को साबित
ये पढ़ा क्या?
X