ताज़ा खबर
 

हांगकांग के खिलाफ बोला शिखर धवन का बल्‍ला, युवराज सिंह की कर ली बराबरी

शिखर धवन के आज के शतक के साथ ही 14 शतक हो गए हैं। साथ ही वह सबसे तेजी से 14 शतक बनाने वाले बल्लेबाजों में चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं।

Shikhar Dhawanशिखर धवन ने विराट ,कोहली को छोड़ा पीछे (image source- AP/PTI)

इंग्लैंड दौरे पर बुरी तरह से फ्लॉप रहे भारतीय ओपनर शिखर धवन का बल्ला एशिया कप के पहले मैच में ही खूब चला। शिखर धवन ने एशिया कप के पहले ही मैच में 127 रनों की शानदार पारी खेलकर फॉर्म में वापसी के संकेत दे दिए हैं। बता दें कि भारतीय टीम ने एशिया कप में आज आगाज किया है और अपने पहले मैच में भारतीय टीम हांगकांग से भिड़ रही है। भारतीय टीम टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी कर रही है। भारत की तरफ से शिखर धवन और अंबाती रायडू ने बेहतरीन बल्लेबाजी की। हालांकि शिखर धवन के आउट होते ही भारतीय टीम का मध्यक्रम चरमरा गया है और टीम 262 रनों तक 5 विकेट खो चुकी है। अंबाती रायडू ने 60 रनों की पारी खेली। फिलहाल केदार जाधव और भुवनेश्वर कुमार क्रीज पर मौजूद हैं।

रिकॉर्ड की बात करें तो शिखर धवन के आज के शतक के साथ ही 14 शतक हो गए हैं। साथ ही वह सबसे तेजी से 14 शतक बनाने वाले बल्लेबाजों में चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं। वहीं भारतीय बल्लेबाजों में धवन दूसरे स्थान पर है। धवन से तेज 14 शतक सिर्फ विराट कोहली ने पूरे किए हैं। विराट कोहली 103 पारियों में यह माइलस्टोन पूरा कर चुके हैं। दुनिया में सबसे तेज 14 शतक दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज हाशिम अमला ने पूरे किए हैं। अमला ने सिर्फ 84 पारियों में ही यह माइलस्टोन छू लिया था। अमला के बाद यह रिकॉर्ड डेविड वॉर्नर के नाम है, जिन्होंने 14 शतक बनाने के लिए 98 पारियां ली थी।

इसके साथ ही धवन भारत की तरफ से बाएं हाथ के बल्लेबाज के तौर पर सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाजों में संयुक्त रुप से दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। इस सूची में पहले नंबर पर पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली हैं, जिनके नाम वनडे में 22 शतक हैं। दूसरे नंबर पर युवराज सिंह का नाम है, जिनके नाम पर भी 14 शतक हैं। अब शिखर धवन भी उस 14 शतकों के साथ युवराज सिंह के बराबर पहुंच गए हैं। शिखर धवन और युवराज के बाद गौतम गंभीर का नाम है, जिन्होंने वनडे करियर में 11 शतक बनाए हैं। शिखर धवन भारत की तरफ से ओपनर के तौर पर सबसे ज्यादा शतक बनाने वाले खिलाड़ियों में भी शुमार हो गए हैं। इस सूची में पहले नंबर पर सचिन तेंदुलकर (45 शतक), सौरव गांगुली (19 शतक), रोहित शर्मा (16 शतक) का नाम है। धवन ने आज 14 शतकों के साथ विरेंद्र सहवाग की बराबरी कर ली।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 खलील अहमद को पूरे IPL सीजन में नहीं मिला था मौका, हांगकांग के खिलाफ किया डेब्यू
2 Asia Cup 2018, India vs Hong Kong: हांगकांग के खिलाफ इन खिलाड़ियों को मिली टीम में जगह
3 विराट कोहली पर BCCI और एशिया क्रिकेट परिषद में टकराव, टीम चयन में हस्तक्षेप बर्दाश्त नहीं
ये पढ़ा क्या...
X