ताज़ा खबर
 

Asian Games 2018, Day 4 Medal Tally: राही सरनोबत ने दिलाया भारत को गोल्ड, वुशु में 4 ब्रॉन्ज

Asian Games 2018 India Medal Tally: चौथे दिन राही जीवन सरनोबत इन खेलों में स्वर्ण पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला निशानेबाज बनीं तो वहीं वुशु जैसे अनजान खेल में भारत के हिस्से चार कांस्य पदक आए।

राही जीवन सरनोबत। (Photo Courtesy: Twitter)

Asian Games 2018 India Medal Tally, Medal Table, Standings, Asian Games 2018: 18वें एशियाई खेलों का चौथा दिन भारत के लिए पदकों के लिहाज से अच्छा रहा। राही जीवन सरनोबत इन खेलों में स्वर्ण पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला निशानेबाज बनीं तो वहीं वुशु जैसे अनजान खेल में भारत के हिस्से चार कांस्य पदक आए। टेनिस में दो पदक पक्के हो चुके हैं। बुधवार (22 अगस्त) को भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने अपने ग्रुप मैच में हांगकांग को 26-0 से हराकर अपनी अब तक की सबसे बड़ी जीत हासिल की। तैराकी और तीरंदाजी में निराशा हाथ तो पहलवानों और जिमनास्टिक टीम ने भी निराश किया।

इसके अलावा भी भारत को निराशा भी हाथ लगी क्योंकि हालिया दौर में शानदार प्रदर्शन करने वाली युवा महिला निशानेबाज मनु भाकेर पदक नहीं ला सकीं। वहीं कुश्ती में ग्रीकोरोमन में भारत का पदक का खाता नहीं खुला। टेनिस में हालांकि अंकिता रैना ने महिला एकल में तथा रोहन बोपन्ना-दिविज शरण की जोड़ी ने पुरुष युगल के सेमीफाइनल में पहुंच कर दो पदक पक्के कर दिए हैं। चार दिनों के बाद भारत पदक तालिका में चार स्वर्ण, तीन रजत और आठ कांस्य पदकों के साथ कुल 15 पदक लेकर सातवें स्थान पर है।

Live Blog

20:00 (IST) 22 Aug 2018
जिमनास्टिक : पदक से चूकी भारतीय टीम

भारतीय टीम आर्टिस्टिक जिमनास्टिक की महिलाओं की टीम स्पर्धा के फाइनल में हार गई। फाइनल में भारत ने 138.050 अंक हासिल करते हुए सातवां पायदान हासिल किया। इस स्पर्धा में कुल आठ टीमों ने हिस्सा लिया था। वॉल्ट, अनइवन बार्स और फ्लोर में भारतीय टीम सातवें जबकि बैलेंस बीम में छठे पायदान पर रही। भारत ने वॉल्ट में 39.100, अनइवन बार्स में 32.400, बैलेंस बीम में 32.400 और फ्लोर में 34.150 अंक हासिल किए। भारत की स्टार खिलाड़ी दीपा करमाकर ने घुटने की चोट के कारण इस स्पर्धा से अपना नाम वापस ले लिया था। 

20:00 (IST) 22 Aug 2018
वॉलीबाल: भारतीय पुरुष टीम को मिली हार

भारत की पुरुष वॉलीबाल टीम को कतर के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा है। कतर ने भारत को पूल-एफ के मैच में 3-0 से शिकस्त दी। भारतीय टीम पहले सेट में एकतरफा तरीके से 25-15 से हार गई। उसने हालांकि बाकी के दो सेटों में थोड़ी प्रतिस्पर्धा दिखाई, लेकिन जीत नहीं सकी। बाकी के दो सेट उसने 20-25, 20-25 से गंवा दिए। पहले सेट को जीतने में कतर की टीम को 24 मिनट लगे जबकि बाकी के दो सेट उसने क्रमश: 26 और 27 मिनट में जीते। भारत की यह दो मैचों में पहली हार है। उसने अपने पहले मैच में हांगकांग को 3-0 से मात दी थी। भारत अपने ग्रुप में तीन अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है। कतर ने अपने अभी तक के दोनों मैचों में जीत हासिल की है और इसलिए वह छह अंकों के साथ पहले स्थान पर है। 

