ताज़ा खबर
 

मैरीकाम, शिव एशियाई ओलंपिक क्वालीफायर के सेमीफाइनल में

पांच बार की विश्व चैम्पियन और ओलंपिक कांस्य पदकधारी मैरीकॉम ने सुबह दबदबे भरा प्रदर्शन करते हुए नेश्ती पेटेसियो को 3-0 से शिकस्त दी।

Author किनान (चीन) | March 29, 2016 9:27 PM
Mary Kom, Mary Kom in rajya sabha, Mary Kom rajya sabha, Mary Kom Rio Olympicsपांच बार की विश्व चैम्पियन और ओलंपिक कांस्य पदक विजेता मैरीकोम। (फाइल फोटो)

शीर्ष वरीय एम सी मैरीकाम (51 किग्रा) और शिव थापा (56 किग्रा) सहित तीन भारतीय मुक्केबाज ओलंपिक कोटे से सिर्फ एक जीत दूर हैं, इन सभी ने मंगलवार (29 मार्च) को यहां एशिया ओसनिया क्वालीफाइंग टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह सुनिश्चित कर ली। चौथे वरीय एल देवेंद्रो सिंह (49 किग्रा) सेमीफाइनल में प्रवेश करने वाले तीसरे भारतीय मुक्केबाज हैं। मंगलवार की जीत से तीन मुक्केबाजों ने कम से कम कांस्य पदक तो पक्के कर लिये हैं लेकिन उन्हें अगस्त में होने वाले रियो ओलंपिक का टिकट कटाने के लिये फाइनल में पहुंचना जरूरी है।

शिव और देवेंद्रो के मामले में, अगर ये बुधवार (30 मार्च) को हार जाते हैं तो भी उन्हें ओलंपिक क्वालीफिकेशन का एक मौका मिलेगा क्योंकि कांस्य पदकधारियों के बीच बॉक्स-ऑफ से पुरुष ड्रा के तीसरे क्वालीफायर का फैसला होगा। मंगलवार को सबसे बड़ी निराशा पूर्व एशियाई चैम्पियन एल सरिता देवी (60 किग्रा) के क्वार्टरफाइनल में वियतनाम की लु डुएन से 1-2 से हारकर दौड़ से बाहर होना रही। धीरज रंगी (60 किग्रा) भी फिलीपींस के चार्ली सुआरेज से 0-3 से हार गये।

पांच बार की विश्व चैम्पियन और ओलंपिक कांस्य पदकधारी मैरीकॉम ने सुबह दबदबे भरा प्रदर्शन करते हुए नेश्ती पेटेसियो को 3-0 से शिकस्त दी। अब यह अनुभवी मणिपुरी मुक्केबाज सेमीफाइनल में चीन की रेन कानकान से भिड़ेंगी। तीन बार की विश्व चैम्पियन कानकान ने 2010 एशियाई खेलों के सेमीफाइनल में मैरीकाम को पराजित किया था। शिव ने जापान के अराशी मोरिसाका को 2-1 से जबकि देवेंद्रो ने चीनी ताइपे के पो वेई टु को आउटपंच किया। अब शिव का सामना कजाखस्तान के काईरात येरालियेव और देवेंद्रो की भिड़ंत रोजेन लाडोन से होगी।

सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई
Next Stories
1 शिव, देवेंद्रो ने एशियाई ओलंपिक क्वॉलीफायर के क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया
2 इंडिया ओपन में क्वॉलीफायर के खिलाफ शुरुआत करेंगे साइना-कश्यप
3 इंडिया ओपन में जीत के प्रति आश्वस्त हैं श्रीकांत
आज का राशिफल
X