ताज़ा खबर
 

एशियाई चैंपियनशिप में गोल्ड जीतने वाली गोमती मारीमुथु डोप टेस्ट में फेल, लगा बैन

टेस्ट के दौरान इस खिलाड़ी के शरीर में एनबॉलिक स्टेरॉयड पाए गए हैं जो प्रतिबंधित दवाईयों की श्रेणी में गिने जाते हैं। अभी मारिमुथु का सैंपल बी का भी परिणाम आना है अगर यह इस टेस्ट में भी वह पॉजिटिव पाइ जाती हैं तो उनपर अधिकतम चार साल तक का बैन लग सकता है।

गोमती का कहना है कि टेस्ट में फेल होने से वह बिल्कुल अचंभित हैं। उन्हें दूसरी रिपोर्ट का इंतजार है।(Photo-PTI)

एशियाई चैंपियनशिप में पिछले महीने 800 मीटर स्पर्धा में गोल्ड जीतने वाली महिला धावक गोमती मारीमुथु डोप टेस्ट में विफल हो गई हैं। डोप टेस्ट में फेल होने के बाद उन्हें अस्थाई रूप से निलंबित कर दिया गया है। एथलीट फेडरेशन ऑफ इंडिया के अधिकारी का कहना है कि दोहा में गोल्ड जीतने के बाद 30 वर्षीय इस खिलाड़ी का डोप टेस्ट किया गया था। टेस्ट के दौरान इस खिलाड़ी के शरीर में एनबॉलिक स्टेरॉयड पाए गए हैं जो प्रतिबंधित दवाईयों की श्रेणी में गिने जाते हैं। अभी मारिमुथु का सैंपल बी का भी परिणाम आना है अगर यह इस टेस्ट में भी वह पॉजिटिव पाइ जाती हैं तो उनपर अधिकतम चार साल तक का बैन लग सकता है। इतना ही नहीं अगर दूसरे टेस्ट में वह फेल होती हैं तो भारत से गोल्ड मेडल भी छीन लिया जाएगा।

एथलेटिक्स फेडरेशन के इंटरनेशनल एसोसिएशन ने मंगलवार देर रात इस बात की सूचना दी जिसमें बताया गया कि भारत की गोमती मारिमुथु और बहरीन की लंबी दौड़ की धावक जेपक्यूरी किरवा डोप टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए हैं।

बता दें कि दोहा एशियाई ऐथलेटिक्स चैंपियनशिप में दो मिनट और 2.70 सेकंड के समय के साथ स्वर्ण पदक हासिल किया था। गोमती तमिलनाडु की  रहने वाले हैं और एशियन चैंपियनशिप में उनके गोल्ड की बदौलत भारत ने तीन गोल्ड, सात सिल्वर और सात ब्रॉन्ज अपने नाम किए थे। गोमती का कहना है कि टेस्ट में फेल होने से वह बिल्कुल अचंभित हैं। उन्हें दूसरी रिपोर्ट का इंतजार है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 World Cup 2019: इंग्लैंड के लिए रवाना हुई टीम इंडिया, जानिए सभी टीमों के वार्म अप मैच का पूरा शेड्यूल
2 पहली बार अफगानिस्तान में देखा जाएगा विश्वकप, ICC ने वेश्विक प्रसारण के लिए विभिन्न मंचों की घोषणा की
3 Pics: 65 वर्षीय WWE स्टार रेसलर हल्क होगन की पत्नी जेनिफर हैं बेहद खूबसूरत, उम्र में 21 साल हैं छोटी