ताज़ा खबर
 

एक ओवर में 6 छक्के जड़कर बनाया दोहरा शतक, अंडर-19 चैंपियनशिप में इस बल्लेबाज ने रच दिया इतिहास

इस पारी में उन्होंने कुल 17 छक्के जड़े वहीं इंटरनेशनल मुकाबलों में कुल 16 छक्के जड़े गए हैं जिसका रिकॉर्ड रोहित शर्मा, क्रिस गेल और डिविलियर्स के नाम है।

तस्वीर का उपयोग प्रतीकात्मक तौर पर किया गया है। (एक्सप्रेस फाइल फोटो)

क्रिकेट के मैदान पर नए रिकॉर्ड बनते-बिगड़ते रहते हैं लेकिन कभी-कभी कुछ ऐसे रिकॉर्ड सामने आते हैं जो लंबे समय तक खेल जगत में याद किए जाते हैं। ऐसा ही एक रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के स्टेट कॉम्पटीशन के अंडर-19 मुकाबले में देखने को मिला। इस मुकाबले में सिडनी क्रिकेटर ओलीवर डेविड ने एक ओवर में 6 छक्के जड़कर नया रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया साथ ही दोहरा शतक बनाकर उन्होंने इतिहास रच दिया।

यह मुकाबला नॉर्दन टेरिटरी बनाम न्यू साउथ वेल्स मेट्रो के बीच खेला जा रहा था जिसमें पहले बल्लेबाजी करते हुए ओलिवर साउथ वेल्स के ओलिवर ने 115 गेंदों पर 207 रनों की पारी खेलकर अंडर-19 चैंपियनशिप में पहला दोहरा शतक जड़ दिया। इस तूफानी पारी में ओलिवर ने कुल 14 चौके और 17 छक्के जड़े। वहीं इस मैच के 40वें ओवर में उन्होंने 6 गेंदों पर लगातार 6 छक्के जड़ दिए। यह अंडर-19 का सबसे महंगा ओवर भी साबित हुआ। ओलिवर ने अपना शतक 74 गेंदों में पूरा किया था, लेकिन अगले 100 रन उन्होंने महज 39 गेंदों में पूरे किए। इस दमदार पारी की बदौलत न्यू साउथ वेल्स ने 168 रनों के अंतर से इस मुकाबले को जीत लिया।

इस पारी और 6 छक्कों के बारे में बात करते हुए ओलिवर ने बताया कि पहले दो छक्कों के बाद मुझे लगा कि मैं ऐसा कर सकता हूं, ऐसे में हर गेंद पर मैं पहले से ही तैयार था। बता दें कि इस पारी में उन्होंने कुल 17 छक्के जड़े वहीं इंटरनेशनल मुकाबलों में कुल 16 छक्के जड़े गए हैं जिसका रिकॉर्ड रोहित शर्मा, क्रिस गेल और डिविलियर्स के नाम है। वहीं एक ओवर में 6 छक्के की बात करें तो यह कारनामा इंटरनेशनल क्रिकेट में सर गारफील्ड सोबर्स, हर्शेल गिब्स और युवराज सिंह के नाम है।

Next Stories
1 IND VS AUS: सचिन तेंदुलकर ने टीम इंडिया को दिया जीत का गुरुमंत्र, बताया ये खास प्लान
2 IND VS AUS: अपनी तारीफ में विराट कोहली ने किया फेसबुक पोस्ट तो फैंस ने जमकर किया ट्रोल
3 मसाज करने वाली के सामने न्‍यूड होने का था आरोप, क्रिस गेल ने जीता 2 करोड़ का मुकदमा
ये पढ़ा क्या?
X