ताज़ा खबर
 

Ashes 2019 Schedule: यहां देखें इंग्लैंड बनाम ऑस्ट्रेलिया एशेज सीरीज का पूरा शेड्यूल

Australia vs England, Ashes 2019 Schedule, Dates, Fixtures, Time Table: हेडिंग्ले तीसरे टेस्ट मैच की मेजबानी करेगा जो 22 से 26 अगस्त तक चलेगा। तीसरे और चौथे टेस्ट मैच के बीच 11 दिन का अंतर है।

एशेज सीरीज। (Photo Courtesy: Twitter)

इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने गुरुवार (19 जुलाई) को 2019 में होने वाली एशेज सीरीज के कार्यक्रम का ऐलान कर दिया। ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच खेली जाने वाली इस प्रतिष्ठित सीरीज की शुरुआत पांच अगस्त से होगी। 2017-18 में खेली गई एशेज सीरीज को ऑस्ट्रेलिया ने जीता था। पांच मैचों की इस सीरीज का पहला मैच पांच अगस्त को एजबेस्टन में शुरू होगा। दूसरा टेस्ट मैच क्रिकेट के मक्का कहे जाने वाले लॉर्ड्स मैदान पर 14 से 18 अगस्त के बीच खेला जाएगा।

हेडिंग्ले तीसरे टेस्ट मैच की मेजबानी करेगा जो 22 से 26 अगस्त तक चलेगा। तीसरे और चौथे टेस्ट मैच के बीच 11 दिन का अंतर है। चौथा टेस्ट ओल्ड ट्रैफर्ड में आठ सिंतबर से शुरू होगा। आखिरी टेस्ट ओवल में 16 सिंतबर से शुरू होगा।

team india, virat kohli, anushka sharma, leeds, India Vs England, 3rd ODI, rohit sharma, ritika sajdeh

इस एशेज सीरीज से पहले इंग्लैंड 2019 में पाकिस्तान के खिलाफ अपने घरेलू सीजन की शुरुआत करेगी। इंग्लैंड, पाकिस्तान के खिलाफ पांच वनडे मैचों की सीरीज और एक टी-20 मैच खेलेगी। पाकिस्तान का यह दौरा पांच मई से टी-20 मैच के साथ शुरु होगा जो 19 मई तक चलेगा।इस सीरीज के बाद इंग्लैंड को आईसीसी विश्व कप की मेजबानी भी करनी है। विश्व कप 30 मई से 14 जुलाई तक खेला जाएगा।

ईसीबी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) टॉम हैरिसन ने कहा, “अगले ग्रीष्मकाल में आईसीसी विश्व कप भी होना है और एशेज सीरीज भी। यह सभी उम्र के क्रिकेट प्रशंसकों के लिए बड़ी बात है। इंग्लैंड के समर्थकों के लिए एशेज सीरीज से बढ़कर कुछ नहीं हो सकता। यह नई टेस्ट चैम्पियनशिप में इंग्लैंड की पहली सीरीज भी होगी। यह हमारे लिए काफी उत्साह वाली बात है।”

शेड्यूल:

पहला टेस्ट मैच: 1-5 अगस्त 2019, बर्मिंघम

दूसरा टेस्ट मैच: 14-18 अगस्त 2019, लॉर्ड्स, लंदन

तीसरा टेस्ट मैच: 22-26 अगस्त 2019, हेडिंग्ले, लीड्स

चौथा टेस्ट मैच: 4-8 सितम्बर 2019, ऑल्ड ट्रेफर्ड, मैनचेस्टर

पांचवां टेस्ट मैच: 12-16 सितम्बर 2019, द ओवल, लंदन

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App