ताज़ा खबर
 

Asian Games 2018: मैराथन के दौरान साथी को धक्का मार इस एथलीट ने जीता गोल्ड!

Asian Games 2018 Medal Tally, Medal Table: इस मुकाबले में दोनों धावकों के बीच कड़ी टक्कर चल रही थी। आखिरी 100 मीटर में इलाबास्सी ने आगे निकलने की कोशिश की लेकिन इनोउ के धक्के से वह गिर पड़े।

Author Updated: August 25, 2018 8:49 PM
हिरोतो इनोउ और इल्हासन इलाबास्सी। (Photo Courtesy: Twitter)

18वें एशियन गेम्स में जापान के हिरोतो इनोउ पर मैराथन दौड़ के वक्त साथी खिलाड़ी को धक्का देने का आरोप लगा है। इनोउ पर इल्जाम है कि उन्होंने 42 किलोमीटर की इस दौड़ में बहरीन के इल्हासन इलाबास्सी को धक्का दिया, जिसके चलते इलाबास्सी को ब्रॉन्ज से ही संतोष करना पड़ा। इस मुकाबले में दोनों धावकों के बीच कड़ी टक्कर चल रही थी। आखिरी 100 मीटर में इलाबास्सी ने आगे निकलने की कोशिश की लेकिन इनोउ के धक्के से वह गिर पड़े। मामले की शिकायत अधिकारियों से की गई है। इलाबास्सी का दावा है कि अगर धक्का ना लगता, तो रेस वो ही जीतते।

हिरोटो ने 42 किलोमीटर के कोर्स को दो घंटे 18 मिनट 22 सेकेंड में पूरा किया। बहरीन के इलहसन इलाबस्सी ने रजत और चीन के बुजी डुओ ने कांस्य पदक पर कब्जा जमाया।

बता दें कि भारत के धावक मोहम्मद अनस याहिया और राजीव अरोकिया ने 18वें एशियाई खेलों के सातवें दिन को पुरुषों की 400 मीटर स्पर्धा के फाइनल में जगह बना ली है। केरल निवासी अनस ने हीट-2 में पहले स्थान पर रहकर फाइनल के लिए क्वालीफाई किया। उन्होंने 45.30 सेकेंड में दूरी तय करते हुए हीट में पहले स्थान पर कब्जा जमाया।

अनस के अलावा भारत के एक और पुरुष धावक राजीव ने भी 400 मीटर स्पर्धा के फाइनल में अपना स्थान पक्का कर लिया है। राजीव ने हीट-1 में 46.08 सेकेंड का समय निकालते हुए छठा स्थान हासिल करने के साथ ही फाइनल में प्रवेश किया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Asian Games 2018, Day 7 Highlights: तेजिंदर पाल ने दिलाया भारत को सातवां गोल्ड
2 …जब स्‍कूल के कोच ने बदल दी थी जीवन की दिशा, आगे चलकर इस एथलीट ने एशियन गेम्‍स में जीता गोल्‍ड मेडल
ये पढ़ा क्‍या!
X