19:02 (IST) 22 Aug 2018
वुशु : सूर्य-नरेंद्र को भी मिला कांस्य

भारत के वुशु खिलाड़ी सूर्य भानू प्रताप सिंह और नरेंद्र ग्रेवाल कांस्य पदक जीतने में सफल रहे हैं। इन दोनों खिलाड़ियों के पास हालांकि रजत और स्वर्ण जीतने का भी मौका था लेकिन अपने-अपने भारवर्ग के सेमीफाइनल में हारने कारण दोनों के नसीब में कांस्य ही आया। सूर्य को सांडा स्पर्धा के 60 किलोग्राम भारवर्ग में ईरान के इरफान अहानगारियान ने 2-0 से मात दी। वहीं नरेंद्र को 65 किलोग्राम भारवर्ग सांडा स्पर्धा में ईरान के जफारी फोरोड ने 2-0 से मात देकर फाइनल में प्रवेश किया और नरेंद्र को कांस्य पदक तक ही सीमित कर दिया। 

18:38 (IST) 22 Aug 2018
तैराकी : 4 गुणा 100 मीटर फ्रीस्टाइल रिले में भारत को निराशा

भारतीय पुरुष टीम को पुरुषों की 4 गुणा 100 मीटर फ्रीस्टाइल रिले स्पर्धा के फाइनल में हार का सामना करना पड़ा है। एरोन एंजेल डिसूजा, अंशुल कोठारी, सजन प्रकाश और विर्धावल खड़े की टीम फाइनल में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई और आठवें पायदान पर रही। इस स्पर्धा के फाइनल में कुल आठ टीमों ने हिस्सा लिया था। भारतीय पुरुष टीम ने कुल 3 मिनट 25.34 सेकेंड का समय लिया। 

18:38 (IST) 22 Aug 2018
टेनिस : बोपन्ना-अंकिता मिश्रित युगल के क्वार्टर फाइनल में

रोहन बोपन्ना और अंकिता रैना की भारतीय जोड़ी ने टेनिस में मिश्रित युगल वर्ग के क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है। रोहन और अंकिता की जोड़ी ने जेएससी टेनिस कोर्ट पर खेले गए प्री-क्वार्टर फाइनल मैच में हांगकांग के हुम चुन वोंग और इडुसी वोंग चोंग की जोड़ी को 6-4, 6-4 से मात दी। भारतीय टीम ने यह मैच एक घंटे सात मिनट तक चला। 

18:37 (IST) 22 Aug 2018
वुशु : संतोष को भी मिला कांसा

भारत के वुशु खिलाड़ी संतोष कुमार ने पुरुषों की 56 किलोग्राम भारवर्ग स्पर्धा में कांस्य पदक मिला। संतोष को सेमीफाइनल में वियतनाम के ट्रोयोंग गियांग ने 2-0 से मात देकर फाइनल में जगह बनाई और संतोष के सफर को कांसे तक रोक दिया। अगर संतोष फाइनल में पहुंच जाते तो वह कस से कम रजत पदक अपने नाम कर सकते थे। 

