ताज़ा खबर
 

‘तमीज में रहकर सवाल करेंगी तो मैं आपको जवाब दूंगा,’ पाकिस्तान की हार पर भारतीय एंकर पर भड़क गए थे शोएब अख्तर

एशिया कप 2018 में भारत का पाकिस्तान से पहला मुकाबला 19 सितंबर को हुआ था। उस मैच में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी थी। हालांकि, पूरी टीम 43.1 ओवर में 162 रन पर ढह गई। भुवनेश्वर कुमार ने 7 ओवर में 15 रन देकर 3 विकेट झटके थे।

Author Edited By आलोक श्रीवास्तव नई दिल्ली | Updated: September 9, 2020 11:25 AM
Shoaib Akhtar india vs pakistan

एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट पहली बार 1984 में आयोजित हुआ था। तब से अब तक इसके 14 सीजन हो चुके हैं। इसमें से 7 बार टीम इंडिया चैंपियन रही है। आखिरी बार एशिया कप 2018 में हुआ था। तब भारत ने बांग्लादेश को हराकर ट्रॉफी अपने नाम की थी। उस टूर्नामेंट में भारत ने फाइनल से पाकिस्तान को दो बार हराया था। पहली हार के बाद ही पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर तिलमिला गए थे। यहां तक कि वह लाइव शो में भी अपने गुस्से पर काबू नहीं रख पाए थे और भारतीय एंकर को तमीज से बात करने की हिदायत देने लगे थे।

एशिया कप 2018 में भारत का पाकिस्तान से पहला मुकाबला 19 सितंबर को हुआ था। उस मैच में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी थी। हालांकि, उसका यह फैसला गलत साबित हुआ और पूरी टीम 43.1 ओवर में 162 रन पर ढह गई। भुवनेश्वर कुमार ने 7 ओवर में 15 रन देकर 3 विकेट झटके थे। केदार जाधव भी 3 विकेट लेने में सफल रहे थे। वहीं, जसप्रीत बुमराह को 2 और कुलदीप यादव के हिस्से में एक विकेट आया था। बाबर आजम, शोएब मलिक, फहीम अशरफ और मोहम्मद आमिर को छोड़कर पाकिस्तान का कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं छू पाया था। भारत ने 29 ओवर में सिर्फ 2 विकेट के नुकसान पर 164 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया था।

उस मैच के बाद पाकिस्तानी मीडिया ने भी अपनी टीम की काफी लानत-मलानत की थी। वहीं भारतीय प्रशसंकों ने जीत का जश्न मनाया था। पाकिस्तान का अगला मैच 23 सितंबर को था। मैच वाले दिन हिंदी समाचार चैनल एबीपी ने एक लाइव शो का आयोजन किया। इसमें गौतम गंभीर और शोएब अख्तर बतौर गेस्ट शामिल हुए।

सवाल जवाब के दौरान टीवी एंकर रोमाना इसर खान ने शोएब अख्तर से कहा, ‘मैं आपको बताना चाह रही थी कि हमारे यहां स्वच्छता मिशन का दूसरा चरण हाल ही में शुरू हुआ है। ऐसे में मुझे लग रहा है कि टीम इंडिया ने इसे बहुत सीरियसली ले लिया है। 100 घंटे पहले जिस तरह से धुलाई हुई थी पाकिस्तान की टीम की, आज फिर से धुलाई के लिए तैयार होकर आ रहे हैं ना आपके खिलाड़ी?’

रोमाना की यह बात सुनते ही शोएब भड़क गए। वह गुस्से में लाल-पीले होने लगे। अख्तर ने कहा, ‘देखिए मुझे नहीं पता आपका नाम क्या है खातून। मैं आपकी बड़ी इज्जत करता हूं और अगर आप तमीज के दायरे में रहकर सवाल करेंगी तो मैं आपको जवाब दूंगा। अगर आप यह कहेंगी कि धुलाई होगी, स्वच्छता होगी, मुझसे क्रिकेट के सवाल करें, मैं क्रिकेट के जवाब दूंगा। आपकी बड़ी मेहरबानी होगी कि आप मुझसे क्रिकेट के सवाल करें। स्वच्छता हो रही है। धुलाई हो रही है। यह मुझे समझ नहीं आ रही है आपकी लैंग्वेज।’

इस पर रोमाना ने कहा, ‘शोएब नाराज मत होइए। जिस तरीके से पिछला मुकाबला हमने देखा था, पूरी तरह से वन साइडेड हो गया था। आप यह बताइए कि क्या तैयार के साथ इस बार आ रही है पाकिस्तान की टीम भारत का सामना करने के लिए?’ शोएब ने कहा, ‘हां यह ठीक है। आप यह सवाल करेंगी तो मैं आपको जवाब दूंगा।’ हालांकि, बता दें कि भारत ने उस दिन वाले मैच में भी पाकिस्तान को 9 विकेट से हराया था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Eng vs Aus Series: आखिरी मैच में ऑस्ट्रेलिया ने बचाई लाज, इंग्लैंड में 7 साल बाद जीता टी20 मुकाबला
2 जब शाहरुख खान किए गए थे 5 साल के लिए बैन, रातों-रात छिन गई थी ललित मोदी की IPL कमिश्नर की कुर्सी
3 VIDEO: मां-बाप-बेटे-बेटी ने मिलकर डंडों से की WWE सुपरस्टार की धुनाई, रिंग छोड़ने के बाद भी पीटता रहा परिवार
ये पढ़ा क्या?
X