ताज़ा खबर
 

Aus vs Nz 2nd Test: न्यूजीलैंड हेनरी निकोलस ने हवा में उड़कर एक हाथ से लपका कैच, शतक नहीं पूरा कर पाए स्टीव स्मिथ; देखें VIDEO

गली में खड़े हेनरी निकोलस ने हवा में उड़ते हुए एक हाथ से स्टीव स्मिथ का कैच लपका। यदि उनसे यह कैच छूट जाता तो संभव है स्टीव स्मिथ इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के हाइएस्ट स्कोरर होते।

स्टीव स्मिथ का हवा में उड़ते हुए एक हाथ से कैच लपकते हुए हेनरी निकोलस। (स्क्रीनशॉट)

ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैच की सीरीज का दूसरा टेस्ट मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जा रहा है। दूसरे दिन का खेल खत्म होने के समय न्यूजीलैंड ने अपनी पहली पारी में 18 ओवर में 2 विकेट खोकर 44 रन बना लिए थे। ऑस्ट्रेलिया का पहली पारी में स्कोर 467 रन रहा। उसकी ओर से ट्रैविस हेड हाइएस्ट स्कोरर रहे। उन्होंने 114 रन बनाए। स्टीव स्मिथ दूसरे नंबर पर रहे। हालांकि, वे अपना 27वां टेस्ट शतक पूरा नहीं कर पाए और 85 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। उनका विकेट नील वैगनर ने लिया।

स्मिथ का सपना तोड़ने में न्यूजीलैंड के हेनरी निकोलस का भी अहम योगदान रहा। गली में खड़े निकोलस ने हवा में उड़ते हुए एक हाथ से स्मिथ का कैच लपका। यदि उनसे यह कैच छूट जाता तो बहुत संभावना थी कि स्टीव स्मिथ इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के हाइएस्ट स्कोरर बन जाते।

वैगनर ने स्मिथ के खिलाफ शॉर्ट पिच और बाउंसर को हथियार के तौर पर इस्तेमाल किया। यही वजह रही है कि उनकी गेंदों पर ऑस्ट्रेलिया का यह दिग्गज बल्लेबाज खुलकर खेल नहीं पाया। वे वैगनर की एक शॉर्ट पिच गेंद पर ही आउट हुए। उन्होंने वैगनर की इस गेंद को अजीबीगरीब ढंग से खेला और गली में निकोलस के हाथों लपके गए।

निकोलस ने लगभग हवा में उड़ते हुए एक हाथ से यह कैच लपका। निकोलस कैच लपकने वाले वीडियो को ऑस्ट्रेलिया ने अपने ट्व‍िटर हैंडल पर भी शेयर किया। निकोलस का यह वीडियो काफी वायरल हो रहा है। इस तरह से उड़ते हुए कैच पकड़ने को लेकर फैंस निकोलस की काफी तारीफ कर रहे हैं।

इस मैच की बात करें तो न्यूजीलैंड की ओर से नील वैगनर ही सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने 83 रन देकर 4 विकेट लिए। टिम साउदी भी तीन विकेट चटकाने में सफल रहे। उन्होंने 33.1 ओवर में 103 रन दिए। कॉलिन डि ग्रैंडहोम ने 2 और ट्रेंट बोल्ट ने एक विकेट लिए। दूसरे दिन का खेल खत्म होने के समय न्यूजीलैंड के टॉम लाथम 9 और रॉस टेलर 2 रन बनाकर नाबाद थे। आउट होने वाले बल्लेबाज कप्तान केन विलियम्सन (9) और टॉम ब्लंडेल (15) रहे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 दानिश कनेरिया ने इमरान खान और अन्य देशों से लगाई मदद की गुहार, कहा- मुझे इस मुसीबत से बाहर निकालो
2 VIDEO: संबित पात्रा ने शोएब अख्तर का वीडियो पोस्ट कर राहुल गांधी से पूछा सवाल, अब क्या एक भी शब्द बोलेंगे?
3 VIDEO: नि:शब्द: दिव्यांग क्रिकेटर ने घिसटते हुए पूरा किया रन, सोशल मीडिया यूजर्स कर रहे बच्चे के जज्बे को सलाम
ये पढ़ा क्या?
X