18:36 (IST) 22 Aug 2018
कुश्ती : हरप्रीत कांस्य पदक से चूके

भारतीय पहलवान हरप्रीत सिंह ने  पुरुषों की 87 किलोग्राम भारवर्ग ग्रीकोरोमन स्पर्धा में कांस्य पदक से चूक गए। हरप्रीत को कांस्य पदक के मैच में कजाकिस्तान के अजमत कुसटुबायेव ने 6-3 से मात दी। अजमत ने पहले राउंड में ही भारतीय खिलाड़ी पर 5-0 की बढ़ते ले ली थी। दूसरे राउंड में हालांकि लगा कि हरप्रीत वापसी कर लेंगे। उन्होंने तीन अंक लिए लेकिन कजाकिस्तान के खिलाड़ी ने एक और अंक लेकर अपनी जीत पक्की कर ली। हरप्रीत को सेमीफाइनल में उज्बेकिस्तान के असाकालोव रुस्तम ने 10-0 से मात दी थी। सेमीफाइनल में हार के कारण हरप्रीत को कांस्य पदक का मैच खेलना पड़ा था। 

18:35 (IST) 22 Aug 2018
तीरंदाजी : ज्योति ने भारत को दिलाया दूसरा स्थान

भारतीय महिला तीरंदाज ज्योति ने तीरंदाजी प्रतियोगिता में दूसरा स्थान हासिल करते हुए महिला कंपाउंड स्पर्धा के रैंकिंग राउंड में अपनी टीम को दूसरे स्थान पर पहुंचा दिया। इस स्पर्धा में ज्योति ने कुल 705 अंक हासिल करते हुए दूसरा स्थान हासिल किया।इसके अलावा, इस स्पर्धा में अन्य भारतीय महिला तीरंदाजों ने भी अच्छा प्रदर्शन किया। मुस्कान किरार 691 अंक हासिल करते हुए नौवें स्थान पर रहीं। वहीं 689 अंकों के साथ मधुमिता कुमारी ने 11वां और 683 अंकों के साथ तृशा देब ने 19वां स्थान प्राप्त किया। 

18:34 (IST) 22 Aug 2018
टेनिस: पुरुष युगल के क्वार्टर फाइनल में हारे सुमित-रामकुमार

भारतीय पुरुष युगल जोड़ी सुमित नागल और रामकुमार रामानाथन को क्वार्टर फाइनल में हार का सामना करना पड़ा है। कजाकिस्तान के एलेक्जेंडर बुबलिक और डेनिस येवसेयेव की जोड़ी ने सुमित और रामकुमार को एक रोमांचक मुकाबले में 5-7, 6-4,10-2 से मात दी। भारतीय जोड़ी ने पहले सेट में दमदार खेल दिखाया और 7-5 से जीत दर्ज की लेकिन बुबलिक और येवसेयेव ने दूसरे सेट में शानदार वापसी की। उन्होंने दूसरे सेट को 6-4 से अपने नाम किया। तीसरा और निर्णायक सेट टाई-ब्रेकर तक गया जहां कजाकिस्तान की जोड़ी ने 10-2 से जीर्त दर्ज की। 

18:13 (IST) 22 Aug 2018
वुशु: रोशिबिना ने जीता कांस्य

भारत की वुशु खिलाड़ी रोशिबिना देवी ने सांडा की 60 किलोग्राम भारवर्ग स्पर्धा में कांस्य पदक अपने नाम किया है। रोशिबिना को सेमीफाइनल में चीन की यिंगयिंग काई ने 1-0 से मात देकर फाइनल में जाने से रोक दिया और इसी कारण भारतीय खिलाड़ी को कांस्य से संतोष करना पड़ा। रोशिबिना ने सेमीफाइनल में जगह बनाकर देश के लिए कांस्य पदक पक्का कर दिया था। उम्मीद थी कि वह फाइनल में जगह बनाकर कम से कम रजत लेकर लौटेंगी लेकिन उनके साथ विफलता लगी। 

