ताज़ा खबर
 

ASIA XI की 16 सदस्यीय टीम में 6 भारतीय, लेकिन रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह को नहीं मिली जगह

ASIA XI vs World XI: अगले महीने बांग्लादेश की राजधानी ढाका में World XI और ASIA XI के बीच दो मैच की टी20 सीरीज होगी। पहला मैच 21 और दूसरा 22 मार्च को होगा। इस सीरीज के लिए दोनों टीमों ने अपने-अपने खिलाड़ियों के नाम की घोषणा कर दी है।

रोहित शर्मा न्यूजीलैंड के खिलाफ पांचवें टी20 मैच के दौरान चोटिल हो गए थे।

अगले महीने बांग्लादेश की राजधानी ढाका में World XI और ASIA XI के बीच दो मैच की टी20 सीरीज होगी। बांग्लादेश के राष्ट्रपिता माने जाने वाले शेख मुजीब-उर-रहमान की 100वीं जयंती समारोह के मौके पर यह सीरीज खेली जाएगी। पहला मैच 21 और दूसरा 22 मार्च को होगा। इसके लिए दोनों टीमों ने अपने-अपने खिलाड़ियों के नाम की घोषणा कर दी है।

ASIA XI में 16 में से 6 खिलाड़ी भारतीय हैं। इनमें टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली, शिखर धवन, ऋषभ पंत, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी और लोकेश राहुल शामिल हैं। हैरानी की बात है कि सीमित ओवरों के धुरंधर रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह को टीम में जगह नहीं मिली है।

भारतीयों में से कोहली सिर्फ एक ही मैच के लिए उपलब्ध हो सकते हैं। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) के अध्यक्ष नजमुल हुसैन ने मंगलवार को ढाका में खिलाड़ियों की नाम की घोषणा की।

World XI में दक्षिण अफ्रीका के फाफ डुप्लेसी, वेस्टइंडीज के क्रिस गेल, कीरोन पोलार्ड और इंग्लैंड के जॉनी बेयरस्टो जैसे दिग्गज शामिल हैं। विकेट लेने के बाद सैल्यूट करने वाले विंडीज के तेज गेंदबाज शेल्डन कॉटरेल को भी World XI की टीम में जगह दी गई है।

बीसीबी ने बताया कि कोहली एक मैच खेले सकते हैं। हालांकि, ईएसपीएन क्रिकइंफो के मुताबिक, बीसीसीआई कप्तान कोहली की ओर से इस मैच में खेलने की जानकारी का इंतजार कर रहा है। कोहली वर्कलोड की समस्या को लेकर कई बार अपना पक्ष रख चुके हैं। कोहली साल में 300 दिन क्रिकेट खेलते हैं।

टीम में पाकिस्तान के एक भी खिलाड़ी को शामिल नहीं किया गया। नजमुल ने कहा कि पाकिस्तानी खिलाड़ी उस दौरान पाकिस्तान प्रीमियर लीग (पीएसएल) खेलने में व्यस्त रहेंगे। इसी कारण उनका चयन नहीं किया है। पीएसएल का फाइनल 22 मार्च को होना है।

भारतीय टीम फिलहाल न्यूजीलैंड के दौरे पर है। वहां टीम पांच टी20 और तीन वनडे की सीरीज खेल चुकी है। अब दोनों के बीच 2 मैच की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। पहले टेस्ट में भारतीय टीम 10 विकेट से हार गई। दूसरा टेस्ट 29 फरवरी से क्राइस्टचर्च में होगा। न्यूजीलैंड के बाद भारत 12 से 18 मार्च के बीच तीन वनडे की सीरीज दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होमग्राउंड पर खेलेगा। इसके बाद 29 मार्च से आईपीएल खेला जाना है।

दोनों टीमें:
Asia XI: लोकेश राहुल, शिखर धवन, विराट कोहली, ऋषभ पंत, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, थिसारा परेरा, लसिथ मलिंगा, राशिद खान, मुजीब-उर-रहमान, मुस्तफिजूर रहमान, तमीम इकबाल, मुशफिकुर रहीम, लिटन दास, संदीप लमिछने, महमूदुल्लाह।

World XI: एलेक्स हेल्स, क्रिस गेल, फाफ डुप्लेसि, निकोलस पूरन, ब्रेंडन टेलर, जॉनी बेयरस्टो, कीरोन पोलार्ड, शेल्डन कॉटरेल, लुंगी एंगिडी, एंड्रयू टाय, मिशेल मैक्लेनाघन।

Next Stories
1 IND vs NZ: कीवी क्रिकेटरों ने वाइन और सिगार के साथ मनाया पहाड़ पर जश्न, भारत को हराने को लेकर है 22 साल पुरानी परंपरा
2 IND vs NZ: कपिल देव ने उठाए विराट कोहली की कप्तानी पर सवाल, कहा- समझ से परे है खिलाड़ियों का सेलेक्शन
3 माइकल वॉन ने डोनाल्ड ट्रंप से पूछा- पाकिस्तान में फखर जमान को कैसे पुकारेंगे?
Coronavirus LIVE:
X