scorecardresearch

संजू सैमसन जैसा खिलाड़ी भारत डिजर्व नहीं करता, एशिया कप की टीम में विकेटकीपर बल्लेबाज का चयन न होने पर भड़के फैंस

एशिया कप के लिए बैकअप प्लेयर में श्रेयस अय्यर, अक्षर पटेल और दीपक चाहर का नाम शामिल है, लेकिन एक बार फिर से संजू सैमसन को अनदेखा कर दिया गया। ऐसे में फैंस भड़क गए हैं।

संजू सैमसन जैसा खिलाड़ी भारत डिजर्व नहीं करता, एशिया कप की टीम में विकेटकीपर बल्लेबाज का चयन न होने पर भड़के फैंस
भारत के बल्लेबाज संजू सैमसन (फोटो – एएनआई)

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने 8 अगस्त 2022 को एशिया कप 2022 के लिए 15 सदस्यों वाली टीम का ऐलान कर दिया। रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम में पूर्व कप्तान विराट कोहली और केएल राहुल वापसी हुई है। वहीं तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह चोट की वजह से एशिया कप 2022 से बाहर हो गए हैं। टीम में 4 बल्लेबाज, 3 ऑलराउंडर, 2 विकेटकीपर, 3 स्पिनर और ,3 तेज गेंदबाजों को शामिल किया गया है। बैकअप प्लेयर में श्रेयस अय्यर, अक्षर पटेल और दीपक चाहर का नाम शामिल है, लेकिन एक बार फिर से संजू सैमसन को अनदेखा कर दिया गया। एशिया कप में हिस्सा लेने वाली टीम में संजू का नाम शामिल नहीं है।

अच्छा प्रदर्शन करने के बावजूद उन्हें टीम में नहीं चुना गया। पिछले सात साल में पहली बार संजू सैमसन ने किसी सीरीज के सारे मैच खेले। लगातार आईपीएल में अच्छा खेलने के बावजूद भी विकेटकीपर संजू सैमसन की टीम इंडिया में जगह पक्की नहीं होती पाती। एशिया कप में चयन न होने पर संजू सैमसन के फैंस ने ट्विटर पर आक्रोश जाहिर किया है। कई फैंस ने संजू सैमसन के प्रदर्शन को सामने रखते हुए यह बात कही है कि बीसीसीआई ने उनके साथ नाइंसाफी की है।

एक यूजर ने ट्वीट करते हुए लिखा “यह सैमसन के साथ अन्याय है,बीसीसीआई चयनकर्ता हमेशा उन्हे दरकिनार करते हैं, अब सबकुछ अश्विन पर निर्भर करता है।” वहीं @chenae नाम की एक यूजर ने लिखा, ‘संजू सैमसन की फैन नहीं हूं पर दीपक हुड्डा की जगह उन्हें खेलना चाहिए था।’ @anurag नाम के एक यूजर ने 2022 में विकेटकीपर के आंकड़े शेयर करते हुए लिखा,“ सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन- संजू सैमसन, इशान किशन। एशिया कप के चुने गए – पंत और डीके”। @ItzButter नाम के एक यूजर ने सैमसन और कार्तिक के स्ट्राइक रेट की तुलना करते हुए लिखा,“संजू सैमसन क्यों नहीं? दिनेश कार्तिक जिन्हें फिनिशर माना जाता है इस साल उनकी औसत 21 और स्ट्राइक रेट 133 का है वहीं संजू सैमसन का औसत 44 और स्ट्राइक रेट 160 का है।”

@Madhantam नाम के एक यूजर ने लिखा, ‘भारत संजू सैमसन जैसे खिलाड़ी के लायक नहीं है। हार्ड लक चैंप’। वहीं @sharun_sanel नाम के यूजर ने सवाल उठाया,“संजू सैमसन स्टैंड बाय के तौर पर भी क्यों नहीं है? क्या गलत किया है उन्होंने हमेशा टीम से अंदर बाहर होते रहते हैं अक्षर और जडेजा एक ही तरह के गेंदबाज हैं, आपको दोनो नहीं चाहिए। यूएई में संजू का रिकॉर्ड हुड्डा से कई ज्यादा बेहतर है।” @AbinashKrAb नाम के यूजर मिर्जापुर वेब सीरीज का डायलॉग शेयर करते हुए लिखा ने कहा, “बहुत तकलीफ होती है जब आप योग्य हों, और लोग आपकी योग्यता न पहचाने।” @postsoff नाम के यूजर ने लिखा,“संजू सैमसन के टीम में चयन न होने पर बेहद नाखुश हूं।”

वहीं संजू सैमसन की बात करें तो वह वेस्टइंडीज दौरे का हिस्सा रहे और यहां तीन वनडे मुकाबले खेले। टी20 में केएल राहुल के रिप्लेसमेंट के रूप में उन्हें टीम में शामिल किया गया। संजू सैमसन ने इस साल 6 मैचों की पांच पारियों में 44.75 की औसत और 158.40 के स्ट्राइक रेट से 179 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से एक अर्धशतक भी आया है।


एशिया कप 2022 के लिए भारतीय टीम
रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत(विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, आवेश खान

पढें खेल (Khel News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 09-08-2022 at 04:14:39 pm
अपडेट