16:22 (IST) 22 Aug 2018
राज्यवर्धन, बिंद्रा ने राही को स्वर्ण की बधाई दी

केंद्रीय खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ और ओलम्पिक स्वर्ण पदक विजेता निशानेबाज अभिनव बिंद्रा ने इंडोनेशिया के जाकार्ता में महिलाओं की 25 मीटर पिस्टल स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीतने वाली राही जीवन सरनोबत को बधाई दी। राही एशियाई खेलों में निशानेबाजी में स्वर्ण पदक जीतने वाली पहली महिला खिलाड़ी हैं। राठौड़ और बिंद्रा ने ट्वीट करके उन्हें स्वर्ण जीतने पर बधाई दी। खेल मंत्री ने ट्वीट किया, "सटीक निशाना! 2016 में घातक कोहनी की चोट से जूझने के बाद दिग्गज शूटर राही सारनाबोत ने बेहतरीन वापसी करते हुए 25 मीटर पिस्टल स्पर्धा का स्वर्ण पदक अपने नाम किया। जकार्ता में भारतीय शूटिंग के सफल अभियान को आगे बढ़ाने के लिए उन्हें बधाई।"

15:14 (IST) 22 Aug 2018
टेनिस : पुरुष युगल के सेमीफाइनल में बोपन्ना-शरण

भारत के अनुभवी टेनिस खिलाड़ी रोहन बोपन्ना और दिविज शरण की जोड़ी ने टेनिस की पुरुष युगल स्पर्धा के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। सेमीफाइनल में प्रवेश के साथ ही भारतीय जोड़ी ने अपने लिए एक पदक पक्का कर लिया है। बोपन्ना और शरण की जोड़ी ने क्वार्टर फाइनल मैच में एक घंटे और 16 मिनट तक चले मुकाबले में ताइवान की चेनपेंग सी और हुआ सुंग यांग के खिलाफ 6-3, 5-7, 10-1 से मात देकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। पहले सेट में भारतीय टीम ने जीत हासिल की थी, लेकिन दूसरे सेट में ताइवान की जोड़ी ने वापसी की। ऐसे में टाई ब्रेकर सेट में भारतीय जोड़ी ने बाजी मरकर अंतिम-4 में कदम रख लिया। 

15:14 (IST) 22 Aug 2018
कुश्ती: रेपचेज राउंड में हारकर पदक दौड़ से बाहर हरदीप

भारतीय पहलवान हरदीप सिंह पदक हासिल करने के लिए मिले दूसरे मौके में भी चूकते हुए यहां जारी 18वें एशियाई खेलों की कुश्ती प्रतियोगिता में 97 किलोग्राम रेपचेज राउंड-2 में हार गए। इस हार के कारण उनके लिए पदक हासिल करने की उम्मीद भी खत्म हो गई। हरदीप को रेपचेज राउंड-2 में उज्बेकिस्तान के पहलवान जाहोनगिर तुरदीव ने 6-1 से मात दी। तुरदीव ने पहले राउंड में भारतीय पहलवान के खिलाफ 3-0 से बढ़त बनाई। इसके बाद, दूसरे राउंड में हरदीप ने एक अंकल लेकर आगे बढ़ने की कोशिश की लेकिन जाहोनगीर ने तीन अंक लेते हुए 6-1 से जीत हासिल की। 

14:58 (IST) 22 Aug 2018
हॉकी: भारत ने हांगकांग को 26-0 से रौंदा

भारतीय पुरुष हाकी टीम ने अपने दमदार प्रदर्शन को जारी रखते हुए अपने दूसरे ग्रुप मुकाबले में हांगकांग को 26-0 से करारी शिकस्त दी। भारत ने अपने पहले ग्रुप मुकाबले में मेजबान इंडोनेशिया को 17-0 के भारी अंतर से मात दी थी। हांगकांग के खिलाफ भारत ने तेज शुरुआत की और फारवर्ड खिलाड़ी आकाशदीप ने दो मिनट अंदर ही पहला गोल करते हुए अपनी टीम को बढ़त दिला दी। एक मिनट बाद मनप्रीत सिंह ने भारत के लिए दूसरा गोल किया।शानदार शरुआत के बाद भारत ने तेज हाकी खेलना जारी रखा और पहले क्वार्टर में चार गोल और किए। रुपिंदर पाल सिंह ने पेनाल्टी कॉर्नर के माध्यम से दो और एस.वी सुनील एवं विवेक सागर ने एक-एक गोल दागा। दूसरे क्वार्टर में भारत ने आक्रामक खेल दिखाते हुए कुल आठ गोल दागे। मंदीप सिंह और ललित उपाध्याय ने दो-दो जबकि मनप्रीत, हरमनप्रीत सिंह, अमित रोहिदास और वरुण कुमार ने एक-एक गोल किया। भारतीय खिलाड़ियों ने दूसरे हाफ में भी गोल करना जारी रखा और कुल 12 गोल दागे।

