ताज़ा खबर
 

रणजी ट्रॉफी: ग्रुप बी मैच में असम ने सौराष्ट्र को 9 विकेट से हराया

रणजी ट्राफी के ग्रुप बी क्रिकेट मैच में सौराष्ट्र को असम ने 9 विकेट से हराकर इस सत्र में अपनी पहली जीत दर्ज कर ली है।

Author कोलकाता | November 8, 2016 16:07 pm
रणजी ट्रॉफी के लिए मुकाबला करते खिलाड़ी। (फाइल फोटो)

अरूप दास की दूसरी पारी में भी घातक गेंदबाजी से असम ने बारिश से प्रभावित कम स्कोर वाले रणजी ट्राफी ग्रुप बी क्रिकेट मैच में आज यहां सौराष्ट्र को नौ विकेट से हराकर इस सत्र में अपनी पहली जीत दर्ज की है। पहली पारी में 49 रन देकर सात विकेट लेने वाले मध्यम गति के गेंदबाज अरूप ने दूसरी पारी में 21 रन देकर पांच विकेट लिये और सौराष्ट्र की टीम को 81 रन पर ढेर करने में अहम भूमिका निभायी। अरूप ने इस तरह से मैच में 70 रन देकर 12 विकेट लिये और उन्हें मैन आफ द मैच चुना गया। असम के सामने इस तरह से जीत के लिये 64 रन का लक्ष्य था और उसने रिषव दास, नाबाद 30 रन और शिबशंकर राय, नाबाद 24 रन की पारियों से एक विकेट पर 66 रन बनाकर छह अंक हासिल किये। इससे असम के पांच मैचों में सात अंक हो गये हैं।

वीडियो: लोढ़ा कमेटी रिपोर्ट पर जस्टिस लोढ़ा ने कहा, “सुप्रीम कोर्ट इस पर संज्ञान लेगा”

 

सौराष्ट्र को चार मैचों में दूसरी हार का सामना करना पड़ा और उसके अभी छह अंक हैं। सौराष्ट्र ने सुबह एक विकेट पर शून्य के स्कोर से अपनी दूसरी पारी आगे बढ़ायी थी लेकिन उसकी पारी ताश के पत्तों की तरह बिखर गयी। उसके केवल तीन बल्लेबाज दोहरे अंक में पहुंचे जिनमें अमितोज सिंह ने सर्वाधिक 30 रन बनाये। अरूप के अलावा कृष्णा दास ने 27 रन देकर चार विकेट लिये।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App