scorecardresearch

बाबर आजम और विराट कोहली में से किसे गेंदबाजी करना मुश्किल? पढ़िए राशिद खान ने क्या दिया जवाब

अफगानिस्तान के दिग्गज स्पिनर राशिद खान ने कहा कि विराट, बाबर और केन विलियमसन जैसे बल्लेबाजों को गेंदबाजी करने से उन्हें अपने खेल में सुधार करने में मदद मिली है।

बाबर आजम और विराट कोहली में से किसे गेंदबाजी करना मुश्किल? पढ़िए राशिद खान ने क्या दिया जवाब
विराट कोहली और बाबर आजम। (सोर्स- ट्विटर)

Asia Cup 2022: एशिया कप की शुरुआत शनिवार को श्रीलंका और अफगानिस्तान के बीच मैच से होगा, लेकिन सबका ध्यान रविवार को चिर-प्रतिद्वंद्वी भारत और पाकिस्तान के बीच हाई-वोल्टेज मैच पर होगा। टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली का यह 100वां टी-20 इंटरनेशनल मैच होगा। इस बीच अफगानिस्तान के स्टार राशिद खान ने से किया गया कि बाबर आजम और विराट कोहली में से किसे गेंदबाजी करना मुश्किल है? उन्होंने इसका काफी मजेदार जवाब दिया।

पाकिस्तानी पत्रकार सवेरा पाशा ने अपने यूट्यूब चैनल पर राशिद से कई किए। इसमें यह भी शामिल था। राशिद ने कहा कि विराट और बाबर दोनों को गेंदबाजी करना मुश्किल है क्योंकि दोनों बल्लेबाज कभी भी खराब गेंद को नहीं छोड़ते हैं। उन्होंने कहा, “मेरे लिए दोनों (विराट और बाबर) गेंदबाजी करना समान रूप से कठिन है। वे जिस तरह के बल्लेबाज हैं खराब गेंद को कभी नहीं छोड़ते। इसलिए मेरे लिए दोनों को गेंदबाजी करना मुश्किल है, लेकिन मैं चुनौती का लुत्फ उठाता हूं।”

राशिन ने आगे कहा, “इस बात की कोई संभावना नहीं है कि मैं इन दोनों को ढीली गेंद डालूंगा। मैं सही क्षेत्र में गेंदबाजी करने पर ध्यान केंद्रित करूंगा, लेकिन दोनों के खिलाफ गेंदबाजी करना मुश्किल है।” उन्होंने आगे कहा कि विराट, बाबर और केन विलियमसन जैसे बल्लेबाजों को गेंदबाजी करने से उन्हें अपने खेल में सुधार करने में मदद मिली है।

राशिद ने कहा, ” बाबर और विराट को गेंदबाजी करना मजेदार है और इससे मुझे काफी सीखने को मिलता है। जब मैं सनराइजर्स हैदराबाद में केन विलियमसन को गेंदबाजी करता था तो हमारी काफी बातचीत होती थी। मेरी गेंदबाजी को लेकर उनके आउटपुट से मुझे बहुत मदद मिली। मैंने आईपीएल में विराट के साथ भी चर्चा की थी और बाबर के साथ भी ऐसा ही होता है।”

बता दें कि विराट कोहली वेस्टइंडीज और जिम्बाब्वे दौरे से ब्रेक के बाद एशिया कप से मैदान पर वापसी करेंगे। फिलहाल उनकी फॉर्म खराब चल रही है और वह आलोचकों के निशाने पर हैं। वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में नवंबर 2019 के बाद से शतक नहीं लगा पाए हैं। ऐसे में एशिया कप के दौरान सभी निगाहें उनपर होंगी। दूसरी ओर पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। लगातार उनके बल्ले से रन निकल रहे हैं।

पढें खेल (Khel News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 26-08-2022 at 03:02:42 pm