14:36 (IST) 22 Aug 2018
महिलाओं की 25 मिटर पिस्टल स्पर्धा में राही ने जीता गोल्ड!

भारत की युवा महिला निशानेबाज राही जीवन सारनाबोत ने जकार्ता में जारी 18वें एशियाई खेलों के चौथे दिन बुधवार को 25 मिटर पिस्टल स्पर्धा में स्वर्ण पदक अपने नाम किया। राही ने बेहद रोचक मुकाबले में थाईलैंड की नापशावान को शूटऑफ में 3-2 से हराया। दोनों खिलाड़ियों का स्कोर 34-34 से बराबर था। इसके बाद दो शूटऑफ में विजेता का फैसला निकला। राही एशियाई खेलों में निशानेबाजी में स्वर्ण पदक जीतने वाली पहली महिला खिलाड़ी हैं।

यह राही का इस स्पर्धा में पहला स्वर्ण पदक है। दक्षिण कोरिया की किम मिनजुंग तीसरे स्थान पर रहकर कांस्य जीतने में सफल रहीं। भारत की ही मनु भाकेर 16 का स्कोर कर छठे स्थान पर रहीं।

14:11 (IST) 22 Aug 2018
कुश्ती: बराबरी के बावजूद हारे हरदीप

अपने प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ स्कोर बराबर करने के बावजूद भारतीय पहलवान हरदीप को 97 किलोग्राम ग्रेकोरोमन कुश्ती स्पर्धा के क्वार्टर फाइनल में हार का सामना करना पड़ा। क्वार्टर फाइनल में हरदीप ने चीन के पहलवान डी शियाओ के खिलाफ 3-3 से बराबरी कर ली थी लेकिन चीनी पहलवान द्वारा पहले अंक लिए जाने के कारण हरदीप इस मुकाबले में हार गए। चीन के शियाओ ने पहले राउंड में ही तीन अंक हासिल कर लिए थे और इसके बाद हरदीप ने दूसरे राउंड में संघर्ष कर मुकाबले को 3-3 से बराबर किया था। भारतीय पहलवान ऐसे में पहले अंक नहीं ले पाए और उन्हें क्वार्टर फाइनल में हार मिली। 

14:09 (IST) 22 Aug 2018
कुश्ती : हरप्रीत 87 किग्रां ग्रेको-रोमन के सेमीफाइनल में

केवल एक मिनट और 30 में टेक्निकल सुपिरियोरिटी के दम पर अपना मुकाबला समाप्त करते हुए 18वें एशियाई खेलों में कुश्ती में पुरुषों की 87 किलोग्राम ग्रेको-रोमन स्पर्धा के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। हरप्रीत ने क्वार्टर फाइनल में जापान के मसातो सुमी को 8-0 से मात दी। हरप्रीत ने अपने प्रतिद्वंद्वी को पटखनी देते हुए सेमीफाइनल की राह तय की है। सेमीफाइनल में हरप्रीत का सामना उज्बेकिस्तान के रुस्तम असाकालोव से होगा। 

13:50 (IST) 22 Aug 2018
कुश्ती : 77 किग्रा ग्रेकोरोमन के क्वार्टर फाइनल में हारे गुरप्रीत

