ताज़ा खबर
 

Asian Games 2018: दूसरे दिन दीपक कुमार ने खोला भारत का खाता, निशानेबाजी में जीता सिल्‍वर मेडल

भारतीय निशानेबाज दीपक कुमार ने सोमवार को यहां जारी 18वें एशियाई खेलों में निशानेबाजी प्रतियोगिता में पुरुषों की 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा का रजत पदक अपने नाम किया है।

Author August 20, 2018 12:46 PM
Asian Games 2018:भारतीय निशानेबाज दीपक कुमार ने सोमवार को यहां जारी 18वें एशियाई खेलों में निशानेबाजी प्रतियोगिता में पुरुषों की 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा का रजत पदक अपने नाम किया है।

Asian Games 2018:भारतीय निशानेबाज दीपक कुमार ने सोमवार को यहां जारी 18वें एशियाई खेलों में निशानेबाजी प्रतियोगिता में पुरुषों की 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा का रजत पदक अपने नाम किया है। इस स्पर्धा में हालांकि, रवि कुमार पदक नहीं जीत पाए। उन्हें चौथा स्थान प्राप्त हुआ। दीपक ने फाइनल में 247.1 अंक हासिल कर रजत पदक पर कब्जा जमाया। यह एशियाई खेलों के दूसरे दिन भारत की झोली में गिरा पहला पदक है। दीपक ने पहली बार एशियाई खेलों में पदक हासिल किया है। इससे पहले, क्वालिफिकेशन में दीपक को पांचवां स्थान हासिल हुआ था, वहीं रवि ने चौथा स्थान हासिल किया था। फाइनल में एक समय पर दीपक बाहर होने की कगार पर थे, लेकिन उन्होंने शानदार वापसी करते हुए अच्छा प्रदर्शन कर ताइवान लु शाओचुआन को मात देते हुए रजत पर कब्जा जमाया। इस स्पर्धा का स्वर्ण पदक चीन के यांग हाओरान ने जीता है, वहीं कांस्य शाओचुआन को मिला है।

वहीं भारतीय महिला निशानेबाज सीमा तोमर ने पदक की उम्मीद को बरकरार रखते हुए यहां 18वें एशियाई खेलों की निशानेबाजी प्रतियोगिता में महिलाओं की ट्रैप स्पर्धा के फाइनल में प्रवेश कर लिया है। सीमा को सोमवार को खेले गए दूसरे क्वालिफिकेशन में छठा स्थान हासिल हुआ। हालांकि, राष्ट्रमंडल खेलों की पदक विजेता श्रेयसी सिंह फाइनल से बाहर हो गईं।  सीमा ने क्वालिफिकेशन में कुल 116 अंकों के साथ छठा स्थान हासिल किया। वहीं श्रेयसी ने भी 116 अंक हासिल किए लेकिन वह एस-ऑफ में हार गईं और सातवें स्थान पर रहीं
इस सूची में कजाकिस्तान की मारिया दिमित्रिये को पहला स्थान मिला।

गौरतलब है कि रविवार के दिन हरियाणा के रहने वाले कुश्तीबाज बजरंगी पुनिया ने भी गोल्ड मेडल जीता था। बजरंग पुनिया ने 65 किलोग्राम फ्रीस्टाइल में गोल्ज मेडल जीता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App