ताज़ा खबर
 

VIDEO: केएल राहुल का मुरीद हुआ यह ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर, भारतीय स्पिन अटैक के भी हुए कायल

ग्रीन ने कहा, ‘भारत के स्पिनर। मैंने ऐसे बेहतरीन स्पिनर कभी नहीं देखे। आप इन गेंदबाजों का सामना करने के लिए कितने ही फुटेज देख लें या रिसर्च कर लें, लेकिन मैदान पर बात अलग ही होती है। वह अनुभव अलग ही है।’

Author Edited By आलोक श्रीवास्तव नई दिल्ली | Updated: December 3, 2020 5:48 PM
Cameron Green KL Rahul India vs Australiaकैमरन ग्रीन का मानना है कि कोई भी ‘रिसर्च’ मैदान पर भारतीय स्पिन अटैक का सामना करने के लिए किसी भी बल्लेबाज को तैयार नहीं कर सकती।

ऑस्ट्रेलिया के युवा ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन केएल राहुल और भारतीय स्पिन अटैक के मुरीद हो गए हैं। कैमरन ग्रीन भारत के खिलाफ तीसरे वनडे से ऑस्ट्रेलिया के लिए डेब्यू किया था। मैच से पहले टीम के सीनियर खिलाड़ी स्टीव स्मिथ ने बैगी ग्रीन कैप थमाई। तीसरे वनडे में भारत के लिए टी नटराजन ने डेब्यू किया था। कैमरन ग्रीन डेब्यू मैच में बल्लेबाजी करने के दौरान थोड़ा नर्वस थे। उस समय विकेट के पीछे से केएल राहुल ने ही उनकी हौसलाअफजाई की थी।

यह जानकारी खुद ग्रीन ने सार्वजनिक की है। कैमरन ग्रीन ने क्रिकेट डॉटकॉम डॉट एयू से बताया, ‘मेरा दिल इस बात से खुश हुआ कि विकेट के पीछे खड़े केएल राहुल कितने अच्छे इंसान हैं। केएल राहुल विकेट के पीछे शानदार हैं। मैं जब बल्लेबाजी के लिए आया तो उन्होंने मुझसे पूछा क्या मैं नर्वस हूं, मैंने जवाब में कहा कि हां, मैं कुछ नर्वस हूं। उन्होंने मुझसे कहा कि तुम अच्छे से खेलो यंगस्टर और चिंता मत करो। शायद इस कारण मैं कहीं ना कहीं थोड़ा उत्साहित हो गया, क्योंकि मुझे लग रहा था कि यहां इसके उल्टा होगा।’ ग्रीन ने कहा कि वह केएल राहुल के इस बर्ताव को हमेशा याद रखेंगे।

ग्रीन ऑस्ट्रेलिया की ओर से वनडे इंटरनेशनल मैच खेलने वाले 230वें खिलाड़ी हैं। कैमरन ने 27 गेंद में 21 रन की पारी खेली। इससे पहले उन्होंने चार ओवर गेंदबाजी की थी, लेकिन कोई विकेट नहीं ले पाए थे। भारतीय स्पिन अटैक को लेकर ग्रीन का मानना है कि कोई भी ‘रिसर्च’ मैदान पर उनका सामना करने के लिये किसी बल्लेबाज को तैयार नहीं कर सकती।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by ESPNcricinfo (@espncricinfo)

ग्रीन ने कहा, ‘भारत के स्पिनर। मैंने ऐसे बेहतरीन स्पिनर कभी नहीं देखे।’ ग्रीन ने कहा, ‘जडेजा शानदार गेंदबाज हैं। उन्हें पता है कि वह क्या कर रहे हैं। आप इन गेंदबाजों का सामना करने के लिए कितने ही फुटेज देख लें या रिसर्च कर लें, लेकिन मैदान पर बात अलग ही होती है। वह अनुभव अलग ही है।’ ग्रीन ने कहा, ‘विराट कोहली को गेंदबाजी करके पता चलता है कि वे कितने उम्दा क्रिकेटर हैं। उन्होंने मेरी गेंदों का बखूबी सामना किया।’

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 सीनियर क्रिकेटर्स की पत्नियां दीपक चाहर से करती हैं पतियों की बुराई, कपिल शर्मा के शो में धोनी के पेसर ने किया था खुलासा
2 Bangabandhu Cup: बांग्लादेशी विकेटकीपर ने 35 गेंद में ठोकी फिफ्टी, रोमांचक मैच में एक रन से जीती टीम
3 भारत-ऑस्ट्रेलिया वनडे सीरीज के दौरान हुई ऑनलाइन सट्टेबाजी? BCCI ने मामले से पल्ला झाड़ा
ये पढ़ा क्या ?
X