भारतीय पहलवान गुरप्रीत सिंह कड़े संघर्ष के बावजूद कुश्ती की 77 किलोग्राम ग्रेकोरोमन स्पर्धा के क्वार्टर फाइनल में हार गए। ईरान के पहलवान मोहम्मदली गेराई ने गुरप्रीत को 8-6 से मात दी। हरप्रीत प्री-क्वार्टर फाइनल के पहले राउंड में केवल दो ही अंक जुटा सके, वहीं ईरान के पहलवान ने उन्हें पटखनी देते हुए आठ अंक हासिल किए। दूसरे राउंड में गुरप्रीत ने अपनी दबदबा बनाया और मोहम्मदली को एक भी अंक नहीं लेने दिया और चार अंक बटोरे लेकिन वह जीत से दो अंक दूर रह गए और इस कारण उन्हें 6-8 से हार मिली। 

13:50 (IST) 22 Aug 2018
130 ग्रेकोरोमन के क्वार्टर फाइनल से बाहर नवीन

भारतीय पहलवान नवीन को कुश्ती में पुरुषों की 130 किलोग्राम ग्रेकोरोमन स्पर्धा में हार मिली है। स्पर्धा के प्री-क्वार्टर फाइनल में चीन के पहलवान मेंग लिंगझे ने नवीन को 4-1 से मात दी। चीन के पहलवान ने पहले फायदा उठाते हुए नवीन के खिलाफ एक अंक लेकर बढ़त बनाई। इसके बाद, दूसरे राउंड में नवीन ने भी एक अंक लेकर स्कोर 1-1 से बराबर किया। इस बीच चीन के पहलवान ने नवीन को रिंग के दायरे से बाहर कर तीन अंक हासिल किए और अंत में 4-1 से जीत हासिल की। इस हार के कारण नवीन क्वार्टर फाइनल में नहीं पहुंच सके हैं, लेकिन अगर उनके प्रतिद्वंद्वी मेंग फाइनल में पहुंचते हैं तो भारतीय पहलवान की रीपचेज खेलने का मौका मिलेगा। 

13:33 (IST) 22 Aug 2018
भारतीय हॉकी टीम 14-0 से आगे चल रही

भारतीय हॉकी टीम पूल-ए के मैच में हांगकांग के खिलाफ हाफ टाइम तक 14-0 के बड़े अंतर से आगे चल रही है। यहां से हांगकांग के वापसी करने की उम्मीद काफी कम लग रही है। 

13:03 (IST) 22 Aug 2018
हरप्रीत सिंह जापान के पहलवान को हराकर सेमीफाइनल में पहुंचे

कुश्ती के 87 किलोग्राम भारवर्ग की ग्रीको रोमन स्पर्धा में भारतीय पहलवान हरप्रीत सिंह ने जापान के पहलवान को 8-0 से पटखनी देकर सेमीफाइनल में जगह बना ली है।  वहीं  130 किलोग्राम भारवर्ग में भारतीय पहलवान नवीन, चीन के पहलवान लिंगजे मेंग से 1-4 के अंतर से हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं।

12:57 (IST) 22 Aug 2018
भारतीय पहलवान गुरप्रीत सिंह हारे

भारतीय पहलवान गुरप्रीत सिंह 77 किलो ग्रीको रोमन कुश्ती प्रतियोगिता के क्वार्टर फाइनल में ईरान के पहलवान से हार गए हैं। इससे पहले गुरप्रीत ने थाइलैंड के पहलवान को जबरदस्त तरीके से हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनायी थी। 

12:55 (IST) 22 Aug 2018
भारतीय हॉकी टीम जीत की ओर बढ़ी

एशियन गेम्स में जारी पूल-ए के एक मैच में भारतीय हॉकी टीम ने हांगकांग की टीम के खिलाफ 4-0 की बढ़त बना ली है। ऐसे में भारतीय टीम की जीत की संभावना काफी बढ़ गई है।

12:37 (IST) 22 Aug 2018
भारतीय पहलवान गुरप्रीत सिंह ने क्वार्टरफाइनल में बनायी जगह

