ताज़ा खबर
 

Asian Games 2018: 200 मीटर इवेंट से बाहर होने पर भड़कीं हिमा दास, बोलीं- कुछ लोगों की टिप्‍पणियों के कारण हुआ ऐसा

Asian Games 2018 Medal Tally, Medal Table: हिमा के जाने के बाद से देश की उम्मीदों को बड़ा झटका लगा है। उम्मीद थी कि हिमा इस स्पर्धा में पदक जीत कर ही लौटेंगी लेकिन ऐसा नहीं हो सका।

हिमा दास। (Photo Courtesy: Twitter)

Asian Games 2018: 18वें एशियाई खेलों के 10वें दिन मंगलवार (28 अगस्त) को भारत की पदकों की उम्मीदों को बड़ा झटका लगा। हाल ही में आईएएएफ अंडर-20 चैम्पियनशिप में स्वर्ण जीत इतिहास रचने वाली हिमा दास महिलाओं की 200 मीटर रेस में फॉल्श स्टार्ट के कारण बाहर हो गई। रेस में हिस्सा लेने वाले खिलाड़यों को बंदूक की आवाज के बाद दौड़ना शुरू करना होता है लेकिन हिमा ने बंदूक चलने से पहले ही अपना स्थान छोड़ दिया और इस तरह वह बाहर हो गईं।

हिमा के जाने के बाद से देश की उम्मीदों को बड़ा झटका लगा है। उम्मीद थी कि हिमा इस स्पर्धा में पदक जीत कर ही लौटेंगी लेकिन ऐसा नहीं हो सका। मौजूदा जूनियर विश्व चैम्पियन हिमा ने 400 मीटर रेस में भारत के लिए रजत पदक जीता था।

हिमा ने कहा, “मेरे ऊपर काफी दबाव था। मैं सबसे अनुरोध करती हूं कि खिलाड़ियों पर दबाव ना बनाएं। कुछ कमेंट्स मुझे आहत करते हैं। कृप्या ऐसे बयान देने से बचें। हिमा ने बगैर नाम लिए कुछ लोगों पर इल्जाम लगाते हुए कहा, “ये असम के 2-3 लोगों की वजह से हुआ। कुछ लोगों के कमेंट्स के कारण ऐसा हुआ। मैं हाथ जोड़कर अनुरोध करती हूं कि कोई कॉन्ट्रोवर्सी पैदा ना करें। मैं इसे खुलेतौर पर कहती हूं, 200 मीटर में डिस्क्वालिफाई होने की वजह मेरा काफी टेंशन में होना था।”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App