ताज़ा खबर
 

Asian Games 2018: एशियाड में पहली बार शामिल हुआ ये खेल, भारत के 2 मेडल पक्के

Asian Games 2018 Medal Tally, Medal Table: ब्रिज को पहली बार एशियाई खेलों में शामिल किया गया है और भारत इसमें तेजी से पदक की ओर बढ़ रहा है।

ब्रिज गेम। (Photo Courtesy: Twitter)

भारत की पुरुष और मिश्रित टीमों के यहां एशियाई खेलों में ब्रिज में सेमीफाइनल में पहुंचने के साथ 25 अगस्त को दो पदक पक्के हो गए। ब्रिज पहली बार एशियाई खेलों में शामिल किया गया है। पुरुष टीम 13 क्वालीफिकेशन राउंड के बाद चौथे स्थान पर थी, जबकि मिश्रित टीम सात क्वालीफिकेशन राउंड के बाद शीर्ष पर थी।

शीर्ष स्थान पर रहने वाली टीम सेमीफाइनल में चौथे स्थान पर काबिज टीम से खेलेगी जबकि दूसरे और तीसरे स्थान पर रहने वाली टीमें एक दूसरे से भिड़ेंगी। सेमीफाइनल हारने वाली दोनों ही टीमों को कांस्य पदक दिए जाएंगे और इस तरह भारत के ब्रिज में कम से कम दो कांस्य पक्के हैं। हालांकि सुपर मिक्स्ड टीम सेमीफाइनल में जगह बनाने में नाकाम रही।

फोटो गैलरी:

छह सदस्यीय पुरूष टीम में जग्गी शिवदसानी, राजेश्वर तिवारी, अजय खरे, राजू तोलानी, देवव्रत मजूमदार और सुमित मुखर्जी शामिल हैं। मिश्रित टीम के सदस्यों में किरण नादर, हेमा देवड़ा, हिमानी खंडेलवाल, बचिराजू सत्यनारायण, गोपीनाथ मन्ना और राजीव खंडेलवाल शामिल हैं। पुरुष टीम औसत आयु 52 जबकि मिश्रित टीम की 57 साल है।

सेमीफाइनल में भारतीय मिश्रित टीम का सामना थाईलैंड से होगा। वहीं भारतीय पुरुष टीम का मुकाबला सिंगापुर से होगा। ब्रिज को पहली बार एशियाई खेलों में शामिल किया गया है और भारत इसमें तेजी से पदक की ओर बढ़ रहा है।

World Cup 2019
  • world cup 2019 stats, cricket world cup 2019 stats, world cup 2019 statistics
  • world cup 2019 teams, cricket world cup 2019 teams, world cup 2019 teams list
  • world cup 2019 points table, cricket world cup 2019 points table, world cup 2019 standings
  • world cup 2019 schedule, cricket world cup 2019 schedule, world cup 2019 time table

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X