भारतीय पहलवान गुरप्रीत सिंह ने 77 किलो भारवर्ग की ग्रीको रोमन कुश्ती प्रतियोगिता में थाइलैंड के नटाल एपिचाई को 9-0 से हरा दिया है। इस जीत के साथ ही गुरप्रीत सिंह ने क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है, जहां उनका सामना ईरान के मोहम्मद अली गेरई के साथ होगा।

12:21 (IST) 22 Aug 2018
भारतीय स्वीमिंग टीम ने फाइनल में किया प्रवेश
12:17 (IST) 22 Aug 2018
मान नवजीत सिंह चीन के खिलाड़ी से हारे

ताइक्वांडो में भारत के मान नवजीत चीन के चेन लिंगलोंग से प्रतियोगिता के राउंड 16 में 6-20 के अंतर से हारकर बाहर हो गए।

12:15 (IST) 22 Aug 2018
भारतीय निशानेबाज फाइनल में स्थान बनाने से चूकी

भारतीय निशानेबाज अंजुम मौदगिल और गायत्री नित्यानंदम महिलाओं के 50 मीटर पोजिशन 3 इवेंट के फाइनल में जगह बनाने से चूक गईं। मौदगिल क्वालिफिकेशन राउंड में 9वें नंबर पर रहीं और सिर्फ 1 अंक से फाइनल के लिए क्वालिफाई करने से चूक गईं।

12:00 (IST) 22 Aug 2018
कुश्‍ती में दक्षिण कोरिया के पार्क को हरप्रीत ने हराया

भारत के हरप्रीत सिंह और दक्षिण कोरिया के हेगन पार्क के बीच कुश्‍ती का दिलचस्‍प मुकाबला हुआ। इसमें हरप्रीत ने दक्षिण कोरियाई पहलवान को पटखनी दे दी। उन्‍होंने 87 किलोग्राम भार वर्ग के ग्रेको रोमन इवेंट में पार्क को 4-1 से मात दी। इस तरह हरप्रीत ने अगले दौर में अपना स्‍थान पक्‍का कर लिया है।

11:48 (IST) 22 Aug 2018
जिमनास्‍ट दीपा कर्माकर फाइनल से बाहर

भारत की स्‍टार जिमनास्‍ट दीपा कर्माकार ने एशियन गेम्‍स के आर्टिस्टिक टीम फाइनल्‍स से अपना नाम वापस ले लिया है। भारत के लिए यह बड़ा झटका है। पीटीआई के अनुसार, घुटनों में चोट के चलते उन्‍हें अपना नाम वापस लेना पड़ा है। दीपा के कोच बिस्‍वेश्‍वर नंदी ने बताया कि उनकी चोट बेहद खतरनाक है, ऐसे में आगे खेलना सही नहीं था।

11:30 (IST) 22 Aug 2018
टेनिस: मेन्‍स सिंगल्‍स में भारत को झटका, उज्‍बेकिस्‍तान के करीमोव ने रामकुमार को हराया

टेनिस के मेन्‍स सिंगल्‍स में भारत को झटका लगा है। भारत के रामकुमार रामनाथन को उज्‍बेकिस्‍तान के जुराबेक करिमोव ने हरा दिया। रामकुमार को तीन सेटों में 6-3, 4-6, 3-6 से हार का मुंह देखना पड़ा। भारत को 16वें राउंड में यह झटका लगा है।

10:55 (IST) 22 Aug 2018
मनु भाकर ने फाइनल के लिए किया क्वालिफाई

मनु भाकर ने महिलाओं के 25मीटर पिस्टल इवेंट के फाइनल में प्रवेश कर लिया है। क्वालिफिकेशन राउंड में मनु भाकर ने 593 अंक हासिल किए और यहां टॉप पर रहीं। इसके अलावा एक अन्य भारतीय राही सोरनाबात भी फाइनल के लिए क्वालिफाई कर चुकी हैं।